तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसे?




एक बच्चे के रूप में मेरे लिए मुँहासे होने का विचार बहुत डरावना था। मैंने इसे शांत करने की कोशिश की। मेरा मतलब है, मैं नहीं चाहता था कि किसी को यह पता चले कि मुझे मुँहासे से कितना नफरत है। मैं मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए चाहता था यह एक अल्पमत था। तो मैं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों का प्रयास करने के लिए तैयार था।

धीरे-धीरे मेरे चेहरे पर कैलामीन लोशन रगड़ना एक उपाय था जिसका मैंने उल्लेख किया था कि आप मेरे मुँहासे से बहुत तेजी से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। वह क्या सोच रहा था? मेरा मुँहासे तीन या चार साल के लिए मेरे साथ रहा है। मेरे मध्य-किशोर के दौरान यह तब हुआ जब मुँहासे अधिक दर्दनाक था। जिस तरह से उसने मुझे देखा उससे घृणा महसूस हुई। मैं हमेशा दर्पण में देखकर यह देखने के लिए कि क्या मैंने अपने चेहरे पर कुछ क्रीम डाली है, मुझे अतीत में इस्तेमाल किए गए किसी भी अन्य मलम या क्रीम की तुलना में मेरे मुँहासे से तेजी से छुटकारा पाने में मदद कर रहा था। मुझे अपने जीवन की इस अवधि के दौरान मौन का सामना करना पड़ा। अगर ऐसा कुछ था जो मेरे तेज मुँहासे से छुटकारा पा सकता था जिसे मैंने अपनी निराशा में इस्तेमाल किया था। मैं एक इलाज के लिए कूद गया होगा। यदि आप क्लियरिसिल की कोशिश करने के बारे में सोच रहे थे? हाँ, मैंने किया।

मुँहासे त्वचा (स्नेहक ग्रंथियों) के मलबेदार ग्रंथियों की एक बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप छिद्रित छिद्रों और सत्रों के प्रकोप होते हैं जिन्हें आम तौर पर मुंह या मुर्गी कहा जाता है। मुँहासे घाव आमतौर पर चेहरे, गर्दन, पीठ, सीने और कंधों पर होते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 17 मिलियन लोगों में मुँहासे है, जो सबसे आम त्वचा रोग है। हालांकि मुँहासे स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा नहीं है, गंभीर मुँहासा स्थायी और विकृत निशान पैदा कर सकता है, जो इस विकार से पीड़ित लोगों के लिए परेशान हो सकता है।

अगर मेरे कुछ दोस्तों को मुँहासे से छुटकारा पाने का कोई तरीका था और निश्चित रूप से बहुत से लोग जो मुझे पता था कि मैं बहुत खुश हूं। किशोर अंग और मुँहासे एक साथ जाने लगते हैं। ऐसा कुछ जो कभी नहीं बदलता है।

मछली, शेलफिश, डेयरी उत्पादों, दूध और पनीर जैसे हिस्टामाइन में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने से बचें। इन खाद्य पदार्थों ने कुछ लोगों द्वारा त्वचा को परेशान किया है। इसे एक या दो सप्ताह के लिए निगरानी करें। मुँहासे तेजी से छुटकारा पाने के लिए यह एक शानदार तरीका हो सकता है।

माध्यम
Acne.com
ओलिवर टर्नर
About.com

इस संदेश को किसी भी व्यक्ति को भेजें जो आपको विश्वास है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करेंमुँहासे को कैसे नियंत्रित करें आज अपने मुँहासे को स्थायी रूप से ठीक करें
तुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचारतुरंत अपने मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए तीन मुख्य घर मुँहासा उपचार
मुँहासे cleansersमुँहासे cleansers
अपने मुँहासे का इलाज - यह कैसे हैअपने मुँहासे का इलाज - यह कैसे है
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…
रात के दौरान मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए बहुत बढ़िया सुझाव, इन्हें याद मत करोरात के दौरान मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए बहुत बढ़िया सुझाव, इन्हें याद मत करो
» » तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसे?
© 2022 TonMobis.com