कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद

कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद

स्त्री और मर्दाना प्रकृति बहुत अलग हैं, लेकिन पूरी तरह से एक दूसरे के पूरक हैं और उन दोनों के बीच मतभेद स्पष्ट रूप से मानव में न केवल, शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान और व्यवहार के माध्यम से प्रकट होते हैं, अपने दोस्तों के रूप में कुत्तों पूरी तरह से इन देख सकते हैं अंतर अगर हम दोनों लिंगों की तुलना करते हैं।

एक कुत्ते को गोद लेने सेक्स के समय,, निर्णायक होने के लिए हालांकि नहीं है विशेषताओं और कुत्तों और वो साले के बीच मुख्य अंतर पता हमें एक बेहतर निर्णय करने और एक पालतू जानवर है कि अनुकूलित किया जा सकता के साथ रहती मदद कर सकते हैं और अधिक आसानी से हमारी जीवनशैली के लिए।

इस लेख में हम मुख्य लोगों का पर्दाफाश करते हैं कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद , हालांकि दिन के अंत में, शैलियों के सवाल को छोड़कर, ये जानवर हमेशा मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त बनेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
सूची

शारीरिक मतभेद

नर और मादा कुत्तों के बीच रचनात्मक मतभेद सबसे स्पष्ट हो सकते हैं, जानवरों में न्यूनतम रूप से ठीक करना आवश्यक है।

मादाओं में स्पष्ट रूप से एक अलग प्रजनन प्रणाली होती है, जो बाहरी रूप से हम देख सकते हैं भेड़ और स्तन की उपस्थिति , इसके अलावा, वे पुरुष कुत्ते से कम वजन और मापते हैं।

पुरुष उनके पास लिंग और अंडकोष हैं उनके प्रजनन पथ के भाग के रूप (मूत्रमार्ग इसलिए भी थोड़ा अपनी शारीरिक स्थिति में परिवर्तन), एक आम सवाल है कुत्तों पुरुषों स्तनों है, और हाँ है कि क्या है, हालांकि ये स्पष्ट रूप से कोई प्रजनन कार्य किया है और के रूप में के रूप में विकसित नहीं देखा जाता है मादाओं में पुरुषों को अधिक ऊंचाई और अधिक वजन के कारण संपन्न किया जाता है, और अधिक कठोर होने के बावजूद, वजन और ऊंचाई का अंतर दौड़ के अनुसार कम या ज्यादा स्पष्ट होता है।

इमेजेन डी todoboxer.com

शारीरिक मतभेद

महिलाओं और पुरुषों में गर्मी

अगर हम कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदों के बारे में बात करते हैं तो यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि एस्ट्रस या प्रजनन चक्र है।

  • महिलाओं

बिट्स में उत्साह के बारे में हमें पता होना चाहिए कि यह हर छह महीने होता है। इस चक्र में हम एक अवधि देख सकते हैं जिसमें मादा एक नर द्वारा घुड़सवार होने के लिए एक महान ग्रहणशीलता विकसित करती है, और यदि हम नहीं चाहते हैं कि हमारी कुतिया पुनरुत्पादित करे, तो हमें अवश्य ही चरम सावधानियां और निगरानी।

हर 6 महीने में हम उसकी गर्मी में एक बहुत ही अलग चरण का निरीक्षण करते हैं, जो मासिक धर्म का चरण है, जो इंगित करता है कि हमारे कुत्ते को लगभग 14 दिनों तक रक्त हानि होगी। महिलाओं के मासिक धर्म के बाद, इनका शरीर प्रोजेस्टेरोन के उच्च स्तर के साथ पाया जाता है, जो ज्ञात मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था को प्रेरित कर सकता है।

मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के दौरान कुतिया बहुत अलग लक्षण प्रकट कर सकते हैं: तंत्रिका दिखाया, गोद ले और विभिन्न वस्तुओं के रूप में यदि वे पिल्लों थे, अलग-अलग स्थानों में हो करने के लिए देख रक्षा करता है और हम भी देख सकते हैं कि अपने पेट distended है और स्तनों में सूजन कर रहे हैं यहां तक ​​कि सत्ता में दूध छिड़को

  • Machos

चूंकि पुरुष कुत्तों का उत्साह बहुत अलग है वे पूरे साल गर्मी में हैं , इसका मतलब यह है कि किसी भी पल में वे ग्रहण करने वाली मादा की तलाश में भाग सकते हैं। पुरुष लगातार एक सवारी व्यवहार दिखा सकते हैं (वे वस्तुओं की अनंतता को बढ़ाना समाप्त कर सकते हैं) जो कभी-कभी साथ होता है कुछ आक्रामकता.

  • दोनों लिंग

विशेषज्ञ पशु हमेशा व्यवहार में बदलाव, चिंता या कुछ बीमारियों की उपस्थिति से बचने के लिए कुत्ते को निर्जलित करने के फायदों की समीक्षा करने की सिफारिश करता है। इसके अलावा यह एक संभावित अवांछित गर्भावस्था से परहेज करने के लिए एक जिम्मेदार अभ्यास भी है। iexcl- पता लगाना!

महिलाओं और पुरुषों में गर्मी

व्यवहार में मतभेद




हमने देखा है कि प्रजनन चक्र या बिच और कुत्ते के एस्ट्रस बहुत अलग हैं, लेकिन मादा और पुरुष हार्मोन की रिहाई भी बहुत ही ध्यान देने योग्य तरीके से व्यवहार को प्रभावित करती है।

आम तौर पर यह माना जाता है कि मादा अधिक स्नेही और अधिक homelike है, जबकि पुरुष अधिक स्वतंत्र और सक्रिय है ... लेकिन इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है और ये कारक विशेष रूप से प्रत्येक कुत्ते पर निर्भर करता है.

हम क्या कह सकते हैं कि हार्मोन कुत्तों के व्यवहार का हिस्सा निर्धारित करते हैं, इस पर निर्भर करता है कि महिला या पुरुष हार्मोन की अधिक सांद्रता है या नहीं।

सेक्स हार्मोन की वजह से व्यवहार जानवर की नसबंदी के बाद नरम किया जा सकता है, तथापि,, समाप्त नहीं किया जा सकता क्योंकि मस्तिष्क के विकास में परिवर्तन है कि लिंग के बीच के मतभेदों को चिह्नित करने और बदलने योग्य नहीं हैं।

मादाएं घरों के लिए बेहतर अनुकूल होती हैं जहां छोटे बच्चे रहते हैं, क्योंकि वे अपनी वृत्ति के कारण अधिक सुरक्षात्मक होते हैं, वे भी अधिक निपुण होते हैं और कुत्ते प्रशिक्षण के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं।

इसके विपरीत, पुरुष हार्मोन जो पुरुषों में प्रमुख हैं, कुत्तों को आदेशों का अनुपालन करने के लिए अधिक अनिच्छुक बनाते हैं, जो प्रशिक्षण को और अधिक कठिन बनाता है। इसके अलावा, पुरुषों में हम स्पष्ट रूप से एक क्षेत्रीय व्यवहार का निरीक्षण कर सकते हैं जो वे मूत्र के साथ अंकन के माध्यम से प्रकट होते हैं। पुरुष कुत्ते भी एक ही लिंग के कुत्तों के साथ अधिक आक्रामक हो सकते हैं।

  • आपको यह पता होना चाहिए कि यद्यपि पुरुष कुत्ते के समान लिंग के अन्य कुत्तों के प्रति प्रभावशाली या आक्रामक प्रवृत्ति हो सकती है, लेकिन पिल्ला के अच्छे सामाजिककरण से बचा जा सकता है। यह आवश्यक है कि सभी कुत्तों को यह प्राप्त हो ताकि भविष्य में वे अन्य कुत्तों, पालतू जानवरों और लोगों के साथ सही ढंग से संबंधित हो सकें।
व्यवहार में मतभेद

अन्य कुत्तों के साथ सहअस्तित्व

अगर हम अपने घर में एक कुत्ते का स्वागत करना चाहते हैं, लेकिन हमारे पास घर पर पहले से ही एक और कुत्ता है, तो सेक्स विशेष महत्व लेता है, खासकर यदि कुत्तों को न्यूरर्ड किया जाता है।

  • जब हम एक साथ रख देते हैं विभिन्न सेक्स के गैर-जाति वाले व्यक्ति हमें एक समस्या मिलेगी और यह है कि पुरुष हर समय मादा माउंट करने की कोशिश करेगा। इस मामले में नसबंदी मौलिक होगी क्योंकि मादा शत्रुतापूर्ण हो सकती है अगर वह माउंट नहीं करना चाहती है या इसके विपरीत यदि मादा पुरुष को नकल नहीं देती है।
    दुनिया में प्रतिदिन छोड़े गए कुत्तों की संख्या याद रखें, एक पिल्ला में योगदान न करें, एक केनेल में समाप्त हो सकता है।
  • में शामिल हों दो पुरुष या दो अनैच्छिक मादाएं यह कुछ अवसरों में भी एक समस्या हो सकती है क्योंकि वे एक ही मादा या पुरुष के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, वे क्षेत्रीय हो सकते हैं, शायद वे अच्छी तरह से नहीं गिरते हैं, आदि।
  • अंत में शामिल हों किसी भी कुत्ते को एक और जा रहा है यह हमें एक संभावित गर्भावस्था इत्यादि दोनों के बीच आक्रामकता के बारे में सोचने की पीड़ा से बचाता है। हालांकि, कभी-कभी (और यदि दोनों वयस्क हैं) संघर्ष उत्पन्न हो सकते हैं। इसके लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे कुत्ते के साथ आश्रय में जाना और जांचें कि कौन सा रवैया दिखाता है जिसके साथ हम अपनाया जाना चाहते हैं।

याद रखें कि कुत्ते जड़ी बूटी जानवर हैं, वे एक समूह में एक साथ रहना पसंद करते हैं , इसी कारण से यदि आप किसी अन्य कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं तो आश्रय में जाएं जहां आपको ऐसे दोस्त मिलेंगे जो आपके जीवन के लिए धन्यवाद देंगे जिन्हें आपने बचाया है।

अन्य कुत्तों के साथ सहअस्तित्व

जिम्मेदारी से लिंग का चयन करना

जैसा कि हमने इस आलेख की शुरुआत में उल्लेख किया है, कुत्ते अपने लिंग के बावजूद एक असाधारण पालतू है, हालांकि, हमें अपनी पसंद के साथ पूरी तरह उत्तरदायी होना चाहिए।

इसका मतलब है कि अगर हम एक पुरुष कुत्ते को स्वीकार करते हैं तो हमें यौन व्यवहार के अनुरूप होना चाहिए जो यह दिखा सकता है और हमें पता होना चाहिए कि कुत्ते के नसबंदी को कुछ मामलों में अत्यधिक अनुशंसित विकल्प दिया जा सकता है।

दूसरी ओर, अगर हम एक मादा का स्वागत करते हैं हम इसके प्रजनन के लिए जिम्मेदार हैं . अगर हम निर्णय लेते हैं कि आपके पास पिल्ले हैं, तो हमें इन पिल्लों के भविष्य को प्राथमिकता के रूप में ध्यान में रखना चाहिए, खुद को कुतिया की गर्भावस्था के बारे में पर्याप्त जानकारी दें और उनके जन्म में भाग लेने के लिए तैयार रहें। इसके विपरीत, अगर हम इसे पुन: पेश नहीं करना चाहते हैं तो हमें किसी भी कुत्ते को इसे स्थापित करने से रोकने के लिए नसबंदी या चरम सतर्कता का चयन करना होगा।

पुरुष या महिला कुत्ते को चुनने के लिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि यह पूरी तरह से व्यक्तिपरक पसंद है, अगर आप हमेशा उस जिम्मेदारी से अवगत नहीं हैं जिसे हम स्वीकार कर रहे हैं।

जिम्मेदारी से लिंग का चयन करना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?क्या कुत्ते को बच्चे की तरह व्यवहार करना बुरा है?
कुत्तों की दुनियाकुत्तों की दुनिया
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेदएक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
चूहे और माउस के बीच मतभेदचूहे और माउस के बीच मतभेद
पेकिंगीज़ और शिह tzu के बीच मतभेदपेकिंगीज़ और शिह tzu के बीच मतभेद
कंगारू और wallaby के बीच मतभेदकंगारू और wallaby के बीच मतभेद
» » कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com