गैस्ट्र्रिटिस समस्याओं के इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार




गैस्ट्र्रिटिस एक स्वास्थ्य समस्या है जो तब होती है जब सफेद रक्त कोशिकाएं पेट की दीवार में जाती हैं। गैस्ट्र्रिटिस पेट की अस्तर की संक्रमण, जलन और सूजन है। लोहे की कमी का सामना करने वाले लोग गैस्ट्र्रिटिस से पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं। हमारे पेट में एक जे आकार होता है और इसमें तरल और खपत वाले भोजन को इकट्ठा करने और पाचन के लिए इसे छोटे टुकड़ों में विभाजित करने का कार्य होता है। पेट की अस्तर में होने वाले किसी भी बदलाव से पाचन पर बुरा प्रभाव पड़ता है और शारीरिक बीमारियों की ओर जाता है। यदि गैस्ट्र्रिटिस का ठीक से इलाज नहीं किया जाता है तो इससे अल्सर हो सकता है।

गैस्ट्र्रिटिस के कारण कई कारण हैं। शराब, हानिकारक एनीमिया, जीवाणु और वायरल संक्रमण, मसालेदार खाद्य पदार्थों की उच्च खपत, और पेप्टिक अल्सर मुख्य कारक हैं जो गैस्ट्र्रिटिस का कारण बनते हैं।

कई घरेलू उपचार हैं जिनका प्रयोग गैस्ट्र्रिटिस के बहुलककरण में सफलतापूर्वक किया जा सकता है। ये प्राकृतिक उपचार बहुत प्रभावी हैं और आप गैस्ट्र्रिटिस से स्थायी रूप से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। प्राकृतिक उपचार दवाओं के विपरीत कोई दुष्प्रभाव नहीं है, जो एक बड़ा फायदा है।

सबसे उपयोगी प्राकृतिक उपचार में से एक कार्बोबोला बीज है। नियमित रूप से एक चुटकी नमक के साथ 1 चम्मच कार्बोबोला बीज लें। थोड़े समय में गैस्ट्र्रिटिस के लक्षण गायब हो जाते हैं।

अदरक सबसे फायदेमंद प्राकृतिक उपचार में से एक है। इसका उपयोग कई स्वास्थ्य समस्याओं को ठीक करने के लिए किया जाता है। अपने भोजन करने से पहले ताजा अदरक का एक टुकड़ा चबाओ। इसमें पाचन को उत्तेजित करने के लिए दवा की संपत्ति है, इस प्रकार गैस्ट्र्रिटिस से परहेज करता है।

गैस्ट्र्रिटिस के लिए सबसे अच्छे प्राकृतिक उपचारों में नारियल का पानी गिनें। पेट की सामान्य स्थिति को थोड़े समय (कुछ घंटों) में लाने के लिए इसमें बहुत अच्छी संपत्ति है।

गाजर और पालक का रस गैस्ट्र्रिटिस के इलाज में बहुत उपयोगी होता है। गाजर के रस के 300 मिलीलीटर के साथ 200 मिलीलीटर पालक के रस को मिलाकर रोजाना यह रस पीएं।

गैस्ट्र्रिटिस से पीड़ित लोगों को हर दिन स्पंज स्नान और शुष्क घर्षण होने की सलाह दी जाती है।

हर दिन एक खाली पेट पर गर्म संपीड़न या गर्म पानी की एक बोतल लागू करें और आप गैस्ट्र्रिटिस को कुशलता से इलाज करने में सक्षम होंगे।

ठीक गैस्ट्र्रिटिस में आलू भी महान होते हैं। आलू को आधा कप आलू के रस के लिए मैश करें। भोजन से पहले पीओ। नींबू का रस एक ही उपचार गुण दिखाया गया है।

गैस्ट्र्रिटिस के उपचार में भी लीकोरिस चाय का उपयोग किया जा सकता है। एक कप पानी उबालें और लीकोरिस चाय का एक चम्मच जोड़ें। दस मिनट के बाद, चाय को दबाएं और इसे पीएं।

नियमित आधार पर जीरा और एसाफेटिडा पानी के साथ मिश्रित चिमनी पानी लें और गैस्ट्र्रिटिस से स्थायी रूप से छुटकारा पाएं।

काले नमक के टुकड़े के साथ छह पाउडर स्प्रेग टुकड़े मिलाएं। प्रतिदिन एक कप गर्म पानी के साथ इस उपाय के 2 ग्राम मिलाएं। आप स्प्रेग पाउडर के 2 ग्राम को 125 ग्राम कॉटेज पनीर और नमक के आधे ग्राम के साथ मिलाकर कुशलतापूर्वक अपने गैस्ट्र्रिटिस ब्लैक का इलाज कर सकते हैं।

प्रत्येक भोजन के बाद कुछ भुना हुआ सौंफ चबाओ और आपको गैस्ट्र्रिटिस से बहुत राहत मिल जाएगी।

एक और महान उपाय में लहसुन और किशमिश होते हैं। एक किशमिश से बीज निकालें और इसमें एक टुकड़ा या दो लहसुन फेंक दें। नियमित रूप से इस उपाय को लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फॉक्स टेरियर में गैस्ट्र्रिटिस है, क्या मैं आपको दूध दे सकता हूं?फॉक्स टेरियर में गैस्ट्र्रिटिस है, क्या मैं आपको दूध दे सकता हूं?
मेरा कुत्ता थरथराता है और डरता हैमेरा कुत्ता थरथराता है और डरता है
निमोनिया कुत्ते से कुत्ते तक संक्रामक है?निमोनिया कुत्ते से कुत्ते तक संक्रामक है?
चिकन हड्डियों को खाने से गैस्ट्र्रिटिस के साथ स्केनौज़रचिकन हड्डियों को खाने से गैस्ट्र्रिटिस के साथ स्केनौज़र
मेरे कुत्ते का Coprolgico परिणाममेरे कुत्ते का Coprolgico परिणाम
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार
मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचारमेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
रक्त amylase के साथ बिल्ली थोड़ा ऊंचारक्त amylase के साथ बिल्ली थोड़ा ऊंचा
बिल्लियों में गैस्ट्र्रिटिस - लक्षण, कारण और उपचारबिल्लियों में गैस्ट्र्रिटिस - लक्षण, कारण और उपचार
» » गैस्ट्र्रिटिस समस्याओं के इलाज के लिए प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com