बच्चे मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसे




बेबी मुँहासे बचपन की एक आम बीमारी है। नवजात शिशु के गाल के पास बेबी मुँहासे अधिक आम है, लेकिन यह माथे, ठोड़ी और यहां तक ​​कि पीठ पर भी पाया जा सकता है। वे जन्म के समय उपस्थित हो सकते हैं, लेकिन आम तौर पर 3-4 सप्ताह की उम्र में दिखाई देते हैं। बेबी मुँहासे सभी नवजात बच्चों के लगभग 20% को सटीक, सिद्ध कारण के साथ अभी तक खोजा जाता है। गर्भावस्था के बाद के चरणों में मां से बच्चे के हार्मोन का मार्ग इस स्थिति की शुरुआत को दूर कर सकता है।

जब बच्चा रो रहा है या मांग कर रहा है या कोई अन्य उदाहरण है जो त्वचा को रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है तो स्थिति खराब दिख सकती है। यह स्थिति तब तक प्रकट होती है जब तक बच्चा 4 से 6 महीने के बीच नहीं होता है। बच्चे मुँहासे के सिस्ट, पस्ट्यूल, त्वचा पर निशान, मुंहासे और लाली और दांत के आसपास सूजन के लक्षण।

बेबी मुँहासा उपचार

मुँहासे के इलाज के लिए कई प्रकार के उपचार उपलब्ध हैं। मुँहासे उपचार के प्रकार बच्चे के मुँहासा रूप पर निर्भर करता है। साफ करने के लिए एक नरम कपड़े और हल्के साबुन का प्रयोग करें, नम्र रहें, रगड़ें और पीस लें। यदि मुँहासे गंभीर है या 6 महीने से अधिक समय तक रहता है, तो बाल रोग विशेषज्ञ उसकी मदद करने के लिए एक हल्की दवा लिख ​​सकता है। बेंजोइल पेरोक्साइड लोशन त्वचा से मुँहासे हटाने में बहुत प्रभावी है। इस लोशन का इस्तेमाल 3 महीने से अधिक उम्र के शिशुओं में किया जा सकता है।

बेबी मुँहासे उपचार

बच्चे के प्रभावित इलाके में लोशन और तेल का प्रयोग न करें, क्योंकि यह मुँहासे बढ़ाने और स्थिति को खराब करने में मदद कर सकता है। एक बच्चे की त्वचा बहुत संवेदनशील होती है, और जन्म के पहले सप्ताह में, कई स्थितियों में परिवर्तन होता है। सामान्य परिवर्तनों और मामूली परेशानियों की उदास स्थिति न बनाएं। आयनिक कोलाइडियल चांदी जो सूजन को कम करती है, त्वचा के स्वस्थ विकास को बढ़ावा देती है।

मुँहासे के लिए बेबी ब्लू पर्दा चिकित्सा

लाइट थेरेपी डिवाइस स्पेक्ट्रम के नीले तरंग दैर्ध्य का उपयोग करता है। ब्लू-लाइट थेरेपी शायद मुँहासे के इलाज के लिए सबसे प्रसिद्ध प्रकाश चिकित्सा है। ब्लू लाइट काम करता है घरेलू जानवर बैक्टीरिया चलाएगा जो मुँहासे, पी। एनेस का कारण बनता है, और इसका उपयोग सूजन मुँहासे वल्गारिस के इलाज के लिए किया जाता है जिसने अन्य मुँहासे उपचारों का जवाब नहीं दिया है।

यूकेरिन बेबी मुँहासे मदद करते हैं

यूकेरिन बेबी मुँहासे के मामले में सबसे अच्छा काम करता है। यूकेरिन गहरे खुले छिद्रों का काम करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
आपके लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार क्या है?आपके लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार क्या है?
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
» » बच्चे मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com