पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?

पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?

बिल्लियों सख्ती से मांसाहारी जानवर हैं, हालांकि, घर या उद्यानों में पौधों को खाने के लिए यह आम बात है, लेकिन, Iquest- वे ऐसा क्यों करते हैं? यह आमतौर पर इसलिए है वे पुनर्जन्म की कोशिश करते हैं और पेट में जमा बाल की गेंदों को खत्म करने के लिए, फिर भी, यह भी हो सकता है कि वे शुद्ध आनंद से घास खाते हैं, या बस, शुद्ध आनंद से।

इस समस्या का इलाज शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके घर में मौजूद कोई भी पौधे बिल्लियों के लिए जहरीले पौधों का हिस्सा नहीं है क्योंकि उनमें से कोई भी पाचन विकार, एलर्जी या गुर्दे की विफलता का कारण बन सकता है।

पौधों को तोड़ने के लिए आपकी बिल्ली को जो भी कारण है, उसे जानना और जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें तोड़ने से कैसे बचें, खासकर यदि आप देखभाल और उनके विकास के लिए समय समर्पित करते हैं। अगला, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको समझाएंगे क्यों आपकी बिल्ली पौधों को तोड़ती है और इससे कैसे बचें , हमारी युक्तियों पर ध्यान दें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: गेम ऑफ थ्रोन के ड्रैगन क्या कहते हैं?  (स्पोइलर)
सूची

बिल्लियों के लिए जड़ी बूटी की पेशकश करें

यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि बिल्लियों घास खाते हैं तो ऐसा इसलिए होता है, शायद, उन्हें ऐसा करने की ज़रूरत है। वे, स्वाभाविक रूप से, जानते हैं कि यह उनके पाचन तंत्र को शुद्ध करने का एक तरीका है। इसी कारण से, हमारी बिल्ली को किसी भी पौधे को खाने से रोकने से पहले, हम आदर्श रूप से इसे अपने आप पेश करेंगे एक पौधे जो खा सकता है और अपनी पसंद के लिए तोड़ने।

Catnip के विपरीत, बाजार पर पौधे हैं जो इस उद्देश्य के लिए ठीक से बेचे जाते हैं, यह लगभग है घास ट्रे जो बिल्कुल जहरीले नहीं हैं और इससे हमारी बिल्ली का बच्चा स्वाभाविक रूप से शुद्ध करने में मदद करता है। हम पहले से ही अंकुरित ट्रे खरीद सकते हैं या हमें एक तैयार पॉट के साथ बना सकते हैं जिसमें निर्माता और बीज के सब्सट्रेट शामिल हैं। हम घर पर बिल्लियों के लिए घास भी बना सकते हैं, हम समझते हैं कि इसे कैसे करें:

iquest- मुझे घर पर बिल्ली घास बनाने की क्या ज़रूरत है?

  • पात्र
  • पारिस्थितिक सब्सट्रेट
  • जई, गेहूं या चिड़िया के बीज
  • पानी
  1. एक कंटेनर में पारिस्थितिकीय सब्सट्रेट खरीदा। यह किसी भी प्रकार के रसायनों के बिना पूरी तरह से प्राकृतिक होना चाहिए, याद रखें कि आपकी बिल्ली इसे खाने जा रही है।
  2. उन्हें लगाने के लिए गुणवत्ता वाले बीज का प्रयोग करें, मोटी ट्रे प्राप्त करने के लिए उनमें से बहुत से जोड़ने की कोशिश करें।
  3. एक फिल्म के साथ पानी को पॉट और कवर करें क्योंकि गर्मी विकास में मदद करेगी।
  4. पहली शूटिंग देखने के लिए 3 से 10 दिनों के बीच प्रतीक्षा करें।
बिल्लियों के लिए जड़ी बूटी की पेशकश करें

सजावटी पौधों तक पहुंच से बचें

हालांकि पहले पौधों को एक उच्च स्थान पर रखने का अच्छा विचार प्रतीत हो सकता है, सच यह है कि बिल्ली को उन तक पहुंचने में कोई समस्या नहीं होगी, याद रखें कि उनके पास कूदने की एक बड़ी क्षमता है। इस मामले में, यह पौधे लगाने के लिए सबसे अच्छा होगा एक लंबवत उद्यान पर्याप्त पर्याप्त और बिना फर्नीचर के ताकि हमारे बिल्ली का बच्चा चढ़ाई न कर सके। आप पौधों के पास कुछ प्रकार की बाधा भी डाल सकते हैं ताकि उन्हें एक्सेस करना असंभव हो।

सजावटी पौधों तक पहुंच से बचें

अपनी बिल्ली के साथ अधिक समय बिताएं




यहां तक ​​कि यदि आप अपनी बिल्ली के साथ समय बिताते हैं, तो शायद उसके लिए पर्याप्त नहीं है। कई बिल्लियों खराब व्यवहार प्राप्त कर सकते हैं ध्यान की तलाश में अपने मालिकों के लिए, एक दिन में एक घंटे और अधिक खेल समर्पित करना बहुत दिलचस्प हो सकता है, खासकर अगर आपको लक्षण दिखाई देते हैं कि आपकी बिल्ली ऊब गई है।

सबसे अधिक अनुशंसित एक मछली पकड़ने की छड़ी के संदेह के बिना है, लेकिन आप अपने निपटान में सभी प्रकार के खिलौने और संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप खेल में भाग लें.

याद रखें कि बिल्लियों सामाजिक जानवर हैं, अगर आप अपनी बिल्ली के साथ समय नहीं बिता सकते हैं तो शायद आपको कंपनी रखने के लिए दूसरी बिल्ली को अपनाने पर विचार करना चाहिए। यह मत भूलना कि इस मामले में यह आवश्यक होगा कि उनके पास समान आयु के साथ-साथ गतिविधि का स्तर भी हो।

पौधों से अपनी बिल्ली डराने के लिए चालें

यदि आपकी बिल्ली घास की पेशकश करने से आपको परोसा नहीं जाता है और आपके पास ऊर्ध्वाधर बगीचे बनाने के लिए समय या स्थान नहीं है, तो आप हमेशा बिल्ली को डराने के लिए प्राकृतिक और गैर-हानिकारक चाल का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि पिछले प्रस्तावों को आजमाने की सलाह दी जाती है, लेकिन ये उपाय आपको नुकसान पहुंचाएंगे और कर सकते हैं आप अपने पौधों को तोड़ने बंद करो :

  • एक प्रतिरोधी के लिए बाजार खोजें और इसे सीधे अपने घर के फर्श पर लागू करें।
  • नींबू या नारंगी पानी के साथ पौधों को स्प्रे करें क्योंकि यह आम तौर पर बिल्लियों को प्रभावी ढंग से पीछे छोड़ देता है। आप पानी के एक बोतल में इन नींबू के फलों के husks को छोड़कर खुद को मिश्रण तैयार कर सकते हैं।
  • पौधों की पत्तियों को पानी से छिड़काएं और थोड़ा काली मिर्च छिड़काएं, नतीजा आपकी बिल्ली के लिए इतना अप्रिय होगा जो संभवतः उनसे संपर्क नहीं करेगा।
  • लैवेंडर या थाइम का एक तीसरा पौधा जोड़ें और इसे अपने अन्य पौधों के पास छोड़ दें, यह एक प्रतिरोधी के रूप में भी कार्य करता है।

Iquest- और अगर मेरी बिल्ली बर्तन की मिट्टी में खोदता है?

इस मामले में आप कोशिश कर सकते हैं पिछले बिंदु से सभी उपचार और उन्हें पृथ्वी पर भी इस्तेमाल करें। एक शक्तिशाली पुनर्विक्रेता प्राप्त करने के लिए हमने सीधे साइट्रस छील या समाधानों का उल्लेख किया है।

पौधों से अपनी बिल्ली डराने के लिए चालें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • पूरी तरह से नैदानिक ​​परीक्षा के लिए अपने पशुचिकित्सा का भ्रमण करना न भूलें और इस व्यवहार के कारण होने वाली किसी भी स्वास्थ्य समस्या से इंकार करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैं
फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसितफल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसित
एक बिल्ली का पीछा कैसे करेंएक बिल्ली का पीछा कैसे करें
मेरी बिल्ली को मेरे पौधों में पराजित करने से कैसे रोकें?मेरी बिल्ली को मेरे पौधों में पराजित करने से कैसे रोकें?
बिल्लियों में बाल गेंदें। लक्षण और रोकथाम।बिल्लियों में बाल गेंदें। लक्षण और रोकथाम।
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधेबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंबिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
» » पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com