कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार

कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार

सबसे बुनियादी चीजों में से एक जिसे हमें हमेशा अपने कुत्ते की देखभाल में ध्यान में रखना चाहिए आंतरिक deworming न केवल इसलिए कि हमें अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए, बल्कि इसलिए भी कि उनके साथ रहने वाले लोग संक्रमित हो सकते हैं। अगर हम इसे परजीवी से मुक्त रखते हैं तो हम एक स्वस्थ और खुश कुत्ते का आनंद ले सकते हैं, लेकिन यह भी सामान्य है कि कभी-कभी वे कुछ अनुबंध करते हैं और इसी कारण से इसे समय पर पहचानना और जितनी जल्दी हो सके कार्य करना महत्वपूर्ण है। अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते को आंतों परजीवी हो सकती है, तो इस लेख को पशु विशेषज्ञ द्वारा पढ़ना जारी रखें और कुछ खोजें कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में गैस के लिए घरेलू उपचार
सूची

कुत्तों में आंतों के प्रजनन आम हैं

वहाँ हैं कुत्तों में विभिन्न प्रकार के आंतों परजीवी , आमतौर पर कीड़े या आंतों कीड़े के रूप में जाना जाता है। जिन लोगों को हम अपने प्यारे साथी में अक्सर मिल सकते हैं वे हैं डिप्लिडियम कैनिनम, टैपवार्म या कुत्ते के अकेले के रूप में भी जाना जाता है, Toxocara कैनिस और Toxocara vulpis, एन्सीलोस्टोमा कैनिनम और इचिनोक्कोस ग्रानुलोसस. आम तौर पर पकड़ने वाले सबसे आसान कुत्ते पिल्ले और देश में रहते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि वयस्क होने या शहर में रहने वाले हमारे वफादार दोस्त इन अवांछित मेहमानों से संक्रमित हो सकते हैं।

यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते के कीड़े या कीड़े हैं, आपको चाहिए लक्षणों और व्यवहार की एक श्रृंखला को देखो :

  • मल में कीड़े, अंडे, लार्वा या टुकड़े
  • पेट प्रमुख और हर समय सूजन
  • प्रमुख वजन घटाने
  • उल्टी और दस्त
  • उन्हें छूते समय पेट क्षेत्र में दर्द
  • मल में रक्त
  • बुखार
  • बालों की गुणवत्ता का नुकसान
  • गुदा क्षेत्र में खुजली और इसलिए, लगातार काटने की कोशिश कर रहे हैं और उस क्षेत्र को फर्श पर खींचें

आप अपने कुत्ते में इन लक्षणों के किसी के साथ-साथ एक घर उपचार उपाय की पेशकश दिखाई देती है, यदि आप एक जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और इसलिए यह सुनिश्चित करें कि किसी भी अधिक गंभीर या, उचित रूप में नहीं होता है, देखना कितनी दूर वे स्वास्थ्य को प्रभावित किया है कुत्ते आंतों परजीवी के।

कुत्तों में आंतों के प्रजनन आम हैं

कुत्तों में गांडुड़ियों के लिए घरेलू उपचार

हमारे प्राकृतिक कुत्ते को रोकने और हमारे पाचन तंत्र से परजीवी को खत्म करने में मदद करने के लिए हम कई प्राकृतिक उपचार कर सकते हैं। निम्नलिखित पर ध्यान दें कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार और आप देखेंगे कि ये जल्द ही गायब हो जाएंगे:

लहसुन

लहसुन एक महान एंटीबायोटिक और antiparasitic शक्ति के साथ एक प्राकृतिक तत्व है लेकिन, जैसा कि हम जानते हैं, बड़ी मात्रा में कुत्तों के लिए विषाक्त है और गंभीर रक्ताल्पता पैदा कर सकता है और इसलिए कर्तव्यों खुराक जब लहसुन का उपयोग कर आप का प्रबंधन के साथ सावधान रहना कुत्तों को कुचलने के लिए। लहसुन के साथ अपने कुत्ते को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, कीड़े को खत्म करने में मदद करने के लिए, आपको लहसुन के एक लौंग का उपयोग करना चाहिए और इसे अपने कुत्ते के भोजन में कुचल देना चाहिए।

ओरेगन अंगूर

अंगूर कुत्तों के लिए एक निषिद्ध फल है, लेकिन फिर लहसुन के मामले में, यह हमारे कुत्ते को दी गई खुराक पर निर्भर करता है, हम परजीवी के खिलाफ मदद करेंगे या हम स्वास्थ्य समस्या का कारण बनेंगे। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अधिकतम 9 किलो अधिकतम 9 किलो ओरेगॉन अंगूर वजन दें जो आप आसानी से हर्बलिस्टों में पा सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जिगर की समस्याओं और गर्भधारण अवधि में बिट्स में कुत्तों में इस घर के उपाय से बचा जाना चाहिए।

कद्दू के बीज

ये कच्चे बीज एक बहुत ही प्रभावी प्राकृतिक एंथेलिंटिक हैं। आपको कच्चे कद्दू के बीज पीसकर अपने कुत्ते के भोजन में अपने कुत्ते के वजन के हर 5 किलो के लिए एक छोटा चम्मच जोड़ना चाहिए। यदि आप कम वजन कम करते हैं तो आपको एक छोटे से चम्मच से कम जोड़ना चाहिए। अपने कुत्ते को कद्दू के बीज देने के बारे में आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि वे कुत्ते के बालों के लिए अच्छे भोजन में से एक हैं।

अरेका या बीटल हथेली के बीज

एक मजबूत एंटीपारासिटिक होने के अलावा इस पौधे के बीज कुत्ते को उन लक्षणों को कम करने में मदद करेंगे जो पेट के स्तर पर उल्टी और दस्त जैसे समस्या का कारण बनते हैं। प्रभावी होने के लिए आपको कुत्ते को अपने भोजन में 2 ग्राम बीज, एक सप्ताह के लिए दिन में 3 बार देना होगा। 3 भोजन पर दूरी तय करना सबसे अच्छा है और सभी एक ही भोजन में नहीं हैं क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होगा कि कुत्ता बुरा महसूस नहीं करता है और वे जितना संभव हो उतना प्रभावी हैं।

मीठे वर्मवुड या ऋषिब्रश




मगवौर्ट या मीठा नागदौन एक संयंत्र है कि बहुत अच्छी तरह से काम करता है कुत्तों में पेट के कीड़े के सभी प्रकार के उन्मूलन के लिए, लेकिन अपने शरीर को बहुत परेशान किया जा सकता है तो यह एक पशु चिकित्सक के पैटर्न के अनुसार यह प्रशासन के लिए बेहतर होगा। किसी भी मामले में, खुराक जो आम तौर पर दिया जाता है, इस पर निर्भर करता है कि कुत्ता छोटा या बड़ा है, इस संयंत्र के निकालने के 10 से 15 बूंदों के बीच दिन में 3 बार, यानी, हर 8 घंटे होता है।

अनानास

अनानास में एंजाइम होते हैं जो आंतों के कीड़े से जल्दी और निश्चित रूप से लड़ते हैं। यह अच्छा है कि आप अपने कुत्ते को थोड़ा अनानास देते हैं जब आप धरती के उपद्रव को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में, बहुत अधिक देने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आपको बुरा महसूस हो सकता है और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। अनानास के कुछ टुकड़ों के साथ एक दिन पर्याप्त से अधिक होगा या आप अपने भोजन में इस फल का रस जोड़ सकते हैं।

किरात

सज्जन या Gentiana Lutea, के रूप में भी जड़ी बूटी सेंट Ladislaus जाना जाता है, अपने विरोधी भड़काऊ और एंटीसेप्टिक गुण के लिए धन्यवाद यह पाचन तंत्र को मजबूत करने के लिए और रक्त शुद्ध करने के लिए बढ़िया है, तो यह हमारे कुत्ते आंतरिक रूप से dewormed के लिए एक अच्छा विकल्प है। इस उद्देश्य के लिए सबसे अच्छा पौधे का हिस्सा जड़ है, जिसे आप हर्बलिस्टों में पाउडर में पा सकते हैं। पानी उबालें और 5 मिनट खाना पकाने के साथ, जमे हुए रूट पाउडर का एक चम्मच जोड़ें। हमें 7 दिनों के लिए दिन में 2 बार हमारे प्यारे के लिए इस जलसेक की पेशकश करनी होगी।

काला अखरोट

काले अखरोट के उद्धरण बहुत शक्तिशाली है क्योंकि टैनिन यह एक बहुत ही कड़वा और परेशान पदार्थ होता है, इसलिए न केवल हमारे प्यारे प्रभावी रूप से साथी से आंत्र परजीवी उन्मूलन, लेकिन अगर एक उच्च खुराक कुत्ते समस्याओं कर सकते दिया जाता है दस्त जैसे उल्टी, उल्टी और गैस्ट्र्रिटिस। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि परजीवी उपद्रव के गंभीर मामलों में और हमेशा एक पशुचिकित्सा की सलाह के तहत, हमारे कुत्ते को उस खुराक को प्रशासित करने के लिए सलाह दी जाती है जो विशेषज्ञ प्रत्येक मामले में इंगित करता है।

इन सभी उपचारों को आवश्यकतानुसार कई दिनों तक प्रशासित किया जाना चाहिए जब तक आप कीड़े उपद्रव के लक्षण नहीं हैं . लेकिन हमें सावधान रहना चाहिए और हमारे कुत्ते में सतर्कता या असुविधा के थोड़े सी संकेत पर, हमें तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। आप इन प्राकृतिक उत्पादों में से कुछ को जोड़ सकते हैं और उन्हें अधिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए भोजन में अपने कुत्ते को दे सकते हैं, लेकिन आपको इसे अधिक करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

कुत्तों में गांडुड़ियों के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में आंतों कीड़े के खिलाफ रोकथाम

ये प्राकृतिक उपचार करने के लिए काम करते हैं हमारे प्यारे साथी के लिए आंतरिक परजीवी उपद्रव से छुटकारा पाएं , लेकिन अगर हम आपको महीने में या हर दो महीने में इन तैयारी देते हैं, तो हम आपको कीड़े को रोकने में मदद करेंगे। किसी भी मामले में, यदि हम उन्हें निवारक तरीके से उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह बेहतर है कि इसे एंटीपारासिटिक के रूप में संकेतित पशु चिकित्सा उपचार के समर्थन के रूप में किया जा सके।

आंतरिक और बाहरी दोनों में कुत्तों स्वच्छ पिल्लों से शुरू करने और उन्हें पहली स्वच्छ देना चाहिए अपने जीवन के पहले सप्ताह में और हमारे विश्वसनीय पशु चिकित्सक ने संकेत दिया सटीक मात्रा में होना होगा। पहली खुराक के बाद, जब तक बच्चा 3 महीने तक नहीं पहुंच जाता तब तक खुराक हर 2 सप्ताह में दोहराया जाना चाहिए और उसके बाद और उसके बाकी जीवन के लिए, उसे हर 3 महीने में उपचार दें और सुनिश्चित करें कि टीका हमेशा टीकाकरण से पहले कीड़े और अन्य परजीवी से मुक्त है ताकि वे वास्तव में प्रभावी हो और इस स्थिति से उत्पन्न होने वाली कोई अन्य स्वास्थ्य समस्या न हो। याद रखें कि आप हमेशा इन घरेलू उपचारों का उपयोग कुत्तों की कीड़े के लिए आंतों के कीड़े को रखने के लिए या हर 3 महीने में पशु चिकित्सा उपचार के समर्थन के लिए कर सकते हैं।

कुत्तों में आंतों कीड़े के खिलाफ रोकथाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में था - लक्षण और उपचारकुत्तों में था - लक्षण और उपचार
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
मेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैंमेरी बिल्ली में सफेद और लंबे कीड़े हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
अगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली कीड़ा है तो क्या करें
मैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचारमैं बिल्लियों में था - लक्षण, संक्रम और उपचार
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
» » कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com