क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?

क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?

हम सोचते हैं कि कुत्ते, प्रकृति द्वारा मिलनसार जानवर होने के नाते, हमेशा अन्य जानवरों के साथ मिलेंगे। इस कारण से, कई परिवार घर पर एक और कुत्ता पेश करने पर विचार करते हैं।

हालांकि, जानवरों की तरह, जानवरों, उनके बीच बहुत बुरी तरह ले सकते हैं. जब ऐसा होता है, सहअस्तित्व वास्तविक सिरदर्द बन सकता है और मालिकों को यह नहीं पता कि समस्या से कैसे निपटना है।

इस पोस्ट में हम आपको आवश्यक सलाह देंगे ताकि दो या दो से अधिक कुत्तों के साथ रहना नरक न हो। विशेषज्ञों को जानने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं.

आप भी रुचि ले सकते हैं: गेम ऑफ थ्रोन के ड्रैगन क्या कहते हैं?  (स्पोइलर)

दो कुत्तों की प्रस्तुति

कुत्ते परिवार को बढ़ाना बहुत सकारात्मक हो सकता है जब एक कुत्ता अकेले बहुत समय बिताता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है यह सही ढंग से करो दोनों कुत्तों के बीच संगतता समस्याओं से बचने के लिए।

कुत्तों बहुत प्रादेशिक जानवर हैं और अगर उन्हें लगता है कि एक नए पशु अपनी जगह पर हमला कर रहा है आक्रामकता समस्याएं आ रही हैं और यहां तक ​​कि अन्य कुत्ते और ज्यादातर समय, हम क्या जब दो कुत्तों के भीतर बुराई किया जाता है ऐसा करने के लिए पता नहीं है पर हमला करने की कोशिश कर सकते घर से इसलिए, यह आवश्यक है कि पहले घर पर नए किरायेदार को पेश करने से पहले वे एक दूसरे को एक तटस्थ इलाके में जानते हैं, एक पार्क कैसे हो सकता है?

ऐसा नहीं है कि शुरू से ही महान लेने के भी हो सकता है या आप का पता लगाने वहाँ उनके बीच झगड़े (गिरह या चुनौती होगी) हैं कि, इन मामलों में यह लेने शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है एक साथ चलता है एक शांत वातावरण में एक दूसरे की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए इससे पहले कि वे एक साथ रहना शुरू करें।

दो कुत्तों की प्रस्तुति

हमें घर के अंदर कैसे कार्य करना चाहिए

कुत्ते अपने घर को उस क्षेत्र के रूप में मानते हैं जहां उन्हें रक्षा करनी चाहिए, ताकि जब कोई प्रवेश करता है तो वे आक्रामक हो सकते हैं। यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि दो कुत्तों को बड़ी समस्याओं से बचने के लिए क्या करना है।

कुत्तों की शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक है। मालिक के रूप में आप अपने पालतू जानवरों के लिए जिम्मेदार हैं जो आप उन्हें देते हैं और वे घर के नियमों का पालन करते हैं। परिवार में एक नया सदस्य पेश करते समय यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। यदि वे साथ नहीं जाते हैं, तो आप नए कुत्ते के आदेश अलग से पढ़ाना शुरू कर सकते हैं और प्रशिक्षण में प्रगति के साथ उन्हें थोड़ा कम से कम शामिल कर सकते हैं। इस तरह हम प्रत्येक जानवर को सिखा सकते हैं अंतरिक्ष और दूसरे की संपत्ति का सम्मान करें. प्रत्येक व्यक्ति के पास उसका बिस्तर, उसका आटा और खिलौना होगा, खासकर शुरुआत में, इसलिए स्वाभाविक कुत्तों के साथ कम समस्याएं होंगी।




भूमिकाओं को अच्छी तरह से चिह्नित किया जाना चाहिए, आप पैक के नेता हैं और आपको इसे स्पष्ट करना होगा। हालांकि, हिंसा अधिक हिंसा उत्पन्न करती है, ताकि आप मार या चिल्ला, क्योंकि अच्छी तरह से जानवरों के दुरुपयोग माना जाता है, अपने कुत्तों और अधिक आक्रामक उन दोनों के बीच अधिक झगड़े पैदा हो सकता है द्वारा अपने कुत्ते को गाली देना कभी नहीं करना चाहिए। हमेशा सकारात्मक व्यवहार पुरस्कृत करें।

जानवरों में वहाँ पदानुक्रम हैं, इसलिए जब एक नए सदस्य के परिवार में पेश किया जाता है, जब तक कि दो में से एक स्पष्ट रूप से विनम्र है, वहाँ घुरघुराना या उन दोनों के बीच चुनौतियों हो सकता है। यह एक सामान्य दृष्टिकोण है और आपको चिंता नहीं करनी चाहिए।

कभी-कभी वे मालिक के स्नेह से लड़ते हैं, इसलिए आपको एक से दूसरे को अधिक प्यार देने से बचना चाहिए और, साथ ही, घर के दिग्गज को दिखाएं कि एक नए दोस्त के आने के बावजूद कुछ भी नहीं बदला है।

हमें घर के अंदर कैसे कार्य करना चाहिए

क्या करना है जब दो कुत्तों को बहुत बुरा लगता है?

अगर आपने हमारी सलाह का पालन किया है लेकिन अभी भी ऐसा लगता है आप अपने जानवरों को नियंत्रित नहीं कर सकते और आपको नहीं पता कि अगर आपके दो कुत्ते साथ मिलते हैं तो क्या करना चाहिए, यदि आप स्थिति का विश्लेषण करने और समस्या का हल ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए नैतिकता से परामर्श करते हैं तो यह सबसे अच्छा होगा।

जैसा कि हमने आपको समझाया है, कुत्तों के बीच घुटनों और छोटे झगड़े आम हैं, हालांकि, जब हम बात करते हैं गंभीर झगड़े और नियंत्रण की कमी की स्थितियों, हमारे मामले के लिए उचित दिशानिर्देश और सलाह के साथ मार्गदर्शन करने के लिए एक पेशेवर की यात्रा की आवश्यकता होती है। नैतिकताविद हमें अपने दैनिक दिनचर्या (चलने, व्यायाम और दूसरों), दोनों कुत्तों के कल्याण और इस स्थिति के कारण होने वाले कारणों का आकलन करने में हमारी सहायता करेगा।

और तुम iquest-क्या आपके घर पर एक से अधिक कुत्ते हैं? Iquest- वे कैसे हो रहे हैं? iquest- परिवार में नए सदस्य की शुरुआत कैसे हुई? टिप्पणियों में हमें बताएं।

क्या करना है जब दो कुत्तों को बहुत बुरा लगता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 14 सबसे छोटे कुत्तों
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
पुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तोंपुनर्निर्देशित आक्रामकता के साथ कुत्तों
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
सिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछसिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछ
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व इसे कैसे प्राप्त करें?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व इसे कैसे प्राप्त करें?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
» » क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
© 2022 TonMobis.com