Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ




यारो, अचिलेला मिललेफोइलम, यूरोप और पश्चिमी एशिया से आया था। इस जड़ी बूटी में कई औषधीय उपयोग होते हैं और पेट और आंतों, जैसे एंटरोकॉलिस और गैस्ट्र्रिटिस की विभिन्न बीमारियों में सिफारिश की जाती है। पेट फूलना के उन्मूलन में पेट में ऐंठन, एड्स को शांत करने और भूख (यौगिक कड़वा कारण achileine मुख्य रूप से पत्तियों में निहित) को उत्तेजित करता है। क्यों यारो परिसंचरण तंत्र में मदद करता है, एंजिना और गुर्दे की बीमारी के लिए भी सिफारिश की जाती है।

इस संयंत्र के फूल फूल के एक राज्य, या जड़ों के बिना पूरा पौधा में होने के बावजूद, स्टेम बिना बाद दोपहर फ्लोरेस millefolli में उठाया जाता है। जून से सितंबर तक फूल। सुखाने की प्रक्रिया फूलों की छाया में, ब्रीजी हॉल या आउटडोर में होती है। सूखने के बाद, रंग पीला पीला फूल होना चाहिए।

इस जड़ी बूटी का उपयोग इन्फ्यूजन, टिंचर, स्पर्श और स्नान के लिए किया जा सकता है। जड़ी बूटियों के एक चम्मच के अर्क तैयार करने के लिए 5 मिनट और तीन या चार कप की एक अधिकतम एक दिन का उपभोग कर सकते के लिए उबलते पानी के एक कप में मिलाया जाना चाहिए। यकृत को उत्तेजित करता है, पित्त का स्राव बढ़ाता है और पित्त पित्त को शांत करता है। फेफड़ों के कैंसर के मामलों में, हर सुबह और शाम का उपभोग करने के लिए सिफारिश की जाती है कि पूरे दिन चबाने वाले सुगंधित कैलमस के साथ मिश्रित यारो चाय का एक कप। चाय बवासीर, हेमेटेमेसिस, मेलेना, और पेट दर्द के इलाज में भी प्रभावी है। चाय भूख, को खत्म सूजन और ऐंठन पेट है, जो मदद करता है जब जठरांत्र संबंधी मार्ग में सूजन है उत्तेजित करता है। यारो चाय का मासिक धर्म अनियमितता पर एक मजबूत प्रभाव पड़ता है, लेकिन यह रक्तस्राव रोकने और दर्द का इलाज करने में मदद कर सकता है। बवासीर के लिए, सलाह दी जाती है कि चिमनी चाय के पत्तों, दिन में दो या तीन कप के साथ यारो का मिश्रण हो। कब्ज के मामलों में, चमकदार त्वचा को जोड़ा जा सकता है।

न्यूरिटिस के इलाज के लिए हाथों और पैरों को पफ पेस्ट्री के साथ धोया जाना चाहिए। यह सीधे अस्थि मज्जा पर कार्य करता है, रक्त के नवीनीकरण को उत्तेजित करता है। इस वजह से, अस्थि मज्जा या ल्यूकेमिया की बीमारियों में इसकी सिफारिश की जाती है।

गर्भवती महिलाओं या स्तनपान की अवधि में जड़ी बूटी का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। उच्च खुराक सिरदर्द और एलर्जी का कारण बन सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
लाभ mentha piperitahealthलाभ mentha piperitahealth
औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करेंऔषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें
परजीवी सही तरीके से इलाज कैसे करें?परजीवी सही तरीके से इलाज कैसे करें?
Essiac हर्बल चाय: कैंसर के खिलाफ वैकल्पिक उपचारEssiac हर्बल चाय: कैंसर के खिलाफ वैकल्पिक उपचार
एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?
दूध की थैली के उपचार लाभदूध की थैली के उपचार लाभ
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
हर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैंहर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैं
रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचाररक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार
» » Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
© 2022 TonMobis.com