प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार

एक गंतव्य की पसंद

बच्चे केंद्रित थीम पार्क, जैसे कि डिज्नी वर्ल्ड परिवार की छुट्टियों के लिए एक स्पष्ट पसंद है, लेकिन वे एकमात्र विकल्प नहीं हैं। आप किसी अन्य शहर में परिवार की यात्रा करने, समुद्र तट की यात्रा करने या ऐतिहासिक स्थान का पता लगाने के लिए यात्रा कर सकते हैं। यदि आप ड्राइव या उड़ना चुनते हैं, तो आप अपने घर के अपेक्षाकृत नज़दीकी गंतव्यों की खोज कर सकते हैं। साथ ही, एक होटल चुनें जिसमें कमरे में पूल या वीडियो गेम कंसोल जैसे केंद्रित बच्चों के लिए गतिविधियां हों।

पैकिंग

स्कूल उम्र के बच्चों के साथ यात्रा करते समय, आपको आवश्यक वस्तुओं की पूरी सूची बनाना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि इस उम्र के बच्चे दुर्घटनाओं से ग्रस्त हैं, इसलिए उन्हें कपड़ों में बदलाव की आवश्यकता हो सकती है। बच्चे के आकार के मामले आकर्षक हो सकते हैं, जिससे बच्चे को ज़िम्मेदारी की भावना मिलती है, लेकिन इसे बहुत ज्यादा ले जाया जा सकता है। इसके बजाय, अपने सूटकेस में अपने बच्चे के अधिकांश कपड़े पैक करें। आप यात्रा के लिए वस्तुओं के पैकेजिंग के लिए उपयुक्त सूटकेस का उपयोग कर सकते हैं, जैसे किताबें, खेल और एक भरवां जानवर।


यात्रा


सांस लेने वाले ढीले कपड़े पहने हुए, यात्रा के दौरान आराम से कपड़े पहनें। एक लंबी यात्रा प्रीस्कूलर के लिए उबाऊ हो सकती है, इसलिए यह बहुत सी विकृतियां लाती है। आप एक पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर और फिल्में, किताबें, खेल और अन्य पसंदीदा खिलौने ला सकते हैं। इसके अलावा, आप अन्य गेम प्रोग्राम कर सकते हैं, जैसे संकेतों के अक्षरों को खोजना या 50 राज्यों में से प्रत्येक के लिए लाइसेंस प्लेट खोजने का प्रयास करना।

सूची में रहो

प्रीस्कूलर अक्सर नियमित जीव होते हैं, और दिनचर्या में बदलाव से समस्याएं पैदा हो सकती हैं। याद रखें कि आपके बच्चे को आराम करने की जरूरत है, इसलिए दिन में बहुत सारी चीजें पैक करने की कोशिश न करें। जब संभव हो, तो अपने सामान्य दिनचर्या से चिपके रहें - एक ही समय में जागें, वही खाद्य पदार्थ खाएं, अपनी झपकी या शांत समय की योजना बनाएं और उचित समय पर बिस्तर पर जाएं। इससे यात्रा हर किसी के लिए अधिक सुखद हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिस्तर कीड़े की जमा राशि कैसे सुरक्षित करेंबिस्तर कीड़े की जमा राशि कैसे सुरक्षित करें
कमजोर पड़ने के पास होटलकमजोर पड़ने के पास होटल
बजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करेंबजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करें
एक हाईस्कूल यात्रा के लिए विचारएक हाईस्कूल यात्रा के लिए विचार
छोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए शुभ छुट्टियांछोटे बच्चों के साथ परिवारों के लिए शुभ छुट्टियां
आंतरिक डिज्नी के लिए सुझावआंतरिक डिज्नी के लिए सुझाव
यात्रियों में सामुदायिक परिषदोंयात्रियों में सामुदायिक परिषदों
नवजात शिशु के लिए चीजेंनवजात शिशु के लिए चीजें
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
अपनी खुद की डिज्नी यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएंअपनी खुद की डिज्नी यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएं
» » प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
© 2022 TonMobis.com