पिल्ला: एक अच्छे मालिक के दस आज्ञाएं।

पिल्ले। उन प्यारा छोटे राक्षस जो किसी को पिघलाते हैं और बदले में, आधे मानवता की ऊर्जा और शक्ति को समाप्त करने में सक्षम होते हैं।

क्या आपके पिल्ला में एक पिल्ला आ गया है? क्या आप घर पर एक प्राप्त करने की सोच रहे हैं? हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि पिल्ला के साथ रहना एक अनोखा अनुभव है, लेकिन साथ ही, एक उच्च जिम्मेदारी और धैर्य की एक बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है।

आप पहले से ही घर पर एक पिल्ला है या आप तय कर लिया है कि आप एक प्राप्त करना चाहते हैं हम आपको बताएंगे कि प्रतिबद्धताओं कि हासिल कर ली या प्राप्त करने के लिए के बारे में कर रहे हैं और है कि आप में एक स्वस्थ और संतुलित कुत्ते में अपने बालों "छोटे राक्षस" बारी में मदद मिलेगी है भविष्य।

1. आप एक पेशकश के बारे में चिंता करेंगे अच्छा पोषण

हम वही हैं जो हम खाते हैं ... और आपका पिल्ला भी! शायद वह जगह जहां आपने अपना कुत्ता खरीदा है, आपको इस समय खिलाए गए फ़ीड के कुछ नमूने की सलाह देगी, या आपको भी देगी। यह बुरा नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते के भोजन में थोड़ा गहरा खोदें। अपने आप से ये प्रश्न पूछें: कुत्ते को खाने के लिए क्या खाना चाहिए? किस मात्रा में? क्या कुत्ता खाना क्या वे सबसे सुविधाजनक हैं? हम एक अच्छा फ़ीड चुनने के तरीके पर श्री मठ द्वारा एक बहुत ही रोचक पोस्ट की सलाह देते हैं।

2. आप देखेंगे पशु चिकित्सक नियमित रूप से

हां, और इसके साथ हम केवल राशि की संदर्भित नहीं करते हैं टीके और deworming जब वे पिल्ले होते हैं तो जरूरी होते हैं लेकिन आपको अपने कुत्ते को प्रतिदिन देखना चाहिए, अपने बालों, दांतों, पैरों के स्वास्थ्य को कई अन्य चीजों में नियंत्रित करना चाहिए। पशुचिकित्सा को अपने पिल्ला की वृद्धि और स्थिति का विकास करना चाहिए ताकि यह पुष्टि हो सके कि यह वयस्क स्वास्थ्य का आनंद उठाएगा।

3. आप उसे सिखाएंगे कि कैसे सड़क पर पेशाब करना और झुकाव करना है

मान लीजिए, आपके जीवन के पहले महीने आप घर के चारों ओर घूमते हुए एक एमओपी अपने हाथ में फंस जाएंगे। यह सामान्य है! हर कोई जो पिल्ला करने के इच्छुक है, उसे पता होना चाहिए कि वे पैदा नहीं हुए हैं, जहां वे जान सकते हैं कि वे कहां पी सकते हैं और जहां नहीं हो सकते हैं। उसके साथ नाराज होना या अन्यायपूर्ण क्रूरता के अलावा अन्य नकारात्मक तकनीकों का उपयोग करना स्थिति को और खराब कर सकता है। धैर्य और थोड़ा सकारात्मक काम के साथ आप अपने आप को राहत दिलाना सीखेंगे।

हम इसे कैसे प्राप्त करते हैं? बहुत आसान पिल्ले आमतौर पर पीने के पानी, खाने, जागने या एक प्ले सत्र के बाद pee। सड़क पर जाने के लिए उन क्षणों का उपयोग करें और जैसे ही आप prémiale pee। यदि आवश्यक हो, तो प्रशंसा और मिठाई के साथ सड़क पर एक महान पार्टी है। जब यह घर पर आप से बच निकलता है, हाथ में और तैयार हो जाता है। ध्यान रखें कि सभी केनेल एक ही गति से नहीं सीखते हैं, धैर्य रखें और यदि आप परिणाम देखना चाहते हैं तो इस काम के साथ संगत रहें।

4. आप के साथ धैर्य होगा  निबल

पिल्ले, बच्चों की तरह, उनके मुंह से उन्हें चारों ओर दुनिया की जांच कर रही है, तो यह सामान्य है कि सब कुछ पर अपने जीवन चबाने के पहले महीने के दौरान: जूते, कपड़े, फर्नीचर, केबल ... अपने घर काटने प्रूफ सुरक्षित: अलग-अलग सेट करें और उन सभी चीजों को एक साथ रखें जहां आप नहीं चाहते हैं कि पिल्ला काटने के लिए जब यह असुरक्षित और अनुपात हो खिलौने, खाल या हड्डियां जिन्हें आप काट सकते हैं और जिसके साथ आप उस प्राकृतिक कुत्ते की आवश्यकता को कवर कर सकते हैं।

क्या होगा यदि आपके पास पिल्ला तंग मानव मांस है? यह आपकी उम्र में एक पूरी तरह से सामान्य व्यवहार है, लेकिन हमें अन्य अनुमत वस्तुओं की ओर से बचने और पुनर्निर्देशित करना होगा। पिल्ला को स्पष्ट रूप से सीखना चाहिए कि उसे मनुष्यों को काटने नहीं देना चाहिए।

5. आप अपने लिए समय और प्रयास समर्पित करेंगे  समाजीकरण

यह पिल्ला के विकास में सबसे संवेदनशील और महत्वपूर्ण भागों में से एक है, खासकर जब इसे अपनी मां से अलग कर दिया गया हो। हमारा समाज, विशेष रूप से हाल के वर्षों में बहुत जटिल हो गया है: इमारतों, शोर, कई लोगों के साथ बड़े शहरों ... पिल्ला को हमारे समाज में सहज महसूस करना सीखना चाहिए, जिसमें वह विभिन्न प्रकार के लोगों, वाहनों, वस्तुओं, शोर, आदि

कुत्तों समेत अधिकांश युवा जानवर स्वाभाविक रूप से पर्यावरण में खोजी जाने वाली विभिन्न चीज़ों को आसानी से एकत्रित करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। लेकिन यह केवल एक निश्चित उम्र तक होता है, जब वे बड़े होते हैं तो वे अब तक अनुभव नहीं किए गए सब कुछ से अधिक अविश्वसनीय हो जाते हैं।

हम यह सुनिश्चित करने के लिए कैसे जा रहे हैं कि हमारे पिल्ला के पास अच्छा है समाजीकरण ? प्रत्येक बार जब आप किसी नए संपर्क के संपर्क में आते हैं तो सकारात्मक अनुभव बन जाता है। इसके लिए हम उच्च मूल्य पुरस्कारों का उपयोग करेंगे: मिठाई, खेल, caresses ... हमें कभी भी पिल्ला को उस स्थिति को बधाई देने या अनुभव करने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए जिसमें वह आरामदायक नहीं है , अगर वह इनकार करता है, तो अति उत्साहित है या स्थिति को परेशान कर रहा है, तो उसे बाहर ले जाना और अगली बार धीरे-धीरे कोशिश करना सबसे अच्छा है।

किस उत्तेजना या चीज़ों के साथ हम अपने पिल्ला को सामाजिक बनाना चाहिए?

- लोग, पुरुष और महिला, बुजुर्ग या बच्चे दोनों।

- अन्य कुत्तों: वयस्कों, पिल्ले, युवा, सभी जातियों और आकारों के।

- साइकिल, स्केट्स, स्केटबोर्ड, कार, मोटरसाइकिल जैसे पहियों वाले ऑब्जेक्ट्स ...

- इमारत, वैक्यूम क्लीनर, dryers में बिजली, सायरन, कदम और पड़ोसियों की तरह लगता है ...

- घास, गंदगी, डामर, पानी, वेंटिलेशन ग्रिल जैसे विभिन्न प्रकार की सतहें ...

- हैंडलिंग: ब्रश, अपने बालों को काटिये, पैरों की जांच करें, खुदाई काट लें, अपने कानों की जांच करें या अपनी दोहन या कॉलर रखें।

- कार, ट्रेन, नाव, सबवे द्वारा यात्रा।




- हेयरड्रेसर, पशुचिकित्सा, अन्य घरों, दुकानों, हवाई अड्डों आदि जैसे विभिन्न स्थानों और स्थानों के दौरे।

-कोई अन्य चीज, स्थिति या जगह जिसे वयस्क कुत्ते को नियमित रूप से सामना करना पड़ता है।

* उत्तेजना के साथ पिल्ला कभी अधिभार याद रखें। नियमित आधार पर एक्सपोजर समय की छोटी अवधि को समर्पित करें।

पशुशावक

6. आप खेलेंगे  उसके साथ दैनिक

यह गेम कुत्ते के सीखने और अपने मालिक के साथ बांड को मजबूत बनाने में सबसे प्रभावी उपकरण है।

आपके पिल्ला को लोगों के साथ और अन्य कुत्तों के साथ भी खेलना सीखना चाहिए।

कौन से खेल लोगों के साथ सबसे उपयुक्त हैं? गंध के खेल, जैसे कि अपने खिलौनों में से एक को छिपाना और इसे ढूंढना, एक काटने या रस्सी या खुफिया खेलों के साथ युद्ध के खेल।

के लिए के रूप में कुत्ते के साथ खेल आपको अनुमति देना चाहिए, कभी भी मजबूर नहीं होना चाहिए, कि आपका पिल्ला संतुलित कुत्तों के साथ खेलता है, यह भी सुविधाजनक है कि आप इसे देखते हुए उन्हें देखना सीखें। यदि आपका कुत्ता ऐसी स्थिति में अभिभूत है जो नहीं जानता कि कैसे छोड़ा जाए तो असुविधा का संकेत होगा, यह कॉल करने का एक अच्छा समय है, उस स्थिति से बाहर निकलें और सवारी के साथ जारी रखें।

इस समय के दौरान यह आवश्यक है कि आप भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए सही तरीके से खेलना सीखें, और इसके लिए आपको खेल को देखने और पुनर्निर्देशित करने में समय बिताना होगा। जब भी आपका कुत्ता एक नकारात्मक व्यवहार दिखाता है जैसे किसी अन्य कुत्ते को काटने, बढ़ने या जबरदस्त करने के लिए, आप गेम सत्र के साथ समाप्त हो जाएंगे। यह आपको प्रभावी ढंग से समझ जाएगा कि आपको इस तरह से नहीं खेलना चाहिए।

7. आप उसे एक शिक्षित कुत्ते बनने में मदद करेंगे

हाँ, यह सच है, अभी आपके पिल्ला ग्रह और हर किसी पर सबसे आराध्य उसे दृष्टिकोण और नमस्कार कहें लांस, या यहाँ तक कि यह हास्यास्पद लगता है जब भोजन का एक टुकड़ा चोरी खुश हो जाएगा है। ठीक है, ध्यान रखें कि अपने कुत्ते को प्रकाश की गति से बढ़ेगा में रखने के लिए, विशेष रूप से अगर यह होता है बड़े आकार की एक नस्ल अब लोगों के लिए बहुत कुछ अनुग्रह कर देगा, जब वे नमस्कार कहना, एक बच्चे की गेंद के लिए जा सकते हैं या एक के पीछे चलाने के लिए कूद बाइक।

अपने कुत्ते को सिखाने के लिए दिन में कुछ मिनट बिताएं कुछ आदेश और बुनियादी व्यवहार। साथ ही भविष्य में शिक्षित कुत्ते में बदलकर, आप अपने बंधन को मजबूत करेंगे।

हमेशा याद रखें: भुगतान ध्यान को मजबूत न करें कभी भी यह न करें कि आप दोहराना नहीं चाहते हैं और सुसंगत रहना चाहते हैं, यदि आप हमेशा से वही प्रतिक्रिया प्राप्त करते हैं, तो आप पहले से सीखेंगे कि आप क्या सिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

8. आप उसे चलेंगे  गुणवत्ता डायरी

एक पिल्ला में सवारी उनके भोजन या टीकों के रूप में महत्वपूर्ण होती है, और यदि आपने कुत्ते का फैसला करने का फैसला किया है तो आपको कोई भी बहस नहीं है कि आपको आवश्यक मात्रा की मात्रा और गुणवत्ता प्रदान न करें। बहुत कुछ है अनुपस्थिति या फील्ड ट्रिप की निम्न गुणवत्ता से उत्पन्न होने वाली व्यवहारिक समस्याएं . शुरुआत में आपको खुद को छुटकारा पाने के लिए 5 या 10 मिनट की कई छोटी पैदल दूरी की आवश्यकता होगी और बाहर से संपर्क करें लेकिन बहुत थके हुए या थके हुए बिना। समय के साथ और कुत्ते के विकास के साथ कई दैनिक चलना चाहिए, कम से कम एक या दो लंबा, जहां कुत्ता चल सकता है, आसानी से घूम सकता है और कुत्तों और लोगों के साथ संपर्क कर सकता है।

एक अच्छा दोहन या कॉलर आरामदायक और लंबे समय तक एक पट्टा चुनें ताकि आप स्थानांतरित होने और पर्यावरण से संबंधित होने पर स्वतंत्रता प्राप्त कर सकें। यह आदर्श समय है अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए सिखाओ, याद रखें कि कुछ महीनों में आप अपना वजन दोगुना या तीन गुना कर सकते हैं और एक साधारण पट्टा खींच आपको फर्श पर झूठ बोल देगी।

9. आप उसे प्रगतिशील तरीके से अकेले रहने के लिए सिखाएंगे

कुत्ते सामाजिक जानवर होते हैं, उनके प्राकृतिक माहौल में एक झुंड में रहते हैं, इसलिए आपको याद नहीं करना चाहिए कि अगर आपके पिल्ला को थोड़ी देर से नहीं रहना पड़ता है तो अकेले समय बिताना पसंद नहीं है।

इस के लिए एक पिल्ला आदी करने का सबसे अच्छा तरीका यह है उत्तरोत्तर . यदि आपको कम समय के लिए घर छोड़ने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको इसे नियमित रूप से "अपनी जगह" में छोड़ने के लिए मजबूर होना होगा। आप एक मिनट के लिए शुरू कर सकते हैं और धीरे-धीरे समय बढ़ा सकते हैं, यह नियंत्रित करते हुए कि जब आप नहीं हैं तो पिल्ला परेशान नहीं होता है। इसके लिए आप भोजन या मिठाई भरने के लिए खिलौना का उपयोग कर सकते हैं। विचार यह है कि यह "सुपर-खिलौना" तब दिखाई देता है जब आप वापस जाते हैं और तुरंत लौटते समय इसे दूर ले जाते हैं, इसलिए आप यह जोड़ लेंगे कि जब आप पूरी तरह अकेले हों तो आपको केवल तभी मिलेगा।

से सतर्क रहें! कुछ समय बिताने के लिए अपने पिल्ला का आदान-प्रदान बहुत महत्वपूर्ण है, हम हमेशा उसके साथ हमेशा नहीं रह सकते हैं, लेकिन आपको अवगत होना चाहिए कि यह कभी भी लंबा नहीं होना चाहिए या व्यवहार की समस्याएं दिखाई दे सकती हैं। अगर आप चार्ज नहीं ले सकते उसके लिए काम या किसी अन्य परिस्थिति के लिए और आपके पास घर पर कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसके साथ उसे छोड़ना है, गुडोग में हम मान्य देखभाल करने वाले प्रदान करते हैं जो प्रस्ताव देते हैं डे नर्सरी.

10. आप दोनों जीवन के प्रति सम्मान और प्यार की अपरिवर्तनीय प्रतिबद्धता पर हस्ताक्षर करेंगे

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
अपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषणअपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषण
एक पिल्ला प्रशिक्षण कब शुरू करेंएक पिल्ला प्रशिक्षण कब शुरू करें
पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
कुत्ते पिल्ला एक सूजन पेट हैकुत्ते पिल्ला एक सूजन पेट है
पिल्ला फेफड़ों में फ़ीड की एक गेंद के साथ दबाया जाता हैपिल्ला फेफड़ों में फ़ीड की एक गेंद के साथ दबाया जाता है
जब से एक पिल्ला Parvovirus के खिलाफ संरक्षित है?जब से एक पिल्ला Parvovirus के खिलाफ संरक्षित है?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?
» » पिल्ला: एक अच्छे मालिक के दस आज्ञाएं।
© 2022 TonMobis.com