क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?

अगर वहाँ एक बात यह है कि विवाद उत्पन्न करता है जब यह कुत्ता सकारात्मक या सम्मान शिक्षा जहां सजा के किसी भी प्रकार के लिए कोई जगह नहीं है प्रशिक्षण की बात आती है, यह अनुशासन है।

ऐसे कई मालिक हैं जो मानते हैं कि यदि आप कुत्ते को अनुशासित नहीं करते हैं, तो कोई नियम नहीं हैं और कुत्तों को वह चाहिए जो वे चाहते हैं, वास्तव में, सकारात्मक शिक्षा के कुछ विरोधियों ने यह कहकर हमला किया कि शिक्षित कुत्तों को वह चाहिए जो वे चाहते हैं, जहां वे चाहते हैं वहां पेशाब करें और कुछ भी अनदेखा करें।

यही कारण है कि सच नहीं है, एक सकारात्मक कुत्ता प्रशिक्षण के रूप में कई नियम बना सकते हैं आप वास्तव में चाहते हैं, और कुत्तों सजा और सहायता कुत्तों, का पता लगाने, आदि का सहारा के बिना कई अलग अलग खेलों में प्रशिक्षित किया जाता है के रूप में

मनुष्य एक अच्छा अनुशासन समझते हैं, कि स्थापित नियम और आदेश 100% सम्मानित हैं

अंतर हम जो करेंगे, उसमें अंतर होगा कि उन नियमों और आदेशों का सम्मान किया जाता है, हम इस अनुशासन को कैसे सिखाते हैं।

सबसे पहले नियम हैं जो हमने रखे हैं। एक कुत्ते को कई चीजें सिखाई जा सकती हैं, कुछ उनके लिए अधिक सामान्य हो सकती हैं और अन्य अपनी प्रकृति या प्रवृत्तियों के खिलाफ जायेंगे, लेकिन हम नियमों का अनुपालन करने के लिए कुत्ते को शिक्षित करने या मजबूर करने के बीच चुन सकते हैं, सीखने और दंड से बचने के बीच क्या चयन होगा।

नैतिकता और बल के उपयोग से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के अलावा, एक विधि और दूसरे के बीच का अंतर यह है कि शिक्षा के लिए हमें कुत्ते की मानसिक स्थिति का आकलन करना चाहिए: हम पहले से ही जानते हैं कि एक अत्यधिक तनावग्रस्त कुत्ते ने संज्ञानात्मक क्षमता के साथ-साथ एक डिमोटिव कुत्ते को भी कम कर दिया है। हम भी, पशु इतना है कि यह अवरुद्ध नहीं कर रहा है, पर्यावरण distractions का आकलन करके एक सस्ती दर पर जानने के लिए कुत्ते की इच्छा, प्रगति की सराहना करते हैं चाहिए उम्र ... अभ्यस्त कुत्ते जानने के लिए मजेदार है और पता है कि एक मजबूत स्वयं के व्यवहार को दोहराने के लिए जाता है।




दूसरी तरफ, कुत्ते को फेंकना, हमें उसमें से किसी को भी ध्यान में रखना नहीं है, बस अगर कुत्ता ऐसा नहीं करता है जो हमें लगता है कि उसे क्या करना चाहिए, तो उसे जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दंडित किया जाता है।

एक साधारण उदाहरण है जब कुत्ते के मुंह में कुछ होता है तो हमें "लूज़" सिखाना होगा।

हम खिलौनों के साथ अभ्यास कर सकते हैं और कुत्ते को इनाम दे सकते हैं जब यह हमें इसे बंद करने की इजाजत देता है। थोड़ा सा, वह आसानी से हमें पुरस्कार के लिए इंतजार कर देगा। जब हम समस्याओं के बिना छोड़ हम "जाने दो" संकेत व्यवहार रख सकते हैं और अगर हम अच्छी तरह से किया है, कुत्ता, "लूज़" के हस्ताक्षर क्या आप अपने मुंह में डालते हैं। यह तो उत्तरोत्तर अधिक जटिल चीजों को ड्रॉप, एक हड्डी त्वचा, एक हैम हड्डी ... अभ्यास के बारे में और अलग अलग वातावरण में है और कुत्ते के एक खेल के रूप में यह सीखना होगा।

हम "लूसे" को अनुशासन देने के लिए मजबूर कर सकते हैं। यह कुत्ते के कान को घुमाने के जितना आसान होगा जब तक कि वह अपने मुंह में दर्द जारी नहीं करता और कहता है कि "रिलीज" कहता है। अगर हमने अच्छी तरह से किया है, तो बहुत कम दोहराव में कुत्ते को उसके मुंह में जो दर्द होता है उसे वह दर्द होता है जो उसके कान को मोड़ने का कारण बनता है।

यह सजा कान मोड़ अन्य तरीकों से अन्य व्यवहार के लिए लागू किया जा सकता है: अपनी उंगलियों के साथ उसकी नाक दोहन, नाक बन्द रखो, कुत्ते चलने, पैर फैलाएंगे, पट्टा खींच या द्वारा इस तरह के हार कटार के रूप में उपकरण का उपयोग कर, सांस लेने में , बिजली, स्प्रे ... दर्द से बचने के इन सीखने की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक परिणाम कुत्तों पर इतने हानिकारक हैं।

इसलिए, यह स्पष्ट होना चाहिए कि अनुशासन का मतलब यह नहीं है कि हमें दंड का उपयोग करना है, आप बॉन्ड को नुकसान पहुंचाए बिना पूरी तरह से अनुशासन (नियमों और आदेशों को लागू कर सकते हैं) और बिना किसी संघर्ष के, आपको केवल सहानुभूति और धैर्य की आवश्यकता है।

जैसा कि हम आम तौर पर कहते हैं, कि हर कोई उस तरीके का चयन करता है जिसमें वह अपने कुत्तों को शिक्षित करना चाहता है, हम आपको बताते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
कुत्ते को खराब करने की समस्याएंकुत्ते को खराब करने की समस्याएं
मेरिनो के साथ मिश्रण churras?मेरिनो के साथ मिश्रण churras?
सकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रमसकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रम
अनुकूलन की अवधिअनुकूलन की अवधि
एक यॉर्कशायर ट्रेन कैसे करेंएक यॉर्कशायर ट्रेन कैसे करें
यह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैयह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
एक कुत्ते को हमला करने के लिए प्रशिक्षित क्यों एक बुरा विचार है?एक कुत्ते को हमला करने के लिए प्रशिक्षित क्यों एक बुरा विचार है?
» » क्या कुत्तों को अनुशासन की आवश्यकता है?
© 2022 TonMobis.com