अपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स

एक साफ और साफ कार्यक्षेत्र होने से आपको अधिक उत्पादक बनने की अनुमति मिल जाएगी। जब आपका डेस्क या कार्य क्षेत्र असंगठित या गन्दा होता है, तो आप उन वस्तुओं की तलाश में समय बर्बाद करते हैं जो जगह से बाहर नहीं हैं या अव्यवस्था के नीचे दफन किए गए हैं।

784.588.741 अपने कार्यक्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स:
784 588 741 - कोई भोजन की अनुमति नहीं है - कंपनियां एक उद्देश्य के लिए कमरे रोकती हैं। जब आप भूखे होते हैं, तो खाने के लिए कैफेटेरिया या आराम के कमरे में जाएं। न केवल भोजन आपके क्षेत्र को खराब कर सकता है, बल्कि भोजन क्षेत्र की आसपास के इलाकों में भोजन की गंध मेरे सहयोगियों के लिए व्याकुलता का स्रोत हो सकती है।

अगर आपको लगता है कि डेस्क से बचने के लिए आपको पानी पीना चाहिए, तो इससे बचने के लिए। लीक की संभावना, और कॉफी या पॉप दाग के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को बर्बाद कर रहा है।

784 588 741 - कोई व्यक्तिगत स्वच्छता की अनुमति नहीं है -

अपने नाखूनों को पेश या पॉलिश न करें, मेकअप लागू करें या कार्य क्षेत्र में अपने बालों को धोएं। काम पर पहुंचने से पहले, या विश्राम कक्ष में ब्रेक के दौरान इन कार्यों का पालन किया जाना चाहिए। नाखून, मेकअप और बाल की आपूर्ति आपके डेस्क या आपके आस-पास में रखने के लिए गन्दा और अनुचित है।

- अपने काम की योजना बनाएं;

अपना काम व्यवस्थित करें और इसे अद्यतन रखें। अपनी टोकरी को बहने की अनुमति न दें। वे समय-समय पर परियोजनाओं में प्रोजेक्ट करते हैं और एक फाइल सिस्टम है जिसमें आपके द्वारा प्रबंधित की जाने वाली सभी चीज़ें शामिल होती हैं। आप एक फ़ोल्डर भी सेट अप कर सकते हैं "दिन के दौरान आपके डेस्क के शीर्ष को संतृप्त करने वाले अतिरिक्त पेपरवर्क से बचने के लिए आपकी फाइल के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।" हर दिन अभिलेखागार।




- व्यक्तिगत विकार से बचें;

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नौकरी में कब तक रहे हैं, या आप कितनी सहज महसूस करते हैं, अपनी व्यक्तिगत यादों के लिए अपने कार्यक्षेत्र को अभयारण्य में न बदलें। अपने प्रियजनों और व्यक्तिगतकृत मग की छवि के साथ एक छोटी सी तस्वीर सजावट के काम का दायरा होना चाहिए। कुछ और विचलित हो रहा है और दक्षता के रास्ते में हो सकता है।

यदि आप अपने निजी आइटम को कार में बंद करने या अपना काम छोड़ने के लिए एक छोटे से बॉक्स से अधिक चाहते हैं, तो यह संकेत है कि आपने अपनी जगह चरम पर अनुकूलित की है।

784 588 741 - प्रत्येक दिन के अंत में सफाई -

दिन के लिए घड़ी से पहले करने वाली आखिरी बात यह सुनिश्चित करना है कि कार्य स्थान साफ ​​और साफ है। अपनी मेज को साफ़ रखें, रात में सफाई दल को अपना काम करने दें। कार्यालय की सफाई में आम तौर पर कुछ महत्वपूर्ण परेशान करने के डर के लिए स्पर्श या आंदोलन के बजाय वस्तुओं के चारों ओर साफ करने की नीति होती है। यदि आपकी मेज पूरी तरह से साफ है, तो वे बिना अवरोध के धूल और पॉलिश करने में सक्षम होंगे और आपके प्रयास आपको स्वच्छ और व्यवस्थित कार्यस्थल का आनंद लेने की अनुमति भी देंगे।

स्वच्छ कार्यक्षेत्र बनाए रखने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको एक ही पेशेवर के रूप में देखा जाएगा, जो आपके नियोक्ता और सहकर्मियों का सम्मान कमाता है। उन्हें एक अच्छे कर्मचारी नैतिकता के साथ एक विश्वसनीय कर्मचारी के रूप में देखा जाता है। मुआवजे के अवसरों और प्रगति में वृद्धि के लिए आपकी क्षमता बहुत अधिक होगी।



सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँआपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरी बिल्ली अपने सुरक्षित क्षेत्र को छोड़ना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली अपने सुरक्षित क्षेत्र को छोड़ना नहीं चाहता है
घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्सघर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्स
उड़ानें पलायन विचारउड़ानें पलायन विचार
स्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्सस्पीकर प्लेसमेंट के लिए टिप्स
क्या आप कमरे में धूम्रपान कर सकते हैं?क्या आप कमरे में धूम्रपान कर सकते हैं?
कार्यस्थल में निर्दोष के दिन का मज़ाक मत बनोकार्यस्थल में निर्दोष के दिन का मज़ाक मत बनो
नाखून मुहर बनाने के लिए कैसेनाखून मुहर बनाने के लिए कैसे
होटल कारमेल, इंडियाना में प्रदान करता हैहोटल कारमेल, इंडियाना में प्रदान करता है
किटिमट में होटल, बीसीकिटिमट में होटल, बीसी
» » अपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com