वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे




कई किशोरों और युवा वयस्कों को अभी भी मुँहासे के प्रभाव दिखाना या साइड करना पड़ता है। आधिकारिक आंकड़े आपको बताएंगे कि चार पुरुषों में से एक और दो महिलाओं में से एक को अपने वयस्क जीवन में मुँहासे के साथ समस्या है।

मुँहासे की समस्या वाले किशोरों में अवसाद और चिंता आम है, लेकिन वयस्क कभी-कभी अलग नहीं होते हैं। इसके अलावा आँकड़ों से, पक्षपातपूर्ण हो सकता है वयस्क मुँहासे के रूप में वहाँ पिंडली के बाद से, वहाँ अब भी कुछ वयस्कों, जो मुँहासे का एक बुरा मामले से पीड़ित हैं।

यह व्यापक रूप से ज्ञात है `हार्मोन मुँहासे का कारण बनता है। युवावस्था के बाद, शरीर को स्तर के अनुकूल होना चाहिए क्योंकि वयस्कों में मुँहासे है? तथ्य पूरी तरह से ज्ञात नहीं हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से हार्मोनल संतुलन की समस्या है। आपके डॉक्टर की यात्रा आपको हार्मोनल असंतुलन के बारे में अधिक जानकारी दे सकती है, अगर यह वास्तव में समस्या की जड़ है।

वयस्क मुँहासे का इलाज करने के लिए, आपको लोगों को एक ही स्थिति में समान नहीं बनाना चाहिए, त्वचा को साफ करने और निकालने का प्रयास करें। यदि आपके पास हल्का मामला है, तो सैलिसिलिक एसिड या बेंज़ॉयल पेरोक्साइड को ठीक से ट्यून करना सुनिश्चित करें। क्यों वयस्क निकायों ने युवावस्था के हार्मोनल परिवर्तनों को अनुकूलित किया है, मुँहासे किशोरावस्था से आसान समझा जाना चाहिए।

वयस्क मुँहासे आपके विचार से ज्यादा आम है, इसलिए यदि आप वयस्क मुँहासे से पीड़ित हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। कई डॉक्टर मुख्य रूप से हार्मोन विधियों में परिवर्तन का उपयोग करके रोग से छुटकारा पाने के लिए एक योजना तैयार कर सकते हैं।

वयस्क मुँहासे देखने की अधिक संभावना है, जितनी बार दो बार। यह मासिक धर्म के कारण है। एक महिला के जीवन की इस अवधि के दौरान, हार्मोनल असंतुलन होता है। यह स्वाभाविक है, और महीने के कुछ समय में एक महिला का चेहरा शुरू कर सकता है। जन्म नियंत्रण और मुँहासे से लड़ने हार्मोन एक शक्तिशाली संयोजन चुना है, ताकि, जन्म नियंत्रण के बारे में अधिक जानकारी की जाँच करने के लिए यदि लागू हो यह सुनिश्चित करने बनती थे। पुरुषों को इसे पाने की संभावना कम होती है, लेकिन उनके पास महिलाओं के समान जन्म नियंत्रण विकल्प नहीं है, क्षमा करें दोस्तों।

सामान्य रूप से, वयस्क मुँहासे बहुत कम गंभीर है। उससे छुटकारा पाने में आसान है, और खुद को प्रबंधित करना तेज़ है। यह इतना तनाव नहीं है कि कुछ किशोरों ने शुक्रिया अदा किया है। यदि आपके पास वास्तव में मुँहासे का मामूली या गंभीर रूप है, तो लेजर उपचार या हार्मोनल संतुलन होता है। बेशक, स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त क्या है इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अगला कदम अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करेंमुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करें
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
वयस्क मुँहासे का इलाज करने के 10 तरीकेवयस्क मुँहासे का इलाज करने के 10 तरीके
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com