अनुकूलन की अवधि

कुत्ता

कल्पना कीजिए कि एक पल के लिए वे हमें अफ्रीका के एक गांव में ले जाते हैं। वहां वे हमें एक परिवार देते हैं और हमें (स्वाहिली में) कुछ नियम बताते हैं जिन्हें हमें सम्मान करना चाहिए। हर बार जब हम उन नियमों में से एक तोड़ते हैं तो वे हमें चिल्लाते हैं, हमें बंदूक के साथ इंगित करते हैं और हमें भी हराते हैं। उन्होंने हमें खाने के लिए, पीने के लिए रखा, वे हमें नली से धोते हैं और वे हमें साफ कपड़े देते हैं। हम नहीं जानते कि हम कितने समय तक वहां जा रहे हैं, हम यह भी नहीं जानते कि वे रात में हमें मारने जा रहे हैं, हम आतंक में रहते हैं।

यह तब होता है जब हम एक कुत्ते को कुत्ते से बाहर ले जाते हैं, हम उसे घर ले गए और एक दिन से हम मानवीय नियम है कि वह नहीं समझती और अगर वे का पालन नहीं करते रोना का सम्मान करना चाहते हैं। हम जब घंटी, कुत्तों और इंसानों के साथ अच्छी तरह से साथ हो जाता है नहीं भौंकने के लिए सवारी के दौरान हमारे पक्ष में चलने के लिए करना चाहते हैं, है, जो हमें कराहना, जो प्यार दिखाया गया है, लाड़ के सभी प्रकार स्वीकार करने, आदि लगता है ... सभी को रोके बिना , एक पल के लिए नहीं, इस बारे में सोचना कि नए किरायेदार के सिर पर क्या हो रहा है। यह तब तक व्यवहार्य है जब तक आपको लगता है कि हम रात में रात का खाना नहीं चाहते हैं।




जब हम घर पर एक नया सदस्य पेश करते हैं हमें करना चाहिए empathize, खुद को अपने स्थान में डाल दिया, और उसे अकेला छोड़ दो अनुकूलन की अवधि के दौरान, उसे सुरक्षा प्रदान करने के लिए, और उसे थ्रेट मानने के लिए नहीं, खेल, सहवास और मानव नियमों के लिए समय होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नगरपालिका अध्यादेश मैं शहर में अपने कुत्ते के साथ क्या कर सकता हूं या नहीं कर सकता?नगरपालिका अध्यादेश मैं शहर में अपने कुत्ते के साथ क्या कर सकता हूं या नहीं कर सकता?
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रमपरिवार में कुत्ते का पदानुक्रम
क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?
मिथकों। मेरा कुत्ता जानता है कि उसने कुछ गलत किया हैमिथकों। मेरा कुत्ता जानता है कि उसने कुछ गलत किया है
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना
दंड जस्टिफ़ाई करेंदंड जस्टिफ़ाई करें
गिरगिट की सूजन जीभ हैगिरगिट की सूजन जीभ है
हमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौतहमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौत
» » अनुकूलन की अवधि
© 2022 TonMobis.com