रात के दौरान मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए बहुत बढ़िया सुझाव, इन्हें याद मत करो




लगभग सभी लोग अपने जीवन में किसी बिंदु पर मुँहासे का अनुभव करते हैं, और यह किशोरों और युवा वयस्कों के लिए विशेष रूप से सच है। यदि मुँहासे का इलाज जल्दी और सावधानी से नहीं किया जाता है तो यह शारीरिक और भावनात्मक दोनों गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है। हर दिन हमें ऐसे विज्ञापन मिलते हैं जो मुँहासे से छुटकारा पाने और मुँहासे के बारे में हमारी चिंताओं को हल करने के लिए उत्पादों की पेशकश करते हैं और हमारे पास डॉक्टरों द्वारा निर्धारित उत्पाद भी हैं। लेकिन डॉक्टर को देखने के बारे में सोचने से पहले अपने मुँहासे का इलाज करना बेहतर होगा। यह घरेलू उपचार के साथ किया जा सकता है जिसे आप अपने घर में पा सकते हैं। आज आप मुँहासे के टुकड़ों से छुटकारा पाने और अपने मुँहासे चिंताओं को अलविदा कहने के लिए घरेलू उपचार का उपयोग करना सीखेंगे।

# 1 कुछ "टूथपेस्ट के बारे में कैसे?

टूथपेस्ट शायद आज लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले घरेलू मुँहासे उपचारों में से एक है। अभी भी कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है जो बताता है कि टूथपेस्ट कैसे काम करता है, और ऐसा कोई परिणाम हो सकता है जिसने रहस्यमय तरीके से एक प्रयोग की कोशिश की है और यह उनके लिए काम करता है और शब्द फैलाता है। टूथपेस्ट का उपयोग करने के लिए, सुनिश्चित करें कि यह पेस्ट है, जेल नहीं। रात में सोने से पहले मुंह और मुंह की थोड़ी मात्रा लागू करें।

# 2 फल सिर्फ भोजन के लिए नहीं हैं!

हम सभी जानते हैं कि भोजन भोजन के रूप में बहुत स्वादिष्ट और पौष्टिक हो सकता है, लेकिन फल को बाहरी स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कई फल एक मुँहासे घरेलू उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

आप प्रभावित क्षेत्रों में स्ट्रॉबेरी पत्तियां डाल सकते हैं

आप चेहरे पर गुलाब के पानी के साथ मिश्रित ताजा नींबू का रस लागू कर सकते हैं और 15 के लिए छोड़ सकते हैं

मिनट। - यह प्रक्रिया आश्चर्यजनक परिणाम देने के लिए दिखाया गया है यदि यह कम से कम 15 दिनों तक जारी रहता है।

आप प्रभावित क्षेत्रों में पपीता से बने रस को भी लागू कर सकते हैं

इसके अलावा, पके हुए टमाटर का एक पेस्ट भी एक प्रभावी समाधान है!

दूसरी तरफ, पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ जमीन नारंगी छील जोड़ा जाता है और मुँहासे पर लगाया जाता है, यह भी मुँहासे मुक्त चेहरा बना सकता है।

# 3 नमक-आप इसके साथ या इसके बिना नहीं रह सकते हैं

नमक मुँहासे के लिए घरेलू उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। आप गर्म पानी के थोड़ा "नमक के साथ नमक" और दिन में दो बार अपना चेहरा धोने के लिए इसका उपयोग करके एक समाधान तैयार कर सकते हैं। यह आपके चेहरे पर अतिरिक्त तेल से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है मुख्य कारणों में से एक मुँहासे का

# 4 मुँहासे से लड़ने के लिए पौधों की प्रजातियों का उपयोग करें

मुसब्बर वेरा एक मुँहासे घर उपाय के रूप में महान साबित हुआ है! आप केवल रस का रस कर सकते हैं और दिन में दो बार प्रभावित क्षेत्रों में रस लगा सकते हैं। मुँहासे के लिए एक और महान घर उपाय ककड़ी का उपयोग कर रहा है। ककड़ी सौंदर्य व्यवस्था सूची से बाहर कभी नहीं होगी। इसे एक मुखौटा की तरह एक पेस्ट लगाएं और इसे 30 मिनट तक छोड़ दें।

ये आपके मुँहासे से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए महान घरेलू उपचार हैं, लेकिन सुपर फास्ट में और अद्भुत परिणामों के साथ अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कई अन्य उपाय हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठमुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठ
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसेवयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
» » रात के दौरान मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए बहुत बढ़िया सुझाव, इन्हें याद मत करो
© 2022 TonMobis.com