मेरे कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें?

मेरे कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें?

कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व, ज्यादातर अवसरों में, जानवरों के लिए और हमारे लिए, दोनों मनुष्यों के लिए मजेदार और समृद्ध होता है। हालांकि, हमेशा छोटी घटनाएं होती हैं, जैसे कि एक-दूसरे से भोजन की चोरी।

यदि यह एक विशिष्ट समस्या है तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, हालांकि, अगर कुत्तों को बिल्ली के भोजन को अत्यधिक खाया जाता है तो वे पीड़ित हो सकते हैं पौष्टिक कमीएं और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य समस्याओं का भी कारण बनता है, जैसा कि हमने अपनी पोस्ट में संकेत दिया है "iquest-Dogs बिल्ली खाना खा सकते हैं?" हालांकि, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको कुछ सुझाव देंगे ताकि आप जान सकें अपने कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें :

आप भी रुचि ले सकते हैं: गेम ऑफ थ्रोन के ड्रैगन क्या कहते हैं?  (स्पोइलर)

कुत्ता बिल्ली का खाना क्यों खाता है?

यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्तों ने इस व्यवहार को क्यों किया है, हालांकि, कभी-कभी यह एक साधारण गलत साबित होता है, कुछ मामलों में आप कुछ और छुपा सकते हैं। अगला हम आपको समझाते हैं सबसे आम कारण :

  • भोजन की गुणवत्ता आप अपने कुत्ते की कमी की पेशकश करते हैं और इसी कारण से उच्च पोषण योगदान के साथ भोजन की तलाश में हैं। याद रखें कि यह सबसे वाणिज्यिक ब्रांडों के साथ भी हो सकता है। वसा भोजन, वसा और प्रोटीन में अमीर होने के कारण, आमतौर पर उनके लिए अधिक भूख लग रहा है। कुत्ते की फ़ीड की संरचना की जांच करें और पता लगाएं कि यह एक गुणवत्ता का भोजन है या नहीं।
  • कुत्ता तृप्त महसूस मत करो आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन की मात्रा के साथ। किसान के साथ, कुछ कुत्तों के पास भोजन के साथ एक प्रामाणिक जुनून है। इन मामलों में हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि वह एक संतृप्त फ़ीड पेश करने का विकल्प है जो आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करेगी।
  • कुछ कुत्ते खराब व्यवहार दिखाते हैं जब उनकी देखभाल इष्टतम नहीं होती है। हालांकि हम एहसास नहीं है वहाँ कुछ कारक है कि व्यवहार की समस्याओं के बारे में ला सकता है कर रहे हैं: सैर या घटिया, तनाव और चिंता, ध्यान और स्नेह, प्यास, बेचैनी (ठंड की कमी की कमी, द्वारा अपने बिस्तर, बेचैनी नहीं होने अत्यधिक शोर या खराब मौसम), अभिव्यक्ति की कमी, अलगाव, भय, सजा ...
  • स्वास्थ्य समस्याएं (आमतौर पर आंतों) आपको पाचन में सुधार करने के प्रयास में, अन्य लोगों के भोजन खाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। पशु चिकित्सक के पास जाना हमेशा अनुशंसा की जाती है, चाहे कुत्ता स्पष्ट रूप से बीमार है या नहीं।
  • आखिरकार, आपका कुत्ता बस आपकी बिल्ली के भोजन में आकर्षित हो सकता है। जब आप नहीं जानते कि अपने भोजन को कैसे राशन करना है और अपने असुरक्षित साथी को ढूंढना है, तो आपका कुत्ता इसे खाने का फैसला करता है।
कुत्ता बिल्ली का खाना क्यों खाता है?

कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से रोकने के लिए चालें

1. फीडर अलग करें

यदि आप कोई है जो केवल एक दिन में एक बार फ़ीड बिल्ली का खाना भेंट राशन (मैं या कई खुराक में विभाजित) यह एक ही समय में भोजन उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त है कर रहे हैं अलग कमरे . बिल्ली को कमरे में लॉक करें, या इसके विपरीत, और इसे समाप्त होने तक इसे तब तक न खोलें।

इन मामलों में ए का पालन करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है शॉट्स का तय कार्यक्रम दोनों के लिए समाधान के इस प्रकार के सकारात्मक है: बिल्ली जानते हुए भी कि अपने साथी कुत्ते के भोजन चोरी नहीं है और चोरी करने के लिए नहीं होने से अपने तनाव और उत्तेजना में कमी एक आराम में खाएंगे।

कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से रोकने के लिए चालें

2. एक बिल्ली की स्थिति में बिल्ली फीडर का पता लगाएं

यदि दूसरी ओर आप उन लोगों में से एक हैं जो आपकी बिल्ली को असीमित फ़ीड प्रदान करते हैं, तो आपके फीडर को एक उच्च स्थान पर रखना सुविधाजनक होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कुत्ता का उपयोग नहीं कर सकता है उसके लिए लेकिन बिल्ली करता है। यह जगह आमतौर पर जटिल होती है, क्योंकि कुछ बेहद स्मार्ट और कुशल होते हैं और अपना पुरस्कार प्राप्त करने के लिए कुछ भी करेंगे।




इन मामलों में एक छोटी मुक्त दीवार स्थापित करने के लिए उपयोगी है गेटवे सिस्टम और अलमारियों , लेकिन अन्यथा आप हमेशा उपयोग कर सकते हैं फर्नीचर का एक टुकड़ा ठोस। आपको स्वयं को सही जगह चुननी चाहिए, लेकिन हम आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पहले कुछ दिनों में सतर्क रहें कि सब ठीक हो रहा है।

3. अपने कुत्ते के साथ काम आज्ञाकारिता

यदि आप भोजन की जगह या अपने जानवरों की दिनचर्या को संशोधित नहीं करना चाहते हैं तो आप हमेशा अपने कुत्ते के साथ बुनियादी आज्ञाकारिता का काम करना चुन सकते हैं, विशेष रूप से "शांति बनाए रखने"या फिर"रोक"। हालांकि आपको कुछ और समय चाहिए अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, तथ्य यह है कि अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए अभी भी बैठने के लिए ऑर्डर करने के लिए है क्योंकि आप प्राप्त करेंगे कि आप समझते हैं, अच्छा संचार fomentarás और उसके साथ कुछ तुमसे प्यार करता हूँ और अधिक समय बिताने, सबसे अच्छा विकल्प है।

उसे मत भूलना शुरुआत में आपको उपस्थित होना चाहिए जब भी यह आपके कुत्ते के दोपहर का भोजन होता है ताकि आपके कुत्ते को रोकने के लिए याद दिलाया जा सके और अपने बिल्ली के साथी साथी के भोजन को रोक दिया जा सके। दोहराव और सकारात्मक सुदृढीकरण (अच्छे व्यवहार के बाद बधाई) के माध्यम से आपका कुत्ता इस व्यवहार को पूरा करना बंद कर देगा।

4. माइक्रोचिप के साथ एक स्वचालित फीडर खरीदें

बाजार में हम विशेष फीडर पा सकते हैं वे स्वचालित रूप से खुलते हैं जब एक विशिष्ट जानवर दृष्टिकोण करता है। यह साथ काम करता है माइक्रोचिप (जो हम आपके हार में जोड़ देंगे) और कई जानवरों के साथ घरों के लिए एकदम सही है। इस विकल्प की उच्च आर्थिक लागत है लेकिन चोरी से बचने के अलावा, यह लंबे समय तक गीले भोजन को बेहतर स्थिति में रखने का प्रबंधन करता है। एक विकल्प है " माइक्रोचिप के साथ स्वचालित फीडर SureFeed "।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पेट में थोक के साथ बिल्लीपेट में थोक के साथ बिल्ली
बिल्ली में एक बहरा मेयो हैबिल्ली में एक बहरा मेयो है
उसके चेहरे पर पेलोन के साथ बिल्लीउसके चेहरे पर पेलोन के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
बिल्ली खाना नहीं चाहता है और क्षीण हो गया हैबिल्ली खाना नहीं चाहता है और क्षीण हो गया है
मेरी बिल्ली खाना या खेल नहीं रही हैमेरी बिल्ली खाना या खेल नहीं रही है
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
क्या कुत्ता बिल्ली खाना खा सकता है?क्या कुत्ता बिल्ली खाना खा सकता है?
पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?
» » मेरे कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com