व्यवहार की समस्याओं के प्रकार

और आवेग नियंत्रण समस्याओं

गरीब आवेग नियंत्रण वाले बच्चे और विभिन्न प्रकार के नकारात्मक व्यवहार दिखा सकते हैं। गरीब आवेग नियंत्रण वाले बच्चे और यदि वह धमकी देता है या अपना रास्ता नहीं लेता है तो उसे किसी अन्य बच्चे को काट, हिट, पुश या पुश कर सकते हैं। एक बच्चा विकार ध्यान घाटे या अतिसक्रियता विकार ध्यान घाटे, लगभग 5 बच्चों की मानसिक स्वास्थ्य के राष्ट्रीय संस्थान के अनुसार प्रतिशत के साथ का निदान, मुसीबत स्कूल में या घर में ध्यान दे होगा, जिसके परिणामस्वरूप कम ग्रेड या अनुशासनात्मक कार्य होते हैं। वैकल्पिक समस्याओं और अभिनय में एडीएचडी के परिणाम, स्कूल में बच्चे के लिए सामाजिक समस्याएं पैदा करना, डे केयर सेंटर या खेल के मैदान। आवेग नियंत्रण समस्याओं वाले एक बड़े बच्चे को दवाओं और शराब के साथ प्रयोग करने की संभावना अधिक हो सकती है या अन्य जोखिम भरा निर्णय ले सकते हैं।

सामाजिक और भावनात्मक मुद्दों

अमेरिका में 40 बच्चों में से एक वेबएमडी के अनुसार, अवसाद से ग्रस्त हैं। लड़कियों में अवसाद और भावनात्मक समस्याएं अधिक आम हैं, हालांकि बच्चों में अधिक तीव्र और विनाशकारी लक्षण होते हैं। शारीरिक और हार्मोनल परिवर्तन भावनात्मक अस्थिरता पैदा करने के साथ, बच्चे के जीवन में वृद्धि एक कठिन समय हो सकती है। भावनात्मक और सामाजिक समस्याओं वाले बच्चे को अलग-अलग और वापस ले जाया जा सकता है या चिड़चिड़ाहट और यहां तक ​​कि नाराज हो सकता है, अपने माता-पिता और दोस्तों के खिलाफ झगड़ा हो सकता है। स्कूल उम्र के बच्चों में बुढ़ापे कमजोर उम्र में चिंता का विषय बना रहा है, साथियों के बीच अलगाव पैदा कर रहा है। यह अलगाव एक बच्चे को असुरक्षित और अकेला महसूस करने, अवसाद और मौजूदा चिंता को खिलाने या जोड़ने का कारण बन सकता है।


पदार्थ दुरुपयोग की समस्याएं


विनाशकारी निर्णयों के खिलाफ छात्रों की रिपोर्ट है कि 72 प्रतिशत किशोर स्नातक स्तर के समय कुछ शराब पी रहे हैं, और 37 प्रतिशत ग्रेड 8 के अंत तक पेय पी चुके हैं। 2008 में, 20 मिलियन से अधिक अमेरिकी किशोरों ने पिछले महीने अवैध दवाओं का उपयोग करने की सूचना दी। दवा का उपयोग सामाजिक, भावनात्मक और कानूनी समस्याओं का कारण बन सकता है, अगर तुरंत ठीक नहीं किया जाता है। एक बच्चा या किशोरावस्था जो ड्रग्स या पीस का उपयोग करता है, स्कूल छोड़ने, तर्कहीन या खराब विकल्प बनाने की संभावना है, और किसी बच्चे या किशोरावस्था में अवसाद या चिंता से पीड़ित है जो नशीली दवाओं को पीता या उपयोग नहीं करता है।

शारीरिक समस्याएं

धमकाने और लड़ने बच्चों और किशोरों के शारीरिक व्यवहार की समस्याएं हैं। बच्चों के बीच धमकाने की संभावना अधिक है, लेकिन लड़कियों को भी शारीरिक रूप से हमला किया गया था। धमकाने वाले बच्चों या किशोरावस्था में शर्मनाक होने की अधिक संभावना है, शर्मिंदा हैं, मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं हैं या आपके पास कई दोस्त नहीं हैं। घरेलू हिंसा की समस्याओं वाले परिवारों से स्टोकर्स आ सकते हैं, हालांकि यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। छोटे बच्चे खेल के मैदान पर या निराशा के कारण डेकेयर पर अन्य बच्चों को धक्का, हिट या काट सकते हैं। एक धमकाने वाले बच्चे को दवाओं का उपयोग करने और अवसाद से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है और धमकियों के खिलाफ प्रतिशोध करने के लिए हिंसा का सहारा ले सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करेंअपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें
फेसबुक से बच्चों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए?फेसबुक से बच्चों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए?
Tdah: एक बीमारी या एक व्यवहार समस्या?Tdah: एक बीमारी या एक व्यवहार समस्या?
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार क्या है?बच्चों में एडीएचडी का प्राकृतिक उपचार क्या है?
माता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण हैमाता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण है
» » व्यवहार की समस्याओं के प्रकार
© 2022 TonMobis.com