क्या हमें एक और नशे की लत उपचार केंद्र की आवश्यकता है, या क्या हमें लोगों को यह महसूस करना है कि उन्हें मदद चाहिए?




संयुक्त राज्य अमेरिका में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की समस्या के पीछे कई कारण हैं, लेकिन शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें लगता है कि उन्हें कोई समस्या नहीं है या अगर वे ऐसा करते हैं, तो मदद मांगने की कोशिश न करें। ड्रग यूज एंड हेल्थ पर राष्ट्रीय सर्वेक्षण के हाल ही में प्रकाशित परिणाम विवरण प्रकट करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में अल्कोहल और नशीली दवाओं की लत के लिए उपचार केंद्र ढूंढना मुश्किल नहीं है, उनमें से हजारों हैं, लेकिन अगर हम समस्या को हल करना चाहते हैं तो वे सहायता उपलब्ध कराने से कहीं ज्यादा कुछ करने जा रहे थे।

सर्वेक्षण के अनुसार, लगभग 23 मिलियन अमेरिकियों को व्यसन या शराब या नशीली दवाओं के दुरुपयोग के साथ मदद की ज़रूरत है। ड्रग्स अवैध ड्रग्स हैं और मेडिकल ड्रग्स का दुरुपयोग किया जाता है जिसके लिए एक पर्चे की आवश्यकता होती है। हालांकि, 23 मिलियन में से 93.6% यह भी नहीं सोचते कि उन्हें इलाज की आवश्यकता है। वास्तव में, 23 मिलियन विचारों में से 2% से कम विचारों में उन्हें मदद की ज़रूरत थी और उन्होंने करने की कोशिश की। यह 380,000 से 23 मिलियन डॉलर है।

यह स्पष्ट है कि अधिकांश पदार्थ दुरुपयोग केक, अब तक, जो सोचते हैं कि वे क्या कर रहे हैं ठीक है।

यह रवैया कहां से आता है? देश में दवाओं और शराब की इतनी व्यापक स्वीकृति है, क्या यह वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। हालांकि, यह काफी संभव है कि जिन लोगों ने कहा कि उन्हें मदद की ज़रूरत नहीं है, वास्तव में यह विश्वास नहीं करते कि यह केवल उनके कार्यों को न्यायसंगत बनाने का प्रयास है।

इनकार करने के उनके कारणों के बावजूद कि कोई समस्या है, मुझे विश्वास है कि उनके जीवन में कई अन्य असहमत होंगे। और यदि आप सहायता प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए दूसरों की सहायता करने जा रहे हैं कि वे इसे प्राप्त करें। उनके माता-पिता, पति / पत्नी, रिश्तेदार और दोस्तों को अन्यथा उन्हें मनाने के लिए मजबूर होना पड़ता है और अल्कोहल या नशे की लत के लिए उपचार केंद्र में प्रवेश किया जाता है। आपको हस्तक्षेप की व्यवस्था करने की आवश्यकता हो सकती है, शराब और नशे की लत उपचार केंद्र हैं जो सर्जरी की सेवा के रूप में पेश करते हैं या आप स्वतंत्र रूप से संचालित किसी ऐसे व्यक्ति के पास जा सकते हैं।

यदि समस्या अल्कोहल, दवाओं या दवा निर्भरता या दुर्व्यवहार के साथ है, तो आप एक अच्छी लत उपचार केंद्र में सीधे बाहर निकल सकते हैं, और आप इसके लिए अपने जीवन या अन्य लोगों के जीवन को बचा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचेंस्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचें
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
डबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटरडबल डायग्नोस्टिक विधि के ड्रग रिहाब सेंटर
विभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं हैविभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं है
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियांदवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां
मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?मस्तिष्क की बीमारी के रूप में नशे की लत आम व्यसन के लिए पुनर्वास केंद्रों के मामले में?
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
प्रदर्शन में सुधार करने के लिए दवाएं विनाशकारी हैप्रदर्शन में सुधार करने के लिए दवाएं विनाशकारी है
व्यसन के इलाज के लिए सबसे अच्छा पुनर्वास की पसंदव्यसन के इलाज के लिए सबसे अच्छा पुनर्वास की पसंद
» » क्या हमें एक और नशे की लत उपचार केंद्र की आवश्यकता है, या क्या हमें लोगों को यह महसूस करना है कि उन्हें मदद चाहिए?
© 2022 TonMobis.com