5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं

5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं

यदि आप अपनी सुबह को उज्ज्वल करने के लिए गायन पक्षी को अपनाने पर विचार कर रहे हैं या आप अपने बगीचे में आश्चर्यचकित करने के लिए पक्षियों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम एक समीक्षा करेंगे पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं कुछ जिज्ञासाओं का विवरण देना जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

याद रखें कि पक्षियों को बहुत विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता है और यह लगभग है बहुत नाज़ुक जानवरों इसलिए यह आवश्यक होगा कि आप विचार करें कि आप उन्हें एक अपनाने से पहले रख सकते हैं या नहीं। हम जोर देते हैं कि विदेशी पशु चिकित्सक बिल्कुल सस्ते नहीं हैं।

हालांकि, उचित देखभाल के साथ आप कई वर्षों तक अपने गीत को बीमारी से मुक्त रख सकते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें और आपके लिए सही पक्षी खोजें!

आप भी रुचि रखते हैं: पक्षियों को बगीचे में कैसे आकर्षित करें?
सूची

1. गोल्डफिंच

सोनाफिंच निस्संदेह एक पक्षी है सुंदर रंग और शानदार गायन . अच्छी तरह से ज्ञात प्रतियोगिताओं हैं जिनमें कई गर्व मालिक इस पक्षी की आवाज की व्यंजन दिखाते हैं। यह वास्तव में लोकप्रिय है और यह हमें आश्चर्य नहीं करता है।

हालांकि, सिलवेस्ट्रिज्म की कदाचार और गैरकानूनी गतिविधियों में सोने की झड़प का दुरुपयोग होने के कारण, कई जगहों पर इसका कब्जा, प्रजनन या गोद लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह एक है संरक्षित पक्षी और इसी कारण से हम केवल एक मुक्त राज्य में, क्षेत्र में इसे देखकर आनंद ले सकते हैं।

फिर भी, कुछ स्थानों पर पुरुषों के कब्जे की अनुमति है, जब तक एक वैध लाइसेंस प्रमाणित किया जाता है। एक टिप के रूप में, मैं आपको सलाह देता हूं कि इन प्रथाओं को पूरा न करें क्योंकि कई कब्जे वाले पक्षियों को अचानक छोटे पिंजरों में बंद कर दिया जाता है जब वे उदासी और चिंता से मर जाते हैं। डिस्कवर जिल्गुरो कैंपो का गीत कैसा है.

1. गोल्डफिंच

2. कैनरी

हमारी सूची में दूसरा कैनरी है, जो वास्तव में लोकप्रिय पक्षी है और इसके तीव्र पीले रंग के रंग के लिए जाना जाता है। बेशक, सफेद या लाल सहित सभी रंगों के कैनरी हैं।

वे वास्तव में सुंदर, चंचल और बहुत बुद्धिमान हैं। इसके अलावा, वे आश्चर्यजनक गाते हैं . आपके घर में एक कैनरी होने से निस्संदेह आपकी सुबह और सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके द्वारा चुने गए सेक्स से उदासीन है, दोनों एक सुंदर गीत को छोड़ देते हैं। बेशक, पुरुष आमतौर पर अधिक विस्तृत और गहन होता है।




कैनरी, गोल्डफिनच के विपरीत एक संरक्षित पक्षी नहीं है और आप जहां कहीं भी समस्या के बिना इसे अपनाने के लिए कर सकते हैं। AnimalExpert में कैनरी की देखभाल और गायन के लिए एक युवा कैनरी को सिखाएं।

2. कैनरी

3. ब्लैकबर्ड

हालांकि पालतू जानवर के रूप में ब्लैकबर्ड वाले व्यक्ति को देखना सामान्य नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि इसे "पक्षियों के बीथोवेन। " बहुत बुद्धिमान होने के अलावा, ब्लैकबर्ड एक सीखने में सक्षम है गाने की पूरी किस्म खुद को अच्छी तरह से काम करने वाली धुनें बनाते हैं।

डिस्कवर ब्लैकबर्ड का गीत कैसा है और कुछ बीज फैलाने में संकोच न करें ताकि ब्लैकबर्ड आपके बगीचे में आएं। आप उसे गाना सुनकर आश्चर्यचकित होंगे। वर्तमान में घरों में ब्लैकबर्ड के कब्जे की अनुमति नहीं है।

3. ब्लैकबर्ड

4. नाइटिंगेल

यूरोपीय और एशियाई जंगलों में मौजूद, यह छोटी पक्षी एक अद्भुत तरीके से गाती है। इसमें बहुत अलग tonalities शामिल हैं और आम तौर पर अपने माता-पिता से धुन सीखते हैं कि वह अपने वंशजों को भेजता है। इसके रंग भूरे रंग के हैं , उसकी सुंदर आवाज के विपरीत बल्कि सरल और विनम्र।

अन्य पक्षियों के विपरीत, वह न केवल सुबह और शाम को गाता है। नाइटिंगेल के लिए वह रात में अच्छी तरह से गाते हैं , अंधेरे की चुप्पी में आश्चर्यचकित होना।

4. नाइटिंगेल

5. रॉबिन

रॉबिन की सबसे उल्लेखनीय विशेषता है, ज़ाहिर है, यह सुंदर है लाल टाई . हालांकि, इसकी नाज़ुक गायन यह किसी भी पक्षी प्रेमी को आकर्षित करता है। यह उत्तरी यूरोप से मध्य एशिया तक और फिर मगरेब में जाता है, हमेशा गर्मी की खोज में। हम उन्हें कैनरी द्वीप और ब्रिटिश द्वीपों में भी ढूंढते हैं।

अन्य पक्षियों के विपरीत, रॉबिन के पास इंसान के साथ कम संदिग्ध व्यवहार होता है। शायद यही कारण है कि हमने इसे पाया अलग-अलग समय पर प्रतिनिधित्व किया या तो वाइकिंग पौराणिक कथाओं में, औसत फ्रेंच युग या रोमन साम्राज्य के दौरान।

5. रॉबिन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइनतोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
पक्षियों में Coccidiosisपक्षियों में Coccidiosis
बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
» » 5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं
© 2022 TonMobis.com