आपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँ

आपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँ
आम तौर पर कुत्ता, जो घर पर एक पालतू कुत्ते अक्सर समस्या यह है कि कुत्ते को घर में कहीं भी उनके जैविक जरूरतों करता है, कालीन और फर्श dirtying का सामना करना होगा है peeing।

कुत्ते प्रशिक्षण विशेषज्ञों के लिए, बुनियादी समस्या के माध्यम से हल करना आसान है।

अनुभव सफल होने के लिए, कुत्ते को छह महीने की उम्र तक प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि उस उम्र में और अपने मूत्राशय को अच्छी तरह से नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके अच्छे स्वास्थ्य की पुष्टि करने के लिए पहले पशु चिकित्सक द्वारा समीक्षा की जानी चाहिए।

आप अपने कुत्ते की मदद कर सकते हैं, उसे शिक्षित करना बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन थोड़ा या बहुत धैर्य और उसके बारे में जागरूक होने के कारण आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, निम्नलिखित युक्तियों का पालन करें और जल्द ही आपको बहुत अच्छे परिणाम दिखाई देंगे:

1. लंच कार्यक्रम

यदि आपका कुत्ता किसी भी समय खाता है, तो वह किसी भी समय खुद को राहत देगा। यही कारण है कि आपके पास एक निश्चित भोजन कार्यक्रम है। जब आप उसे खिलाते हैं, तो उसे 30 मिनट के लिए अपना कटोरा छोड़ दें, फिर उसे हटा दें, चाहे वह खाया गया हो या नहीं।

2. अनुमत स्थानों की पहचान करें

आपको घर के अंदर अपने कुत्ते के लिए "अनुमत क्षेत्र" और "क्षेत्र की अनुमति नहीं है" के बारे में स्पष्ट होना चाहिए। उदाहरण के लिए, रसोईघर स्वच्छता के लिए "क्षेत्र की अनुमति नहीं है"।




3. अपनी जरूरतों का ट्रैक रखें

स्वच्छता शिक्षा के पहले दिनों के दौरान वह घंटे रिकॉर्ड करता है जिसमें कुत्ता अपनी जैविक आवश्यकताओं को बनाता है। यह थोड़ा परेशान है, लेकिन ऐसा करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आधे घंटे पहले अपने कुत्ते को "अनुमत क्षेत्र" में ले जाना आसान होगा।

4. घर के बाहर

यदि पिल्ला बिना छेड़छाड़ के खुद को राहत देने के लिए घर नहीं छोड़ सकती है, तो आपको दुर्घटनाओं से बचने के लिए उसे अपने पिंजरे में ले जाना चाहिए। जगह वही होगी, क्योंकि कुत्ते को गंध से निर्देशित किया जाएगा।

आप इसे सड़क के लिए लेने के लिए समय नहीं है, तो आप सब मंजिल है, जो पर्याप्त जगह होनी चाहिए, ताकि कुत्ते जगह में आंदोलन हो सकता है अधिक अखबारी कागज रखकर कुत्ते के लिए एक कमरे में डाल सकते हैं।

5. आदतें

यह अधिक संभावना है कि खाने के बाद, पीने के बाद और पीने के बाद, कुत्ते को जागने के लिए बाथरूम में जाने की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप उन गतिविधियों में से कुछ करने के बाद, बगीचे, पार्क और अन्य रिक्त स्थान जैसे "अनुमत क्षेत्रों" में से किसी एक को ले जाएं।

आसान?, बहुत सरल सुझाव हैं कि धैर्य, समय और समर्पण के साथ आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर हैअपने कुत्ते की दैनिक आदतें: नियमितता बेहतर है
बेहद शर्मीली कुत्तों में स्वच्छता की आदतों को नियंत्रित करेंबेहद शर्मीली कुत्तों में स्वच्छता की आदतों को नियंत्रित करें
मेरे कुत्ते को castrating के लाभ और परिणाममेरे कुत्ते को castrating के लाभ और परिणाम
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
एक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँएक कुत्ते के साथ घर साफ रहने के लिए युक्तियाँ
» » आपके कुत्ते को स्वच्छता की आदतें सिखाने के लिए 5 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com