गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास





कुत्तों के साथ मनुष्यों का रिश्ता एक सौ हज़ार साल से अधिक समय तक रहता है। वे हमेशा हमारे साथ रहे हैं, हमारे साथ। लेकिन, शोध के अनुसार, अंधे लोगों के साथ कुत्तों का रिश्ता पहली शताब्दी ईसा पूर्व तक शुरू नहीं हुआ था।

उन्नीसवीं सदी की शुरूआत में, विनीज़ लियोपोल्ड Chimiani एक आदमी है जो उसकी किशोरावस्था के दौरान अंधा कर दिया गया था और उसके तीन कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए अपने गाइड के रूप में काम करने में कामयाब की कहानी के साथ एक पुस्तक लिखी। इस प्रकार एक महत्वपूर्ण रिश्ता जाली बना दी गई जो दुनिया भर में सैकड़ों और सैकड़ों अंधे लोगों की मदद करेगी।

जिस क्षण में गाइड कुत्तों का प्रशिक्षण अधिक प्रासंगिक हो गया, वह प्रथम विश्व युद्ध के बाद था, जो बड़ी संख्या में सैनिकों ने युद्ध में अपनी दृष्टि खो दी थी।

1 9 16 में जर्मनी के ओल्डनबर्ग में पहला गाइड कुत्ता प्रशिक्षण स्कूल खोला गया था। पहले वर्षों के दौरान हमने प्रयोगात्मक रूप से काम किया, लेकिन उत्कृष्ट परिणामों के साथ। प्रशिक्षकों की पसंदीदा नस्ल, उनके कौशल और चरित्र से, जर्मन शेफर्ड था।

एक दशक बाद, 1 9 27 में, डोरोथी यूटिस, जो एक ट्रेनर के रूप में स्विट्ज़रलैंड में काम करते थे, ने जर्मन स्कूल के अस्तित्व के बारे में सीखा और अपने निवास के देश में बराबर खोलने का फैसला किया।

आज, एकजुटता का यह अनुभव दुनिया के कई हिस्सों, हॉलैंड, बेल्जियम, स्पेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, फ्रांस, के अन्य देशों में स्कूलों के माध्यम से दोहराया गया है।

हमारे देश में, 2011 के दौरान पहली बार एक अंधा व्यक्ति को दिया गया ताकि वह ब्यूनस आयर्स प्रांत के सैन इसिड्रो शहर में अपने कुत्ते को लाज़रिलो के रूप में इस्तेमाल कर सके। जैक, इस ठोस पति को संयुक्त राज्य अमेरिका में तीन हफ्तों तक प्रशिक्षित किया गया था ताकि वह अपने मालिक के साथ अपने दैनिक जीवन में जा सके। यह प्रमाणीकरण जैक को अपने मालिक के साथ जाने की अनुमति देता है, और सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक रूप से उनके काम सहित, अपने जीवन को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है।

सूत्रों का कहना है:
voraus.com
igdf.org.uk
zonanortedigital.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन, युद्ध के कुत्तेडॉबर्मन, युद्ध के कुत्ते
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षाकुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
गाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा हैगाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा है
क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँएक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ
काम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकोंकाम करने वाले कुत्ते, छाया में नायकों
एक अंधेरे कुत्ते और उसकी गाइड की दोस्ती की सुंदर कहानी जाननाएक अंधेरे कुत्ते और उसकी गाइड की दोस्ती की सुंदर कहानी जानना
» » गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
© 2022 TonMobis.com