दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां

पारिवारिक पुनर्मिलन और अनुबंध

जब बैठक के लिए सभी के पास परिवार की योजना है तो दवाओं के खतरों पर चर्चा करने के लिए। KidsHealth.org उन बातचीत की सिफारिश करता है जो अपने बच्चों के साथ रस्किन की दवाओं के बारे में शुरू करते हैं जब खुले प्रश्न 8 से 12 वर्ष के बीच होते हैं। यदि आपके किशोर किशोर हैं, तो यह गतिविधि अभी भी उपयुक्त है। शराब और नशीली दवाओं के उपयोग के परिणामों और यह आपके बच्चों के जीवन को कैसे प्रभावित कर सकता है, इसके बारे में स्पष्ट रूप से बोलते हुए। चर्चा करें कि लोग दवाओं का उपयोग क्यों करते हैं और उन बुरे निर्णयों को चुनने के लिए कहां नेतृत्व कर सकते हैं। अपने बच्चों से नशीली दवाओं और नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में पूछें। दवाओं के उपयोग के खिलाफ अनुबंध बनाने के लिए इस विषय का प्रयोग करें। विकसित करें और लिखें कि «परिणाम सभी ईबे को बदलेगा अगर सभी परिवार के सदस्य और `दवाओं के साथ अटक जाएंगे। जब अनुबंध पूरा हो जाता है, अनुबंध को एक साथ हस्ताक्षर करें।

औसत

मीडिया में दवाओं के उपयोग के बारे में अपने बच्चों को सिखाएं और उनका व्यवहार उनके बच्चों के स्कूलों को कैसे प्रभावित कर सकता है। टीवी देखें, संगीत सुनें, पत्रिकाएं देखें और अन्य विज्ञापन आउटलेट और अपने बच्चों के साथ देखें। दवाओं या शराब के सभी संदर्भ लिखें। प्रत्येक संदर्भ के विवरण पर चर्चा करें, कैसे दवाओं को चित्रित किया गया है और अल्कोहल। डीएम दवाओं के उपयोग को सकारात्मक बारी, परिणाम या नकारात्मक परिणाम चर्चाओं के साथ चित्रित किया गया है जो मीडिया में नहीं दिखाए जाते हैं, जैसे शुक्राणु का अधिक मात्रा, कानून के आवेदन के साथ दुर्घटना या अस्पष्ट हो जाते हैं।


मज़ा करो


एक परिवार के रूप में एक साथ मज़ा लें। उच्चतर के बिना अपना खाली समय बिताने के रोमांचक तरीकों के बारे में अपने बच्चों से बात करें। सभी परिवार के सदस्यों को उनके विचारों का योगदान करने दें। उन परिचालनों की एक सूची को एक साथ रखें, जिसमें फिल्मों में जाना, खेल खेलना या भोजन खाना बनाना शामिल है। अपने परिवार के विशिष्ट हितों के आधार पर गतिविधियां चुनें। प्रत्येक सप्ताह, परिवार अपनी सूची में गतिविधियों के एक दिन में भाग लेने की योजना बना रहा है। अपने बच्चों को मजा करने के कई तरीके सिखाएं जिनमें ड्रग्स और शराब शामिल नहीं है।

भूमिका खेल

रात को अपने परिवार के साथ भूमिका निभाने वाली दवाओं के उपयोग से बचने में मदद करने के लिए योजना बनाएं। विभिन्न स्थितियों और परिस्थितियों में ब्रेनस्टॉर्म जिसमें दबाव जर्सी आपके बच्चों को दवाओं या शराब का उपभोग करने वाले प्रभावशाली ब्लॉक को प्रभावित करती है। इन परिदृश्यों में वीर्य कार्य करने के लिए भूमिका निभाएं। वह व्यक्ति बनें जो कह रहा है नो और वह व्यक्ति जो समूह दबाव का उपयोग करता है। अपने बच्चों को संभावित परिस्थितियों के लिए तैयार करने के लिए नशीली दवाओं को न कहने के विभिन्न तरीकों का अभ्यास करें जिसमें उनकी तुलना दवाओं के उपयोग से की जा सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
दवा से मृत बिल्ली का बच्चादवा से मृत बिल्ली का बच्चा
दवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रमदवा उपचार केंद्रों में उपचार कार्यक्रम
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
विभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं हैविभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं है
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?
किशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करेंकिशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करें
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
जेनेका क्या है?जेनेका क्या है?
» » दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां
© 2022 TonMobis.com