बिल्लियों मृत जानवर क्यों लाते हैं?

बिल्लियों मृत जानवर क्यों लाते हैं?

जिस क्षण एक बिल्ली हमारे घर में एक मृत जानवर लाती है, सबकुछ बदल जाता है। हमने अपनी बिल्ली का बच्चा अलग-अलग देखना शुरू कर दिया। हम डरे हुए हैं शायद, अगर यह आपके साथ हुआ है, तो आप परेशान होंगे और खुद को इस तथ्य के पीछे कारण पूछेंगे।

यद्यपि यह कुछ हद तक डरावना प्रतीत हो सकता है, सच यह है कि आपकी बिल्ली आपको एक मृत जानवर लाने के लिए बहुत अच्छी और खुश महसूस करती है। ExpertoAnimal के इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें और खोजें क्यों बिल्लियों मृत जानवर लाते हैं ....

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
सूची

एक घरेलू शिकारी

लगभग 4,000 साल पहले बिल्लियों को पालतू बनाना शुरू किया, हालांकि और आज, हम देख सकते हैं कि यह विशेष रूप से निपुण और विनम्र जानवर नहीं है। यह कम से कम उसी तरह से नहीं हुआ है जैसे अन्य जानवरों के साथ।

पिल्ला अपनी आंखें खोलने से पहले बिल्ली के प्रवृत्तियों को विकसित करना शुरू कर देता है। विभिन्न ध्वनियों के माध्यम से उत्तेजित, बिल्ली का बच्चा जवाब देता है और बातचीत करता है अस्तित्व प्राप्त करें.

यह आश्चर्य की बात नहीं है कि बिल्ली के शिकार के लिए एक विशेष वृत्ति है। उनकी निपुणता और अनुवांशिक पूर्वाग्रह उन्हें एक कुशल शिकारी बना देता है जो खिलौनों को पकड़ने, ऊन या छोटे जानवरों की गेंदों को कैसे पकड़ता है। मगर सभी बिल्लियों को मार नहीं अपने शिकार के लिए। iQuest-क्यों?

एक घरेलू शिकारी

वे कैसे मारना सीखते हैं? क्या उन्हें ऐसा करने की ज़रूरत है?

आराम से जीवन, भोजन, पानी, प्यार का एक दिनचर्या ... यह सब बिल्ली प्रदान करता है सुरक्षा और कल्याण जो उसे अपने प्राथमिक अस्तित्व के प्रवृत्तियों से दूर रास्ते में ले जाने के लिए प्रेरित करता है। लेकिन फिर- Iquest- बिल्लियों मृत जानवरों का शिकार क्यों करते हैं? Iquest- आपको क्या चाहिए?

एक अध्ययन के अनुसार, बिल्लियों अन्य बिल्लियों से अपने शिकार को मारने की क्षमता सीखते हैं। आम तौर पर उनकी मां है जो उन्हें सिखाती है इस प्रकार जानवरों को मारने के लिए अपने अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए, लेकिन यह किसी अन्य संबंधित बिल्ली द्वारा भी किया जा सकता है।

जैसा भी हो सकता है, पालतू बिल्ली को भोजन की तलाश करने की आवश्यकता नहीं होती है, इसी कारण से हम आम तौर पर दो प्रकार के व्यवहार का पालन करते हैं: वे अपने शिकार के साथ खेलते हैं या वे इसे देते हैं।

वे कैसे मारना सीखते हैं? क्या उन्हें ऐसा करने की ज़रूरत है?

बिल्ली हमें अपना शिकार क्यों देती है




जैसा कि हमने पिछले बिंदु में उल्लेख किया है, बिल्ली अपने शिकार के साथ खेल सकती है या हमें दे सकती है। मृत जानवर के साथ खेलना एक स्पष्ट अर्थ है - बिल्ली को खिलाने की जरूरत नहीं है, इसलिए वह अपने ट्रॉफी का एक और तरीके से आनंद उठाएगा।

दूसरा मामला इतना स्पष्ट नहीं है। बहुत से लोग इस सिद्धांत को धारण करते हैं कि मृत जानवर एक ऐसा उपहार है जो स्नेह और प्रशंसा का दावा करता है। लेकिन सच्चाई यह है कि एक दूसरा तर्क है जो बिल्ली को इंगित करता है हमें जीवित रहने में मदद कर रहा है क्योंकि वह जानता है कि हम अच्छे शिकारी नहीं हैं।

यह दूसरी व्याख्या बताती है कि बिल्लियों, एक उपनिवेश के भीतर सामाजिक रिवाज द्वारा, एक दूसरे को सिखाते हैं। इसके अलावा, यह सुझाव देता है कि जालीदार महिलाओं को मारने के लिए "सिखाने" के लिए और अधिक पूर्वनिर्धारित किया जा सकता है क्योंकि यह उनकी प्रकृति में कुछ सहज है और वे केवल उनके साथ संचारित कर सकते हैं।

बिल्ली हमें अपना शिकार क्यों देती है

मृत जानवरों को लाने से बिल्ली को कैसे रोकें

इस प्रकार का व्यवहार, हालांकि यह अप्रिय हो सकता है, इसे दबाया नहीं जाना चाहिए . बिल्ली के लिए यह एक प्राकृतिक और सकारात्मक व्यवहार है। यह हमें दिखाता है कि हम आपके परिवार का हिस्सा हैं और इसी कारण से एक बुरी प्रतिक्रिया हमारी बिल्ली में असुविधा और अविश्वास उत्पन्न कर सकती है।

हालांकि, हम इसे होने से रोकने के लिए, या कम से कम वर्तमान तरीके से रोकने के लिए अपने दिनचर्या के कुछ विवरणों को बेहतर बना सकते हैं। विशेषज्ञ एनीमल की सलाह दी जाती है:

  • एक घर का जीवन : इससे बचें कि आपकी बिल्ली बाहर जाने से बचने के लिए एक अच्छा उपाय होगा। याद रखें कि सड़कों की गड़गड़ाहट और गंदगी से दूर रहना आपको परजीवी द्वारा उपद्रव से पीड़ित होने से रोक देगा। उसके लिए और आपके लिए कुछ फायदेमंद है। यदि आपके पास अपने निपटान में आवश्यक सब कुछ है तो घर के जीवन में अनुकूल होना आसान होगा।
  • अपनी बिल्ली के साथ खेलो : कई लोग बाजार में मौजूद बिल्लियों के लिए विभिन्न खिलौनों को नहीं जानते हैं। हमारे पास अनंत संभावनाएं हैं जिन्हें हमें उनके साथ अनुभव करना चाहिए।

    याद रखें कि बिल्लियों में कुछ समय अकेला हो सकता है, लेकिन मूलभूत चीज जो वास्तव में उन्हें प्रेरित करती है आपकी उपस्थिति . रस्सी के साथ एक धूल प्राप्त करें जिसे आप स्थानांतरित कर सकते हैं और अपनी बिल्ली को शिकार करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। हम गारंटी देते हैं कि गेम बहुत अधिक समय तक टिकेगा।

iquest- क्या आपके पास इससे बचने के लिए एक चाल है? iquest- एक अनुभव है कि आप साझा करना चाहते हैं? इस आलेख के अंत में टिप्पणी करने में संकोच न करें ताकि विशेषज्ञ एनीमल और अन्य उपयोगकर्ता आपकी मदद कर सकें।

मृत जानवरों को लाने से बिल्ली को कैसे रोकें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों मृत जानवर क्यों लाते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
पुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चापुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
स्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखेंस्नान के बिना एक साफ बिल्ली कैसे रखें
मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करेंमेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए प्रकाश का उपयोग कैसे करें
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
» » बिल्लियों मृत जानवर क्यों लाते हैं?
© 2022 TonMobis.com