एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें

एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें

गर्भावस्था हमारा कुत्ता पूरे परिवार के लिए एक खुशी है, और यह उसके जीवन के इस चरण में है कि हमारे पालतू जानवर को अधिक ध्यान और ध्यान देने की आवश्यकता है। एक बार जब आप यह निर्धारित कर लें कि आपका कुत्ता गर्भवती है, तो हमारी वेबसाइट पर हम समझते हैं कि इन महत्वपूर्ण हफ्तों के दौरान एक गर्भवती कुत्ते की देखभाल कैसे करें, यह जानने के लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है।

PresentarInstrucciones
  • हमारे कुत्ते गर्भवती होने पर या इसकी शक्ति होने पर सावधान रहना सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। हमारे पालतू जानवरों को आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं और पिल्लों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पोषक तत्व प्राप्त करना चाहिए, तो कृपया हमारे गर्भवती कुत्ते को खिलाने के तरीके पर हमारा आलेख देखें ताकि आप हमें दी गई सभी सिफारिशों को खोज सकें।

  • कई मालिक सोचते हैं कि गर्भावस्था के दौरान जानवर स्वास्थ्य की नाजुक स्थिति में है जो प्रयासों को रोकता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस चरण के दौरान कुत्ते का प्रयोग किया जाएगा। यदि आप आमतौर पर चलने या इसके साथ खेलने जा रहे हैं, तो आप गर्भावस्था की प्रगति के रूप में तीव्रता में कमी, इस आदत को बनाए रखेंगे। यदि हर दिन थोड़ा शुरू करना अच्छा नहीं है, तो अभ्यास गर्भावस्था के दौरान आपको आकार में रखने में मदद करता है।




  • विशेष रूप से यदि आप अपने कुत्ते के लिए घर पर पिल्ले रखने की योजना बनाते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि गर्भावस्था के दौरान आप इसे बहुत प्यार देते हैं और अनुशासन से बचते हैं या कम से कम इसे कम गंभीरता से करते हैं। तो जानवर को याद दिलाया जाता है कि आप उसका संरक्षक हैं और जन्म देने के पल से, वह आपको पिल्लों के साथ मदद करने की अनुमति देगी।

  • और `आवश्यक है कि इस चरण में आप एक पूर्ण जांच के लिए पशु चिकित्सक की यात्रा करें। आपको यह भी तय करना होगा कि कुत्ते को घर पर पिल्ले होने चाहिए या आप इसे विशेषज्ञ के पास ले जा सकते हैं या नहीं। अपने पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करें और यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो उससे पूछने में संकोच न करें।

  • जब आप जन्म देने के लिए अपने दिन तक पहुंचते हैं, तो घर की मेजबानी करें ताकि उसके पास एक शांत जगह हो जहां वे घोंसला और आरामदायक महसूस कर सकें। आप जन्म बॉक्स को BYT कर सकते हैं या घर पर एक बना सकते हैं और उसे उस क्षेत्र में डाल सकते हैं ताकि आप समय के साथ इसका उपयोग कर सकें। आपको पता चलेगा कि आपका भेड़िया क्यों सूख जाएगा, उसे योनि डिस्चार्ज होगा और उसका तापमान नीचे जाएगा।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती बिल्ली के लक्षणएक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
एक गर्भवती porquinha-la-india की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती porquinha-la-india की देखभाल कैसे करें
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
मेरी गर्भवती बिल्ली का ख्याल कैसे रखेंमेरी गर्भवती बिल्ली का ख्याल कैसे रखें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
» » एक गर्भवती कुत्ते के कदम से कदम कैसे देखभाल करें
© 2022 TonMobis.com