मानविकी, सम्मान, सहानुभूति, मानववंशीकरण

हम कुत्तों का सम्मान करने के बारे में बात करते हैं और कई लोग हमें यह कहते हुए आलोचना करते हैं कि हम उन्हें मानवीय बनाते हैं, हम सहानुभूति के बारे में बात करते हैं और वे पहले ही सोच रहे हैं कि हम कुत्तों को मानववंशीकृत करते हैं।
सबसे पहले, हम परिभाषा देखेंगे कि आरएई हमें प्रत्येक नियम के बारे में बताता है:

मानवीय।
1. tr। मानव, परिवार और सम्मानजनक किसी को या कुछ बनाओ।
2. prnl। नरम, desenojarse, सौम्य हो जाते हैं।

सम्मान।
(सम्मान करने के लिए)।
1. tr। सम्मान, पूजा, अनुपालन है।
2. टीआर सम्मान करें (‖ सम्मान, ध्यान)।

सहानुभूति।
1. एफ। एक विषय के मनोदशा के साथ एक विषय की मानसिक और प्रभावशाली पहचान।




anthropomorphize।
1. tr। किसी चीज या अलौकिक होने के लिए मानव रूप या गुण प्रदान करें।

रॉयल स्पेनिश अकादमी © सभी अधिकार सुरक्षित

जब हम कहते हैं कि हम आधार पर शिक्षा करते हैं सम्मान, हम कुत्ते के लिए विचार कर रहा है और के अपने स्वास्थ्य, अपने मानसिक स्थिति को देखते हैं, हम खाते में उनके संज्ञानात्मक क्षमता, उनकी उम्र, उनके फार्म, उनके काम करने की इच्छा ले जाएगा के बारे में शिक्षा के इस रूप में बात कर रहे हैं ... अब तक , कुछ कुत्ते को मानवीय बनाने के लिए क्या विचार करते हैं।

बेशक, कई अवसरों पर humanized मेरे कुत्ते, मैं चुंबन दे, मैं उनसे बात, उन्हें बिस्तर पर सोफे पर कूद, चलो ... मैं उन्हें अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं और मैं उनके साथ कुछ बातें साझा करने में सहज नहीं है, लेकिन इस निर्णय के खिलाफ या एक कुत्ते शिक्षा के पक्ष में नहीं है । एक कुत्ता नहीं है कि एक निर्णय हम में से चुन सकते हैं, शिक्षित, क्योंकि वह एक सोफे पर हो जाता है बेहतर या बदतर है।
सहानुभूति एक और शब्द है जिसे हम उपयोग करना पसंद करते हैं। कई बार हम कुत्ते की जगह में एक व्यक्ति को रखने के लिए सहानुभूति का उपयोग करते हैं। काम करने वाले डर और / या आक्रामकता के समय हम मालिकों को "कुत्ते की त्वचा पर डाल देते हैं" ताकि यह समझ सके कि क्या हो रहा है। सहानुभूति हमें यह समझने की अनुमति देती है कि सजा के बिना आप बेहतर सीखते हैं ऐसा कुछ है जो वैज्ञानिक रूप से साबित होने के बावजूद ऐसे लोग हैं जो दुर्भाग्यवश अभी भी एक शैक्षिक विधि के रूप में सज़ा पर शर्त लगाने के लिए जारी रहते हैं।
अगर हम अपने कुत्तों के साथ अधिक सहानुभूति रखते हैं, तो हम महसूस करेंगे कि जब हम कुत्ते के लिए संभवतः घर से 8 घंटे दूर काम करते थे, तो यह 8 घंटे का बोरियत था। इसका मतलब यह नहीं है कि हम काम पर नहीं जा सकते हैं, लेकिन हमें ध्यान रखना चाहिए कि उस समय कुत्ते के लिए क्या मतलब है।
और अंत में, anthropomorphize, "Palabreja" कि, बेहोशी से, कुत्ते के व्यवहार के लिए बहुत कुछ लागू होता है। पिछले दो लेखों के साथ मैंने लिखा है, लेकिन मैं इसे फिर से समझाऊंगा: कुछ लोग कहते हैं कि उनके कुत्ते को पता है कि उन्होंने कुछ गलत किया है, उसे दे रहा है अच्छे और बुरे के बीच समझदार मानव गुणवत्ता अपने कुत्ते को सबसे उत्सुकता यह है कि अच्छे और बुरे के बीच का अंतर प्लास्टिक की हड्डी काटने या फर्नीचर के टुकड़े के लकड़ी के पैर को काटने में है, जो कि कुत्ते के लिए समान मूल्य है।
दूसरी बार वे कहते हैं कि आपका कुत्ता समझता है "नहीं!" कुत्ते को मानव भाषाई क्षमता के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए, यही है, कुत्तों कि कई मौकों में एक संकेत का जवाब देने में असमर्थ हैं "अनुभव"एक व्यवस्थित तरीके से क्योंकि यह पता चला है कि कुत्ता केवल सिग्नल को समझता है अगर यह हाथ के साथ एक इशारा के साथ होता है, तो"महसूस करो, महसूस करो, महसूस करो"और वह केवल तभी करता है जब हम उसका सामना कर रहे हों, और फिर भी मुझे यह समझाने की कोशिश करें कि वह"नहीं!"वे उसे पूरी तरह से जानते हैं, उनके कुत्ते को पता है कि" नहीं! "मतलब है: पट्टा पर खींच नहीं है, वहाँ कोई पेशाब है, पूप वहाँ नहीं है, कि, काट नहीं है भौंकने नहीं है, वहाँ नहीं जाते हैं, सोफे पर नहीं मिलता है, भोजन नहीं लेते ... असंभव!, कुत्ता जानता है कि "नहीं!" वह किसी चीज का पूर्वानुमान है जिसे वह पसंद नहीं करता है और फिर वह जो भी कर रहा है, उसमें समाप्त हो जाता है। कार्यों को काम करने के लिए, क्योंकि यह AVOIDANCE के लिए क्या करना था, ऐसा करना बंद कर देता है, लेकिन इसलिए नहीं कि यह जानता है कि "वह" नहीं किया जाना चाहिए, यह अंतर है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
परिवार में कुत्ते का पदानुक्रमपरिवार में कुत्ते का पदानुक्रम
क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?
मैं क्या कर सकता हूँमैं क्या कर सकता हूँ
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
कैनिन की जानकारीकैनिन की जानकारी
मेरिनो के साथ मिश्रण churras?मेरिनो के साथ मिश्रण churras?
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
किशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकेंकिशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकें
अनुकूलन की अवधिअनुकूलन की अवधि
एक सम्मानजनक कुत्ते शिक्षा के 10 योगदानएक सम्मानजनक कुत्ते शिक्षा के 10 योगदान
» » मानविकी, सम्मान, सहानुभूति, मानववंशीकरण
© 2022 TonMobis.com