घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्स

घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्स

अगर आपके पास घर पर बिल्ली है या आप जल्द ही स्वागत करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह अच्छा है कि आप अपने स्वास्थ्य और कल्याण से संबंधित सबकुछ के बारे में स्वयं को सूचित करें। निश्चित रूप से, एक बार से अधिक है, तो आप स्वच्छता और देखभाल या एक घर में एक बिल्ली एक अपार्टमेंट आपको लगता है कि आप एक बुरा सपना हो सकता है के बारे में लगता है कि जब: कई बाल, एक रेत की खान, हर जगह बिखरे हुए खिलौने, आदि खैर, वास्तव में, यह सिर्फ हमारे लिए और हमारे प्यारे दोनों के लिए व्यवस्थित करने और जानना महत्वपूर्ण है कि चीजें महत्वपूर्ण हैं और उन्हें सर्वोत्तम तरीके से कैसे बाहर ले जाना है।

अगर आप कुछ जानना चाहते हैं घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए सुझाव , हम इस लेख ExpertoAnimal, जहां हम आप देखभाल और अपनी बिल्ली के समुचित स्वच्छता आप आसान कर रहे हैं के लिए कुछ सुझाव दे देंगे और इस तरह एक खुश सह-अस्तित्व consigáis पढ़ने जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर बिल्ली के बाल कैसे कटौती करें
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

उन चीजों में से एक जो आमतौर पर बिल्लियों के साथ रहने वाले लोगों की चिंता करते हैं और इन जानवरों का स्वास्थ्य और स्वच्छता सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करना चाहते हैं। अपने पालतू जानवरों की अच्छी देखभाल करने और अपने स्वास्थ्य को अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए आपको प्रदान करना होगा गुणवत्ता भोजन और पानी , पशु चिकित्सक पर बहुत अधिक खर्च करने के बाद हम अपने भोजन के लिए जो भोजन देते हैं, उस पर थोड़ा और खर्च करना बेहतर होता है।

जब आप अपनी बिल्ली के लिए फ़ीड या सॉफ्ट भोजन चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसमें अन्य पोषक तत्वों की तुलना में अधिक पशु प्रोटीन हो। एक और सस्ता विकल्प अपने स्वयं के भोजन करना है, इसे करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें बिल्लियों के लिए घर का बना खाना पकाने और आप देखेंगे कि आपका मित्र इसे प्यार करता है।

स्वच्छ पानी को दिन में कई बार डालने के अलावा और यह कि भोजन अच्छा है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह क्षेत्र जहां आपकी बिल्ली आमतौर पर फ़ीड करती है और भोजन के कटोरे हमेशा साफ होते हैं , इस प्रकार, आप स्वास्थ्य समस्याओं से बचेंगे और अपने मित्र की बेहतर स्वच्छता बनाए रखेंगे।

2

घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए युक्तियों में से एक यह है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है दैनिक ब्रशिंग बाल . यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने साथी के बाल और त्वचा को स्वस्थ और अच्छी तरह से देखभाल करेंगे, इस प्रकार बाल नॉट्स और त्वचा की समस्याओं से परहेज करेंगे, और साथ ही, आपको क्लीनर फर्श मिल जाएगी। चूंकि लंबी बालों वाली और छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए कई प्रकार के ब्रश हैं, आपको यह जानना चाहिए कि कौन सी ब्रश आपकी बिल्ली के लिए सबसे उपयुक्त है।

बालों की गेंदें वे अक्सर एक समस्या होती है, इसलिए यदि आप अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहते हैं, तो इसे ब्रश करने से इस समस्या को कम करने में मदद मिलेगी। ताकि आपकी बिल्ली को इतनी सारी हेयरबॉल नहीं मिलें, हम अनुशंसा करते हैं कि आप बिल्लियों के लिए माल्ट की पेशकश करें।

3

आपकी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल में नाखून एक महत्वपूर्ण बिंदु हैं, आपको एक स्क्रैपर या कई प्रदान करना होगा ताकि आप कर सकें नाखून sharpening वह खुद, लेकिन जब आप उसे सहारा देते हैं तो आपको यह देखने के लिए अपने नाखूनों का पालन करना चाहिए कि वे ठीक हैं, अगर नहीं, तो आपको उन्हें ठीक करने या उन्हें काटने के लिए उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा।




इसके अलावा, आपकी बिल्ली की दंत स्वच्छता विभिन्न बीमारियों से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने मुंह की सफाई के लिए पुरस्कार और विशेष खिलौने पेश करें। हम आपको अपने बिल्ली के दांतों को टूथब्रश और बिल्ली टूथपेस्ट से साफ करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

4

घर पर अपनी बिल्ली की अच्छी स्वच्छता और देखभाल करने के लिए, आपका सैंडबॉक्स हमेशा साफ होना चाहिए , लंबे समय तक जमा होने से मल और मूत्र को रोकना। इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए, बिल्ली कूड़े के लिए हमारी युक्ति एक मॉडल खरीदने के लिए है जो साफ करना आसान है और ट्रे में ग्रिड है जो आपको रेत को फ़िल्टर करने और इसका लाभ लेने की अनुमति देता है, केवल इस्तेमाल की गई रेत को फेंक देता है। चूंकि कई प्रकार के बिल्ली कूड़े हैं, इसलिए हम आपको सैंडबॉक्स की सफाई की सुविधा के लिए बाइंडर रेत का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

5

यद्यपि हम आम तौर पर सोचते हैं कि बिल्लियों खुद को धोते हैं, हमें उन्हें अपनी स्वच्छता और स्वास्थ्य के पक्ष में अधिकतम एक महीने में दो बार स्नान करना चाहिए। अपनी बिल्ली को हेयरड्रेसर में ले जाना जरूरी नहीं है, आप कर सकते हैं घर पर अपनी बिल्ली स्नान करें हमेशा बिल्लियों के लिए स्वच्छता उत्पादों का उपयोग करें और कभी मनुष्य नहीं।

साथ ही, हम अनुशंसा करते हैं कि आप सप्ताह में कम से कम तीन बार उपयोग करें एक गीला स्पंज अपनी बिल्ली के शरीर के कुछ हिस्सों को साफ करने के लिए जिन्हें अधिक देखभाल और स्वच्छता की आवश्यकता होती है। दो अलग-अलग स्पंज का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, एक आपके साथी के चेहरे के लिए और दूसरा आपके जननांगों और गुदा क्षेत्र को साफ करने के लिए, ताकि आपको अच्छी बिल्ली और आपकी बिल्ली की देखभाल मिल सके।

6

इसके अलावा, कोंजक्टिवेटिस जैसी आंखों की समस्याओं से बचने के लिए नियमित रूप से अपनी बिल्ली की आंखों को साफ करने के लिए, आपको चाहिए अपने कान साफ ​​करो इसके अलावा, हम इसके लिए अनुशंसा करते हैं कि आप हफ्ते में कम से कम एक बार नमकीन के साथ भिगोकर बाँझ का उपयोग करें।

अपनी अंगुली को गीले धुंध से लपेटें और धीरे-धीरे इसे अपनी बिल्ली के कान से मिटा दें, ताकि आपकी बिल्ली के कान में बहुत अधिक गंदगी जमा न हो और इस प्रकार, ओटिटिस और अन्य कान की स्थिति बन जाएंगी।

7

के अंतिम घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए सुझाव यह आपके साथी के शारीरिक और मानसिक अभ्यास के बारे में है। बिल्लियों के लिए हमेशा कुछ खिलौने रखने की कोशिश करें, लंबे समय तक उसके साथ खेलें और निर्माण करें मजेदार खेलों और सर्किट बिल्लियों के लिए आदर्श बक्से, रस्सी, बांध और अन्य खिलौने के साथ। इन सरल युक्तियों के साथ आपको अपनी बिल्ली के साथ खुशी से रहना होगा और यह पूरी तरह से देखभाल और स्वस्थ है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्स , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?
मां के बिना एक महीने के बिल्ली के बच्चे की देखभाल क्या है?मां के बिना एक महीने के बिल्ली के बच्चे की देखभाल क्या है?
आंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चेआंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चे
मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?मेरी बिल्ली से मूत्र और मल की गंध को कैसे खत्म करें?
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभालएक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल
बिल्ली स्वच्छता (भाग i)बिल्ली स्वच्छता (भाग i)
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती हैबिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
» » घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com