एक बीमार पक्षी के लिए प्राथमिक चिकित्सा

कोई भी पक्षी को सैनिटरी पहलू में कम से कम गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है - खासकर मानव सभ्यता के निर्दोष शिकार के रूप में। जो भी जानवर की मदद से हस्तक्षेप करना चाहता है, उसे ध्यान में रखना चाहिए कि पेन रोगियों को होना चाहिए जैसे ही वे अपने स्वास्थ्य को ठीक करते हैं, स्वतंत्रता वापस लौटें . यह विधायी पर्चे पक्षियों के पकड़ और प्रतिधारण से बचने की कोशिश करता है।

बीमार पक्षी को एक गर्म जगह में रखा गया पिंजरे में रखा जाएगा, ड्राफ्ट से संरक्षित, एक हल्के रंग के कपड़े से ढका हुआ है जो प्रकाश के पारित होने की अनुमति देता है, लेकिन साथ ही पारदर्शी नहीं होता है। जानवर इस प्रकार अधिक sedate हैं।

रैपटर्स या शिकारियों से निपटने पर विशेष ध्यान देना चाहिए, चाहे वे दिन या रात हों, क्योंकि उनके पंजे की तीखेपन के कारण, केवल मोटी चमड़े के दस्ताने की सुरक्षा उनके साथ सौदा करने की अनुमति होगी।

जड़ी-बूटियों में एक खतरनाक चोंच होती है और आपको सिर के नीचे की गर्दन से उन्हें पकड़ना होता है। एक हंस उस व्यक्ति की भुजा का टूट सकता है जो इसे अपने पंखों की हिंसक कार्रवाई से संभालता है - इसलिए यह केवल बहुत ही निर्धारित लोगों के लिए कुछ है।

पोषण देखभाल के मामले में इन असहाय प्राणियों के बारे में जानने के लिए बहुत कुछ है। यह देखते हुए कि एक बीमार pГЎjaro थोड़ा प्रवृत्ति से पता चलता खाना लेने के लिए, अक्सर आप बुद्धिमानी से शिखर खोलने के लिए और एक दन्तखुदनी या एक बिना सिर मिलान का उपयोग और चिमटी दौर युक्तियों के साथ अपने भोजन पर रखना होगा। यदि छोटा मरीज इसे स्वीकार नहीं करता है, तो वह उसे अपने चोंच से ले जाता है और उसके सिर और गर्दन को ऊर्ध्वाधर दिशा में थोड़ा ऊपर उठाता है। तो deglutition प्रक्रिया।

ग्लास के खिलाफ दुर्घटनाओं को शिकार के पक्षियों के सिल्हूटों के बाहर पालन करके टालना चाहिए जो आम तौर पर कुछ प्रतिष्ठानों में बेचते हैं। सबसे प्रभावी, ज़ाहिर है, पर्दे या शुद्ध पर्दे हैं, हालांकि वे व्यापक और अपेक्षाकृत पारदर्शी जाल हैं।




झटका प्राप्त करते समय, ज्यादातर समय पक्षी मर नहीं जाता है, लेकिन घटना के स्थान के नजदीक केवल डेज रहता है। इसके बाद इसे संरक्षित बिंदु पर ले जाया जाता है, उदाहरण के लिए, एक झुंड के नीचे। कहने की जरूरत नहीं है कि अगर यह उल्टा है और यह ध्यान दिया जाता है कि यह मुश्किल से सांस लेता है, तो हमें बिना किसी देरी के इसका ख्याल रखना चाहिए। एक बार पिंजरे में थोड़ा सा बरामद हो जाने के बाद, आपको यह देखना होगा कि इसमें पंख हैं। हालांकि वे लंगड़ा नहीं लटकाते हैं, कुछ टूटी हुई हड्डी हो सकती है। पता लगाने के लिए, पक्षी पक्षियों के पक्ष में दो अंगुलियों के साथ आयोजित किया जाता है। पैरों, सीधे अपने पेट के नीचे, ताकि शरीर हाथ पर रहता है। यदि ऐसा है तो यह पंखों को प्रकट नहीं करता है, यह उस हाथ से प्रभावित होता है जो इसे जमीन की दिशा में तेज गति से पकड़ता है ताकि यह करता है।

टूटे हुए पंख सही स्थिति में लाए जाते हैं (जैसा कि छवियों में देखा गया है) और पक्षी एक के साथ घिरा हुआ है पट्टी गेज बहुत ज्यादा नहीं है ढीला - इस पट्टी को फिसलने से रोकने के लिए जानवर के पैरों के बीच पार किया जा सकता है। वह दो हफ्तों के बाद सेवानिवृत्त होता है.

यदि, पंखों पर बहुत गंभीर चोटों के परिणामस्वरूप, केवल विच्छेदन, सबसे समझदार बात एक नशीली दवाओं को प्रशासित करना है। स्विफ्ट के मामले में या tambiГ © n किया जाना चाहिए निगल भले ही टूट जाता है के रूप में इन बातों को हवा में अपनी आजीविका के लिए और घायल होने के अपनी पूरी उड़ान संकाय पहुंचने में असमर्थ हैं, छोटे हैं।

पैर टूटने के मामलों में, हड्डी के फ्रैक्चर किए गए टुकड़े पहले जुड़ जाएंगे और चोट एक पट्टी के साथ आयोजित किया जाएगा। पक्षी के आकार के आधार पर, एक मैच के साथ एक पकवान, एक टूथपिक या कुछ इसी तरह तैयार किया जाएगा, जो एक मोटी ऊन धागे से लपेटा जाएगा। इस सामग्री को चिपकने वाला टेप के साथ तय किया जा सकता है। कुछ हफ्तों के उपचार चरण के बाद, इसे पूरी तरह हटा दिया जाएगा।

गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त पैरों का विच्छेदन केवल पशुचिकित्सा द्वारा किया जा सकता है पुराने पक्षियों के मामले में। जब स्तन, वारब्लर्स, ब्लैकबर्ड और अन्य छोटी प्रजातियों की बात आती है, तो पैर टूटी हुई जगह पर एक जुड़वां या डबल थ्रेड के साथ कसकर बंधे होते हैं और ऊतक साफ कैंची या चाकू से काटा जाता है। घाव को हेमस्टेट के साथ मारा जाता है। शिकार दिन और रात के पक्षी, चोटियों और पेड़ लताओं, निश्चित रूप से एक भी निचले अंग के साथ उनके प्राकृतिक वातावरण में जीवित रहने के लिए और, असमर्थ हैं एक दयनीय अस्तित्व को ले जाने protecciГіn आदमी के तहत।

इंटॉक्सिक्स और संक्रामक बीमारियों को आमतौर पर पशुचिकित्सा की यात्रा की आवश्यकता होती है, क्योंकि बाहरी वातावरण के पक्षियों में, अधिकांश मामलों में, उन्हें उत्पन्न करने के कारण को खोजने के लिए असंभव है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गोल्डफिंच की देखभालगोल्डफिंच की देखभाल
मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?
तोते की चोंच और चुनौतियों की देखभालतोते की चोंच और चुनौतियों की देखभाल
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)अपने पक्षियों की देखभाल कैसे करें (और बनाए रखें)
तोते की देखभालतोते की देखभाल
एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
» » एक बीमार पक्षी के लिए प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com