कुत्तों में Protozoa

कीड़े के बाद, आंतों के प्रोटोजोआ सबसे कष्टप्रद परजीवी हैं। कुत्तों को संक्रमित करने वाले सामान्य प्रोटोज़ोन कोकोसिडिया होते हैं।

वहाँ कुत्तों और अन्य जानवरों, मुर्गी समझ संक्रमित करने में सक्षम coccidia के चार प्रजातियां हैं। लेकिन, आम तौर पर, इन प्रजातियों में से प्रत्येक के अपने especГfico वाहक, जैसे कुत्ते, गाय या चिकन के रूप में पसंद करते हैं। SГn हालांकि, कुत्ते कच्चे चिकन vГsceras कि estГ © n संक्रमित खाने से पोल्ट्री का coccidia से संक्रमित हो सकता है।

Coccidia छोटी आंत और estГЎ आंत्र mucosa नीचे ऊतक की परत cГ © कोशिकाओं का पालन करना। वे oocysts के नाम से पुन: उत्पन्न और बन जाते हैं। ये oocysts एक झिल्ली के साथ अंडाकार आकार की कोशिकाओं और एक या दो दानेदार निकायों हैं जो सेल के अंदर तैरते हैं। Coccidia बहुत अक्षम हैं। उन्हें कुत्ते के आंतों के पथ से मल के साथ हटा दिया जाता है। इसलिए, पाठक का कुत्ता संक्रमित हो सकता है अगर यह अन्य कुत्तों के उपद्रव मल के संपर्क में आता है। TambiГ © n संभव †कि "अगर कुत्ते coccidios†है" एक ही sГ oocysts में शामिल उनकी मल खाने को फिर से संक्रमित करने के लिए।

Coccidiosis में विकार के समान लक्षण हैं: प्रवाह नाक और आंखों, ढीला मल (पानी या खूनी दस्त बनने के लिए), कमजोरी, extenuaciГіn और elevaciГіn तापमान। वजन का एक प्रगतिशील नुकसान भी है। पिल्ले कोसिसीडिया के लिए बहुत संवेदनशील हैं। अक्सर वे तीन या चार सप्ताह की आयु से संक्रमित हो जाते हैं। यदि उनका इलाज नहीं किया जाता है, तो वे जल्दी से खराब हो जाते हैं और दौरे और मौत के साथ समाप्त होते हैं।




fГЎcil अगर वहाँ oocysts देखने के लिए microscГіpico मल परीक्षा द्वारा coccidiosis की एक diagnГіstico बनाते हैं। पशुचिकित्सक को निदान और उपचार दोनों का ख्याल रखना चाहिए। पाठक निवारक उपायों को ले सकता है जिसमें उन जगहों की सफाई करना शामिल है जहां कुत्ता सोता है और रहता है। उस अजीब कुत्तों से बचने के लिए जरूरी है और यह कि आंगन आंगन या केनेल के क्षेत्र में जमा हो।

अन्य प्रोटोजोआ

कई सालों से ऐसा माना जाता था कि कोक्सीडिया मुख्य प्रोटोज़ोन था जो कुत्तों को प्रभावित करता था। आज हम जानते हैं कि ऐसे कुछ भी हैं जो आंतों के विकार उत्पन्न करते हैं। उनमें से कुछ जीव हैं जो एंटोमेबास, गिआर्डियास और ट्राइकोमोनास समूह से संबंधित हैं। इन जीवों द्वारा उत्पादित लक्षण कोसिडियोसिस के समान होते हैं। पशुचिकित्सक को निदान और उपचार का ख्याल रखना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
कुत्ता पारदर्शी नाक प्रवाह प्रस्तुत करता हैकुत्ता पारदर्शी नाक प्रवाह प्रस्तुत करता है
कुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgiकुत्तों में जोड़े: टैपवार्म, दिल की धड़कन और tremgi
कुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscaridesकुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscarides
बिल्ली में संक्रमित घाव के बगल में बैंगनी त्वचा हैबिल्ली में संक्रमित घाव के बगल में बैंगनी त्वचा है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
बिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस का इलाज कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
चिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ोचिहुआहुआ परजीवी के खिलाफ लड़ो
मलेरिया पर विस्तृत जानकारीमलेरिया पर विस्तृत जानकारी
» » कुत्तों में Protozoa
© 2022 TonMobis.com