क्या मुझे अपने कुत्ते को निर्जलित करना चाहिए?

हमारे कुत्ते के नसबंदी पर निर्णय लेने पर हम उन फायदों के बारे में सोचते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए इसका तात्पर्य है, लेकिन ऐसा करने का सबसे अच्छा समय क्या है?

नसबंदी, जो गर्भाशय और अंडाशय के सर्जिकल हटाने है, केवल अनचाहे गर्भधारण लेकिन यह भी piómetras (गर्भाशय में संक्रमण), pseudogestaciones या मानसिक गर्भधारण और स्तन ट्यूमर की शुरुआत की घटनाओं को दूर नहीं कम हो जाता है।

कई बार हम सुनते हैं कि एक कुतिया को निर्जलित होने से पहले एक कूड़ा होना चाहिए। इसे सही ठहराने के लिए वास्तव में कोई पशु चिकित्सा कारण नहीं है। वास्तव में, इस सर्जरी के कुछ लाभ, जैसे कि स्तन ट्यूमर के खिलाफ सुरक्षा, ऑपरेशन में देरी से खो जाती है।




कुत्ते की पहली गर्मी होने से पहले नसबंदी भी की जा सकती है, क्योंकि इस तरह हम स्तन ऊतक के हार्मोनल उत्तेजना और भविष्य में ट्यूमर पीड़ित होने का जोखिम से बचते हैं। इसके बाद छह से आठ महीने की उम्र के बीच आदर्श उम्र के रूप में सिफारिश की जाती है, हालांकि इसे हमेशा हमारे पशुचिकित्सा द्वारा संकेत दिया जाना चाहिए। अध्ययनों से पता चलता है कि एक कुत्ता जो अपनी पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो गया है, एक अनियंत्रित कुत्ते की तुलना में औसतन तीन साल अधिक रहता है।

जब वह गर्मी में होती है, तो इस प्रक्रिया का अभ्यास करना एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि गर्भाशय या अंडाशय के रक्त वाहिकाओं की मोटाई के कारण क्षेत्र अधिक सिंचित होता है और यह सर्जरी को जटिल करेगा। हम भी यह एहसास है, तो कुत्ते जोड़ा कठिनाई बढ़ा स्तन ग्रंथियों और दूध स्राव आमतौर पर पाए जाते हैं के अलावा, क्योंकि उस समय एक मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था या pseudopregnancy से पीड़ित है अचानक अवांछनीय हार्मोनल परिवर्तन का कारण होता है से बचने के लिए प्रयास करना चाहिए।

किसी भी मामले में, हमारे पशुचिकित्सक हमेशा हमारे कुत्ते के बाद शारीरिक परीक्षा होनी चाहिए जो यह निर्धारित करता है कि यह निर्जलित होने के इष्टतम समय पर है या नहीं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन ट्यूमर के साथ पिल्ला संचालित करने की जरूरत हैस्तन ट्यूमर के साथ पिल्ला संचालित करने की जरूरत है
एक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेदएक कुत्ते को neutering और neutering के बीच मतभेद
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
एक कुत्ते को नफरत करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?एक कुत्ते को नफरत करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
कुत्तों में घाव भरनाकुत्तों में घाव भरना
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्यबिल्लियों के प्रारंभिक नसबंदी के मिथक और सत्य
» » क्या मुझे अपने कुत्ते को निर्जलित करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com