कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार

जैसा कि हम मनुष्यों के साथ होता है, जब हम अपने दोस्तों कुत्तों के जीव के बारे में बात करते हैं, तो हम देखते हैं कि कई बीमारियों की उपस्थिति सीधे भोजन से संबंधित है, पोषण में कई कारणों के कारण और सबसे प्राकृतिक समाधान में पाया जाता है।

गैस्ट्र्रिटिस एक पाचन रोग है जो कुत्तों को प्रभावित कर सकता है और विभिन्न कारकों के कारण भी हो सकता है, हालांकि, पर्याप्त आहार, साथ ही अपनाने के अन्य उपायों, उपचार का एक मौलिक हिस्सा होगा।

यदि आप अपने पालतू जानवर को अधिक प्राकृतिक तरीके से इलाज करना चाहते हैं, तो इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताएंगे कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार
सूची

कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस

कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस एक है गैस्ट्रिक श्लेष्मा की सूजन जो पाचन तंत्र में विकार और अक्षमता का कारण बनती है , चूंकि इस महत्वपूर्ण श्लेष्म परत में हाइड्रोक्लोरिक एसिड सहित पाचन रस की क्रिया से पेट की रक्षा करने का कार्य होता है।

जब श्लेष्मा सूजन हो जाता है, श्लेष्म की कार्यप्रणाली बदल जाती है और इसके परिणामस्वरूप लक्षणों की भीड़ , जिनमें से हमें निम्नलिखित को सबसे महत्वपूर्ण मानना ​​चाहिए:

  • पेट दर्द
  • उल्टी
  • दस्त
  • निर्जलीकरण
  • दुर्बलता
  • भूख की कमी
  • वजन घटाने

जठरशोथ इसमें कई कारण हो सकते हैं , जब यह तीव्र होता है तो यह आमतौर पर हानिकारक पदार्थों के इंजेक्शन के कारण होता है, जो खराब भोजन से विषैले या गैर-पचाने योग्य वस्तुओं तक होता है।

हालांकि, क्रोनिक गैस्ट्र्रिटिस में व्यवस्थित कारण हो सकते हैं, यानी पूरे जीव को प्रभावित करते हैं और गैस्ट्र्रिटिस के माध्यम से प्रकट होते हैं , उदाहरण के लिए, जीवाणु और वायरल संक्रमण, कैंसर, जिगर या गुर्दे की बीमारियों या पर्यावरण विषाक्त पदार्थों के लिए लंबे समय तक संपर्क।

कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस

अगर मेरे कुत्ते को गैस्ट्र्रिटिस है तो क्या करें?

यदि आप अपने कुत्ते में लक्षणों का पालन करते हैं जो गैस्ट्र्रिटिस के अनुरूप हो सकते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके, जैसा कि हमने देखा है, गैस्ट्र्रिटिस बीमारियों को कैंसर के रूप में गंभीर रूप से मुखौटा कर सकता है।




पशुचिकित्सा गैस्ट्र्रिटिस का निदान करेगा और अंतर्निहित कारण स्थापित करेगा, जो कुछ पूर्ण शारीरिक परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा और सभी मौजूदा लक्षणों के साथ-साथ रोगी के चिकित्सा इतिहास को ध्यान में रखेगा।

अपनाया जाने वाला उपचारात्मक उपाय गैस्ट्र्रिटिस के कारण के आधार पर अलग-अलग होगा, हालांकि, आहार उपायों वे कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के उपचार का एक निहित हिस्सा हैं। पशुचिकित्सक सिफारिश कर सकते हैं कि हमारे पालतू जानवर एक बनाते हैं 12 से 48 घंटों के बीच उपवास , इसके अलावा, यह हमें आवश्यक पानी की मात्रा और आवृत्ति के साथ विशिष्ट संकेत दे सकता है जिसके साथ इसे नशे में होना चाहिए, वैसे ही, हमारे कुत्ते की भोजन लगातार और मध्यम मात्रा में होनी चाहिए।

उपवास और इन आहार परिवर्तनों के साथ हम एक बेहतर पक्षपात करने में सक्षम होंगे गैस्ट्रिक श्लेष्मा की पुनर्जन्म और कार्यक्षमता.

अगर मेरे कुत्ते को गैस्ट्र्रिटिस है तो क्या करें?

कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार

नीचे हम आपको विभिन्न घरेलू उपचार दिखाएंगे जिनका आप उपयोग कर सकते हैं कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस में सुधार , जैसा कि आप देख सकते हैं, उनमें से कई खाद्य पदार्थ हैं, लेकिन वे एक शक्तिशाली चिकित्सीय क्रिया के साथ खाद्य पदार्थ हैं, जो हमें अपने पालतू जानवर को प्रभावी लेकिन गहन तरीके से मदद करने की अनुमति देते हैं।

जाहिर है, इन उपचारों में से किसी एक का उपयोग करने से पहले, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पशुचिकित्सा से पहले से परामर्श लें ताकि आप इन संसाधनों को अपने कुत्ते की व्यक्तिगत जरूरतों को अनुकूलित कर सकें:

  • कद्दू: कद्दू एक सब्जी है जिसमें कई प्रो-किनेटिक गुण होते हैं (यह पाचन तंत्र की सभी प्रक्रियाओं में सुधार करता है), जाहिर है, इसे उबला हुआ, उचित रूप से संरक्षित और पूरी तरह से प्राकृतिक होना चाहिए। हमें इसे अपने पालतू जानवर के भोजन में जोड़ना चाहिए, दिन में एक बार, हर 5 किलो शरीर के वजन के लिए एक चम्मच का प्रशासन करना चाहिए।
  • लहसुन: हालांकि यह सच है कि लहसुन कुत्तों के लिए जहरीला हो सकता है, यह तब होता है जब हम बड़ी मात्रा में प्रशासन करते हैं। हालांकि, अगर आप अपने नियमित भोजन, लहसुन मदद मुकाबला किसी भी संक्रामक एजेंट है कि जठरशोथ खड़ी कर रहा है के साथ कीमा बनाया हुआ लहसुन की एक लौंग का प्रबंधन, के रूप में यह सबसे अच्छा और सबसे शक्तिशाली प्राकृतिक एंटीबायोटिक दवाओं में से एक है, तो।
  • क्रेनबेरी: अमेरिकी क्रैनबेरी संक्रामक गैस्ट्र्रिटिस के मामले में या जब यह एक गुर्दे रोगविज्ञान के परिणामस्वरूप प्रकट होता है तो हमारी मदद करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस प्रकार का ब्लूबेरी प्रोथेन्थैनिडिन में समृद्ध है, साबित एंटीबायोटिक गतिविधि वाले पदार्थ। हमें अपने कुत्ते के भोजन में प्रत्येक 5 किलो वजन के वजन के लिए दो खुली और कट ब्लूबेरी जोड़नी होगी।
  • भुना हुआ चुकंदर: चुकंदर एक दिलचस्प पौष्टिक संरचना के साथ एक सब्जी है और महत्वपूर्ण गुणों के साथ फाइटोकेमिकल्स में बहुत समृद्ध है। बीट गैस्ट्रिक श्लेष्मा की सूजन को कम करने में मदद करेगा और किसी भी विषाक्त पदार्थ को निकालने की अनुमति भी देगा। हमें शरीर के वजन के 5 किलो प्रति एक चम्मच प्रशासित करना होगा।
  • मुसब्बर वेरा: शुद्ध एलोवेरा जूस, हमारे पालतू जानवरों के लिए एक असाधारण उपाय है इस संयंत्र औषधीय गुणों के साथ 75 से ज्यादा पोषक तत्व होते हैं और यह पुनर्जीवित और गैस्ट्रिक म्यूकोसा चंगा करने के लिए आदर्श हो जाएगा। खुराक शरीर के वजन के प्रति किलो 1 मिलीलीटर है, और इसे 3 दैनिक खुराक में विभाजित किया जाना चाहिए जो सुबह, दोपहर और रात में दिया जाएगा। हम कम खुराक से शुरू करेंगे और जब तक हम आवश्यक खुराक तक नहीं पहुंचेंगे तब तक हम धीरे-धीरे बढ़ेंगे।
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस को रोकें

गैस्ट्र्रिटिस को इसे रोकने के लिए सबसे प्राकृतिक तरीके से इलाज करना उतना ही महत्वपूर्ण है, इसके लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इन युक्तियों का पालन करें:

  • फ़ीड में प्रगतिशील रूप से कोई बदलाव करें। कदम से कुत्ते के आहार के आहार के परिवर्तन के बारे में हमारे pos की खोज करें।
  • अपने कुत्ते को खराब स्थिति में दूषित घास या भोजन खाने से रोकता है।
  • अपने पालतू जानवर को अत्यधिक मात्रा में भोजन न दें, यह छोटा और अधिक बार होना बेहतर होता है।
  • टीकाकरण कार्यक्रम को अद्यतित रखें।
  • अपने बगीचे की जांच करें और कुत्तों के लिए जहरीले पौधों को खत्म करें।
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस को रोकें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जठरशोथजठरशोथ
कुत्तों में पाचन के छः चरणोंकुत्तों में पाचन के छः चरणों
चिकन हड्डियों को खाने से गैस्ट्र्रिटिस के साथ स्केनौज़रचिकन हड्डियों को खाने से गैस्ट्र्रिटिस के साथ स्केनौज़र
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचार
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?
मेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचारमेरा कुत्ता सफेद फोम उल्टी - कारण, लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचारबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
» » कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com