कुत्तों में पेट दर्द के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में पेट दर्द के लिए घरेलू उपचार

जब एक कुत्ते को पेट दर्द होता है तो हमेशा ऐसा कुछ नहीं होता है जिसे हम एक नज़र में देख सकते हैं, इसलिए हमारे पालतू जानवरों का अवलोकन इतना महत्वपूर्ण है कि इसमें स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति सुनिश्चित हो। एक कुत्ता जो इस लक्षण को पीड़ित करता है वह सुस्त, moans, ए दिखा सकता है पेट की रक्षा के लिए असामान्य मुद्रा , पेट सूजन और श्वसन संकट। कभी-कभी, पेट दर्द भी दस्त और उल्टी के साथ होगा, संकेत है कि स्पष्ट रूप से हमें अलार्म करना चाहिए।

कभी-कभी इन मामलों से पहले प्राकृतिक उपचार की पेशकश करना संभव है, इसी कारण से विशेषज्ञों के इस लेख में हम अंतिम बात करते हैं के लिए घरेलू उपचार कुत्तों में पेट दर्द.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार
सूची

कुत्तों में पेट दर्द के कारण

प्रारंभ में यह समझना महत्वपूर्ण है कि इस लक्षण के पीछे अलग-अलग गंभीरता की कई अंतर्निहित स्थितियों को छुपाया जा सकता है। तो, द कुत्तों में पेट दर्द के कारण कई हो सकते हैं:

  • पेट या गैस्ट्र्रिटिस की सूजन।
  • वायरस जो पेट या आंतों के पथ को प्रभावित करते हैं।
  • पेट या आंतों परजीवी।
  • पाचन अंगों में Abscesses।
  • गर्भाशय के जीवाणु संक्रमण।
  • गुर्दे और पित्त पथ में बाधा।
  • विषाक्तता।
  • सौम्य या घातक ट्यूमर

क्योंकि सभी स्थितियों है कि पेट दर्द के पीछे छिपा कर सकते हैं जरूरी है कि हम एक ही समय हम प्राकृतिक उपचार के साथ हमारे कुत्ते के इलाज की संभावना के बारे में सलाह दी जाएगी कारण निर्धारित करने के पशु चिकित्सक के पास हमारे कुत्ते लेते हैं, और या तो किसी अन्य प्रकार के उपचार के लिए विशिष्ट या पूरक।

पहले चिकित्सीय विकल्प के रूप में उपवास

जब हमारा कुत्ता बीमार होता है तो हमें स्थिति को सभी संभावित सामान्य ज्ञान के साथ संभालने का प्रयास करना चाहिए और हमेशा हमारे पालतू जानवरों की जरूरतों और प्रकृति का सम्मान करना चाहिए। एक बीमार जानवर एक जानवर है जो खाना नहीं चाहता है और अगर रोग पाचन तंत्र में स्थित है तो यह बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा, सहजता से कुत्ते जानता है कि खुद का ख्याल कैसे रखना है और यह जानता है कि वसूली में अपने जीव की सभी ऊर्जायों का उपयोग कैसे किया जाए, न कि भोजन की पाचन में।

एक कुत्ता जो दिनों के लिए नहीं खाता है, उसे तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होगी, हालांकि, कुत्ते को उपवास के दिन के अधीन करें यह पहली क्रिया है जिसे हमें स्वाभाविक रूप से कुत्तों में पेट दर्द का इलाज करने के लिए उपयोग करना चाहिए। जाहिर है, जो गुम नहीं हो सकता ताजा पानी है, जो हमेशा उपलब्ध होना चाहिए।

पहले चिकित्सीय विकल्प के रूप में उपवास

वंचित खाद्य पदार्थों के लिए प्रमुखता दें

ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो हमारे कुत्ते की मदद करते हैं अपने पाचन तंत्र को detoxify और प्रभावी रूप से परजीवी को खत्म करने के लिए जो इसे प्रभावित कर सकते हैं। पेट दर्द होने पर इन खाद्य पदार्थों को आहार में शामिल करना महत्वपूर्ण है, और हालांकि कच्चे रूप को हमेशा सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है, इस मामले में हम पाचन की सुविधा के लिए हल्की खाना पकाने का विकल्प चुनेंगे।




सबसे फायदेमंद खाद्य पदार्थ और कुत्तों में पेट दर्द के लिए घरेलू उपचार के रूप में हम नियोजित कर सकते हैं:

  • गाजर : यह गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट को साफ करता है और यह भी कर्कश है, यानी यह आंतों परजीवी के खिलाफ कार्य करता है। यह बड़ी मात्रा में विटामिन प्रदान करने के लिए भी बहुत फायदेमंद है।
  • शलजम : सलिप भी अत्यधिक वंचित है और उन मामलों में फायदेमंद होगा जहां आंतों परजीवी हैं।
  • शहद : अपनी पौष्टिक शक्ति के अलावा, शहद एंटीसेप्टिक के रूप में बहुत उपयुक्त है, इसका मतलब है कि यह पाचन तंत्र में पाए जाने वाले किसी भी रोगाणु से लड़ने में मदद करेगा।
  • ओट फ्लेक्स : वे पूरे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट की सफाई करके कार्य करते हैं, श्लेष्म और फेकिल अपशिष्ट को खत्म करने का पक्ष लेते हैं।
  • कद्दू : यह कुत्तों के लिए बहुत फायदेमंद है और मूत्र संबंधी बाधाओं को नियंत्रित करने में मदद करने के अलावा आंतों के पारगमन को नियंत्रित करने में मदद करता है जो कुत्तों में पेट दर्द का कारण बन सकता है।

उल्लिखित सभी सब्जियों को दुबला मांस, चिकन स्तन, टर्की, सूअर का मांस या सफेद मछली के कुछ हिस्सों के साथ मिश्रित किया जा सकता है, हमेशा उबला हुआ या ग्रिल पर पकाया जाता है और खपत की सुविधा के लिए अच्छी तरह से कटा हुआ होता है। इसी प्रकार, उबले हुए चावल को थोड़ा सा भी शामिल करना संभव है, खाना पकाने के पानी के साथ इस असुविधा का इलाज करने के लिए सबसे अधिक लाभ प्रदान करते हैं।

वंचित खाद्य पदार्थों के लिए प्रमुखता दें

कुत्तों में पेट दर्द के लिए अन्य घरेलू उपचार

आहार परिवर्तनों के अतिरिक्त हमें यह भी करना चाहिए कि हम अन्य प्राकृतिक उपचारों का उपयोग कर सकें जो बहुत उपयोगी होंगे। उल्लेख करने वाला पहला व्यक्ति है मुसब्बर वेरा , चूंकि यह एक पौधे है जो आंतरिक रूप से लागू होता है, जीव को अपनी स्वास्थ्य की स्थिति को ठीक करने में मदद करेगा। हालांकि, इसमें गुण भी हैं जो गैस्ट्रिक श्लेष्मा की सूजन को शांत करने में मदद करते हैं और यदि कोई चोट हो तो इसे ठीक करने में मदद मिलती है।

कुत्तों में पेट दर्द के लिए एक और घरेलू उपाय, पहुंच के लिए बहुत आसान होने के अलावा, है क्लोरोफिल में समृद्ध ताजा घास , आम तौर पर हमें इसे अपने कुत्ते को भी पेश नहीं करना पड़ता है। यही कारण है, आदर्श, ऐसा माहौल मैं जड़ी बूटी के इस प्रकार प्राप्त कर सकते हैं करने के लिए टहलने के लिए हमारे कुत्ते लेने के लिए, यदि आप, पाचन तंत्र में समस्या है क्योंकि वह अपने रेचक प्रभाव के लिए उपयोग करता है एक ही खाते हैं जाएगा।

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था, कोई इलाज, भले ही केवल आहार संबंधी होना चाहिए पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित.

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में पेट दर्द के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गले मूत्राशय उपचारगले मूत्राशय उपचार
जठरशोथजठरशोथ
टेंडोनिटिस के साथ कुत्तोंटेंडोनिटिस के साथ कुत्तों
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
बिल्लियों में गैस्ट्र्रिटिस - लक्षण, कारण और उपचारबिल्लियों में गैस्ट्र्रिटिस - लक्षण, कारण और उपचार
क्या गलत है, डॉक्टर?क्या गलत है, डॉक्टर?
पालतू जानवरों में दस्तपालतू जानवरों में दस्त
सूजन के साथ थोड़ा कुत्ता और कलंक में बहुत दर्दसूजन के साथ थोड़ा कुत्ता और कलंक में बहुत दर्द
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
» » कुत्तों में पेट दर्द के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com