क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?

हमने कितनी बार सोचा है कि क्या मैं अपनी बिल्ली को अपने कुत्ते के समान भोजन दे सकता हूं? चलिए इस पोस्ट में जवाब देने का प्रयास क्यों नहीं करते हैं। हालांकि दोनों हमारे पालतू जानवर हैं, वे विभिन्न प्रजातियां हैं और उनके पोषण संबंधी आवश्यकताओं में महत्वपूर्ण अंतर हैं।

दोनों मांसाहारी स्तनधारियों हैं, लेकिन उनके विकास के बाद, उनकी खाने की आदतें अलग हैं। कैनिड मांसाहारी हैं, लेकिन प्रकृति में वे पहले से ही एक अधिक सर्वव्यापी और विविध आहार खा चुके हैं। दूसरी तरफ, फेलिड्स ने एक अनूठा आहार खा लिया है और कड़ाई से मांसाहारी अपने विकासवादी विकास के दौरान।

यह "आहार विशेषज्ञता" कैट उसे कुछ पोषण और चयापचय रूपांतरों है कि इस संबंध में उनकी आवश्यकताओं को कुत्ते के उन लोगों से बहुत अलग हैं का कारण है। उन जरूरतों में शामिल हैं, के रूप में पहले से ही पिछले पोस्ट, उनके उच्च प्रोटीन की जरूरत है, बैल की तरह अपने आवश्यकता, एक एमिनो एसिड है कि दूसरों को, आंख और दिल की समस्याओं के बीच, को रोकने के लिए अपने आहार आवश्यक रास्ते में मौजूद होना चाहिए के अलावा में बताया गया है।

इसके अलावा बिल्लियों विटामिन ए का उपभोग करना चाहिए और preformed क्योंकि वे अन्य प्रजातियों कार्रवाई में बीटा कैरोटीन छोटे आंत्र mucosa द्वारा किया जाता है परिवर्तित करने के लिए क्षमता की कमी है, इसलिए वे उपभोग करते हैं और preformed चाहिए।




एक और एमिनो एसिड की कमी, arginine, दोनों कुत्तों और बिल्लियों में कमी के लक्षणों का कारण बनता है, लेकिन यह बाद जहां वे और अधिक गंभीर और तीव्र होते हैं में है। बिल्लियों में अमोनियम कमी है कि उल्टी और असमन्वय और ऐंठन जो कोमा और मौत भी पैदा कर सकते हैं के रूप में मस्तिष्क संबंधी बीमारियों में परिणाम का कारण बनता है।

वही अन्य पदार्थों के लिए जाता है जैसे आराचिडोनिक एसिड, एक आवश्यक फैटी एसिड जो बिल्लियों को संश्लेषित नहीं कर सकता, जैसे कि विटामिन बी 12 और बी 1।

एक बिल्ली को उन सभी पोषक तत्वों को नहीं मिल सकता है, यदि यह पशु कच्चे माल के आधार पर आहार का उपभोग नहीं करता है।

इस कारण से, उन्हें इन आवश्यकताओं के अनुकूल एक विशिष्ट आहार की आवश्यकता होती है, जो कि कुत्तों से बहुत अलग हैं, जिनकी चयापचय बिल्ली से अलग होती है। तो, और शुरुआती प्रश्न पर वापस जाकर, क्या हम कुत्ते के भोजन के साथ हमारी बिल्ली को खिला सकते हैं? जवाब नहीं है, क्योंकि हम अपनी बिल्ली को गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
» » क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
© 2022 TonMobis.com