खिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकें

खिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकें

शायद अगर आपने अपने पक्षियों को अपने घर के माध्यम से स्वतंत्र रूप से उड़ने दिया है तो आप मरम्मत करेंगे (देर से) जिसमें खिड़कियां खुलेपन की झूठी भावना पैदा करती हैं। पक्षियों को खिड़कियों से मारने से रोकें अगर हमारे पास पर्दे हैं तो यह आसान है लेकिन कभी-कभी इसका इरादा है कि हमारे पैपिल्लरो पैराकेट (या किसी अन्य पक्षी) को बाहर उड़ने के लिए मुफ्त में उड़ान भरने की कोशिश करना है, जबकि अभी भी बाहरी परिप्रेक्ष्य है।

अपने पक्षियों को खिड़कियों को हिट नहीं करना कुछ हद तक जटिल होगा, फिर भी, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इसे प्राप्त करने के लिए मौजूद सभी संभावनाओं की समीक्षा करने जा रहे हैं। iQuest-तैयार हैं? खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें खिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकें.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में बतख
सूची

पक्षियों के साथ पक्षियों क्यों टक्कर लगी है?

यदि यह पहली बार है कि आप अपने घर में एक पक्षी उड़ने देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह आपके साथ भयभीत पक्षियों के रूप में होगा या तनाव की स्थितियों में पेड़ों या सभी प्रकार के छेद जैसे स्थानों में शरण लेना चाहिए: छोटी सुरक्षा की भावना उन्हें छोड़ने के लिए प्रेरित करती है बाहर और खिड़की देखकर वे उसके पास आते हैं।

यह पालतू जानवरों में भी हो सकता है और मानव संपर्क के आदी हो (जो प्राथमिकता महसूस करते हैं) हालांकि इन मामलों में आमतौर पर यह उन विभिन्न वस्तुओं की जिज्ञासा के परिणामस्वरूप होता है जो बाहरी उन्हें प्रदान करते हैं।

जो भी कारण है कि आपकी चिड़िया ने उड़ने की कोशिश की है, वह कुछ स्पष्ट है: पक्षी दुर्घटनाग्रस्त हो गया है आपने पर्दा नहीं लगाया है जो आपकी दृष्टि को सीमित कर देगा। एक और बहुत ही अलग स्थिति जंगली पक्षियों की है जो कार्यालयों, संस्थाओं या व्यवसायों की खिड़कियों से संघर्ष करती हैं।

पक्षियों के साथ पक्षियों क्यों टक्कर लगी है?

पक्षियों को खिड़कियों से मारने से कैसे रोकें?




चाहे आप अपने व्यापार में इन उपायों को लागू करना चाहते हैं या यदि यह आपके घर की स्थिति के लिए है, तो हम प्रस्ताव देते हैं बहुत रचनात्मक और मूल उपाय सभी प्रकार के वातावरण के लिए अनुकूलित:

  • iexcl- जब भी आप अपने पक्षियों को उड़ने देते हैं पर्दे खींचे! जब भी हम घर के पक्षियों के बारे में बात कर रहे हैं। इस तरह आप घटनाओं से बचेंगे, यह संदेह के बिना सबसे अच्छा विकल्प है।
  • अपनी खिड़कियों के कांच को खूबसूरती से सजाने के लिए: आप जाल या मेष, रंगों की क्षैतिज रेखाओं, रैटल, ब्राइड, सपने पकड़ने वाले गहने का उपयोग कर सकते हैं ...
  • खतरनाक आंकड़ों (पाठ्यक्रम के छोटे आकार के पक्षियों के लिए) के स्टिकर रखें, आप एक या कई कौव, एक उल्लू रख सकते हैं और iexcl- यहां तक ​​कि एक झटका! यदि आपको आंकड़ों के विचार पसंद नहीं हैं तो आपको मूल फूलों, तितलियों आदि के रूप में मूल स्टिकर भी मिलेंगे।
  • यदि आपके पास ऐसा व्यवसाय है जिसमें कई पक्षियों को टक्कर मिलती है तो आप लोगो, चित्र और इच्छाओं को बनाने के लिए बर्फ स्प्रे का उपयोग करके क्रिसमस अभियानों का लाभ उठा सकते हैं।
पक्षियों को खिड़कियों से मारने से कैसे रोकें?

अगर पक्षी एक क्रिस्टल से टक्कर लगी है तो मुझे क्या करना चाहिए?

पहली बात यह है कि अगर हमें एक पक्षी मिल जाए जो क्रिस्टल को मारता है तो यह जांचना है कि यह जीवित है या नहीं। यदि ऐसा है, तो इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए एक सुरक्षित, गहरा और शांत वातावरण प्रदान करना महत्वपूर्ण है: वेंट्स वाला कार्डबोर्ड बॉक्स पर्याप्त है।

यदि यह एक पक्षी है तो हम निश्चित रूप से एक टूटी हुई हड्डी को रद्द करने के लिए पशुचिकित्सा के पास जाएंगे (यह बहुत आम है और होने की संभावना है) लेकिन Iquest- और यदि यह एक जंगली पक्षी है, तो हम क्या करते हैं?

सच्चाई यह है कि अनुमति या लाइसेंस के बिना गोल्डनफिन जैसे जंगली पक्षियों का कब्जा एक अपराध है। इस कारण से हमें ग्रामीण एजेंटों या सेपरोना को फोन करना होगा, वे हमारे पास आएंगे, लेकिन यदि वे संभव नहीं हैं तो उनके पास संबंधित पशु चिकित्सकों का एक महत्वपूर्ण नेटवर्क है जिसमें हम जा सकते हैं और घायल जानवर को छोड़ सकते हैं। वे इसका ख्याल रखेंगे और बाद में वे इसे अपने प्राकृतिक आवास में पुन: पेश करेंगे।

अगर पक्षी एक क्रिस्टल से टक्कर लगी है तो मुझे क्या करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पक्षियों के लिए समृद्धिपक्षियों के लिए समृद्धि
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
अपने घर में मुफ्त पक्षी कैसे हैंअपने घर में मुफ्त पक्षी कैसे हैं
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
पक्षियों में Coccidiosisपक्षियों में Coccidiosis
बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
उड़ती छोटी पक्षीउड़ती छोटी पक्षी
» » खिड़कियों को मारने से मेरे पक्षियों को कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com