एक पक्षी के पैर स्प्लिंट

एक पक्षी के पैर स्प्लिंट
स्रोत: i.telegraph.co.uk

पक्षी बहुत संवेदनशील और जटिल जानवर हैं। उनके पैर नाजुक हैं और आसानी से एक झटका या खराब गिरावट के साथ तोड़ सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम साझा करना चाहते हैं प्राथमिक चिकित्सा एक टूटी हुई चिड़िया के चेहरे में, और अक्सर आपातकालीन पशुचिकित्सा ढूंढना मुश्किल होता है जो हमारी मदद कर सकता है।

यदि आप पक्षियों के प्रजनक या मालिक हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आगे की क्षति से बचने के लिए होने वाली विभिन्न समस्याओं से कैसे निपटना है। कैसे जानना जारी रखें एक पक्षी के पैर splint.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी कैनरी के अंगूठी से उसका पैर सूजन हो गया है
सूची

फ्रैक्चर के प्रकार

ऐसे कई कारण हैं जो पक्षी के पैर के फ्रैक्चर का कारण बन सकते हैं। सबसे आम आम तौर पर एक स्ट्रोक या एक बुरा गिरावट है लेकिन कभी कभी एक छोटी सी लड़की की वजह से कम जगह है कि घोंसला अंदर हो सकता है की वजह से एक विकृति हो सकती है।

आदर्श होगा जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ मैं पहचान सकता है और पहचान यह है फ्रैक्चर की किस प्रकार, और क्या उपाय लागू करने के लिए, और कभी कभी नहीं देख रहा है एक विशेषज्ञ एक पैर का नुकसान हो सकता है।

अगर आपकी चिड़िया को फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा है लेकिन आप इस समय विशेषज्ञ के पास नहीं जा सकते हैं तो आपको सबसे पहले पहचान करनी होगी यह किस तरह की समस्या है :

  • जेनेटिक बीमारी, यानी, पक्षी इस विकृति के साथ पैदा हुआ था
  • आघात कि पक्षी पीड़ित है (झटका, गिरावट, आदि)
  • संक्रामक बीमारी (चेचक या मरेक रोग, साल्मोनेलोसिस, गोटा ...)
  • पैर में कवक की उपस्थिति
  • जहर

टिबिया और बहिर्जंघिका भंग सबसे आम और संयोजित करने के लिए आसान (पैर के मध्य भाग) हैं, जबकि फीमर बहुत जटिल है, और एक जीवित प्राणी इतना छोटा किया जा रहा है।

फ्रैक्चर के प्रकार

एक पक्षी के पैर splinting से पहले

प्रक्रिया शुरू करने से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पक्षी को संगरोध में रखें, खासकर अगर यह बीमारी या कुछ प्रकार का कवक हो। यदि आपको लगता है कि यह समस्या हो सकती है, तो बीमारियों के संचरण को रोकने के लिए खुद को कुछ लेटेक्स दस्ताने प्राप्त करें।




यदि आप एक घोंसला या आइटम है कि आप आराम से और एकत्र महसूस में रखें यह कदम नहीं कर सकते हैं, उसे भोजन और पानी की पेशकश यदि आवश्यक हो तो जब तक यह अधिक वसूल किया जाता है।

अपने पक्षी ले लो और साफ पानी और कीटाणुशोधक के साथ पैरों को धो लें , आप इसे आत्म-विचलित होने से रोक देंगे। किसी आपात स्थिति को विभाजित करने से पहले, आपको यह पहचानना होगा कि यह किस तरह का फ्रैक्चर है:

  • खराब स्थान पर पैर : यदि पैर स्वस्थ है और इसमें कोई सूजन या टूटना नहीं है, तो यह घोंसला या विकास की समस्याओं के अंदर खराब स्थिति के कारण हो सकता है।
  • खुला फ्रैक्चर : इस मामले में आप देखेंगे कि हड्डी बाहर की ओर कैसे निकलती है। खुले फ्रैक्चर बहुत गंभीर हैं क्योंकि कम से कम अगले 8 घंटों में उन्हें सर्जरी और त्वरित सिवनी की आवश्यकता होती है। अन्यथा पैर गैंग्रीनस से शुरू हो सकता है और समस्या अपरिवर्तनीय हो सकती है।
  • बंद फ्रैक्चर : इस मामले में हम यह नहीं देखते कि हड्डी पैर की त्वचा को पार करती है, लेकिन अगर हम इसे तोड़ सकते हैं। इसे ठीक से इलाज करने के लिए हमें बहुत सावधान रहना होगा।

एक पक्षी के पैर कैसे विभाजित करें

  1. पूरी प्रक्रिया करते समय किसी को अपने पक्षी को पकड़ने में मदद करने के लिए कहें, यह घबराहट और बेचैन होना सामान्य है। याद रखें कि आपको बहुत नाज़ुक और सावधान रहना चाहिए।
  2. एक संभावित संक्रमण का समाधान करने के लिए betadine लागू करें।
  3. पक्षी स्प्लिंट क्या हो रहा है जाओ। उदाहरण के लिए आप सोडा के एक स्ट्रॉ का उपयोग कर सकते हैं (इसे आधा में विभाजित करना), एक गत्ता, एक छड़ी इत्यादि।
  4. सावधानी के साथ पक्षी की हड्डियों को संरेखित करने का प्रयास करें ताकि वे अपनी मूल स्थिति को ठीक कर सकें। यह एक बहुत ही जटिल कार्य है और यदि आप अचानक हैं या आप इसे गलत तरीके से रखते हैं तो आप समस्या को गंभीर रूप से खराब कर सकते हैं। यदि आप स्वयं को प्रशिक्षित नहीं देखते हैं तो यह कदम न करें और जितनी जल्दी हो सके विशेषज्ञ के पास जाएं।
  5. एक बार जब आप यह मानते हैं कि यह है सही स्थिति समायोजित पट्टी में (हमेशा की तरह, पैर के सटीक आकार होना चाहिए बर्दाश्त नहीं कर सकता) और एक बैंड में रैप "दर्दरहित" किसी भी फार्मेसी में उपलब्ध है, बैंड इस तरह का सिर्फ खुद शौकीन हैं और इस मामले में जानवर की त्वचा पर नहीं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पक्षी के परिसंचरण को अत्यधिक समायोजित करके कट न करें लेकिन स्प्लिंट को ढीला होने की अनुमति न दें।
  6. प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, पिंजरे से छड़ें हटा दें और एक आरामदायक जगह विस्तृत करें जहां टूटा हुआ पैर नहीं चलता है।
  7. जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सक के पास जाओ प्रासंगिक उपचार की समीक्षा और प्रदर्शन करने के लिए। यह एक सप्ताह के लिए एंटीबायोटिक्स और विशिष्ट दर्दनाशकों के प्रशासन की सलाह देगा।
एक पक्षी के पैर कैसे विभाजित करें

एक बुरी स्थिति वाले पैर को कैसे समायोजित करें

खराब जगहों को कोशिश करनी चाहिए जितनी जल्दी हो सके उपाय बड़ी समस्याओं से बचने के लिए, यह आवश्यक है कि आप जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सक के पास जाएं।

इन मामलों के लिए उपचार आमतौर पर बहुत मूल क्योंकि (आमतौर पर) एक बुरी स्थिति अभी पैर पैरों की स्थिति की प्राकृतिक अवस्था की एक विकृति टूटी नहीं है बल्कि कर रहे हैं। यह गरीब पोषण, पैर की मोड़, या गंभीर आघात का कारण भी हो सकता है।

हम आपको इन शानदार स्पष्टीकरण छवियों को छोड़ देते हैं: misamigaslaspalomas.com जिन्होंने इस कबूतर के साथ शानदार काम किया है, अर्थात् एनीमल से - हम आपको बधाई देना चाहते हैं!

एक बुरी स्थिति वाले पैर को कैसे समायोजित करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पक्षी के पैर स्प्लिंट , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कैनरी ने गायन बंद कर दिया हैमेरे कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
विदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिसविदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिस
कुत्ते फ्रैक्चर के प्रकारकुत्ते फ्रैक्चर के प्रकार
एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?
अंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाएअंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाए
कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभालकदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल
मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन हैमेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है
एक बीमार पक्षी के लिए प्राथमिक चिकित्साएक बीमार पक्षी के लिए प्राथमिक चिकित्सा
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
एक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करेंएक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करें
» » एक पक्षी के पैर स्प्लिंट
© 2022 TonMobis.com