अपने बीगल को खिलााना

बीगल एक नस्ल है जो अधिक वजन की प्रवृत्ति के साथ है और यही कारण है कि आपको इसे खाने के साथ बहुत सावधान रहना होगा।
अपने कुत्ते के भोजन का लेबल पढ़ें। उनमें से कई आपको केवल 50 - 55% सामग्री के बारे में सूचित करते हैं, शेष 45% संदेह में छोड़कर:
  • 1.3% कैल्शियम
  • 1.6% फैटी एसिड
  • 4.6% कच्चे फाइबर
  • 11% आर्द्रता



  • 14% सकल वसा
  • 22% प्रोटीन
  • 45.5% ??
पशु चिकित्सक में अपने कुत्ते के वजन का पालन करें, बीगल वजन कम करने के लिए 9 से 15 किलो के बीच होना चाहिए, उसके साथ चलना या उसके साथ कुछ खेल या तो चपलता या कैनक्रॉस बदलना चाहिए और बदलना चाहिए मुझे लगता है, एक के लिए जो अधिक वजन के लिए विशेष है।

कुछ विषाक्त खाद्य पदार्थ:
ये कुत्तों के लिए मुख्य विषाक्त खाद्य पदार्थ हैं, लगभग सभी घटकों द्वारा जो उनके जीवों को आत्मसात नहीं करते हैं:
प्याज़ और लहसुन वे हमारे घरों में दो आम तत्व हैं जो कुत्तों, विशेष रूप से प्याज के लिए बहुत जहरीले होते हैं। दोनों में थियोसल्फेट एक पदार्थ होता है जो पशु दस्त, उल्टी, श्वसन समस्याओं, भूख की कमी और रक्त के साथ मूत्र में पैदा होता है। अधिक गंभीर मामलों में यह जानवर को हेमोलाइटिक एनीमिया से पीड़ित होने का कारण बन सकता है क्योंकि यह लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर देता है।

यदि आप अपने कुत्ते के लिए घर पर भोजन तैयार करते हैं, तो आपको इन अवयवों को कभी भी शामिल नहीं करना चाहिए।
मनुष्य प्यार करते हैं चॉकलेट और हम सोचते हैं कि कभी-कभी हमारे कुत्ते को चॉकलेट बिस्कुट या इस कैंडी का एक टुकड़ा देना उसे चोट नहीं पहुंचाएगा। लेकिन हम गलत थे, इस में थियोब्रोमाइन है कि एक बार जब यह कुत्ते के शरीर में बड़ी मात्रा में जमा हो जाता है तो यह जहरीला होता है। यदि जानवर को एक छोटे से हिस्से का उपभोग होता है तो केवल पेट को परेशान कर सकता है, लेकिन बड़ी मात्रा में मांसपेशी स्पैम, दौरे, टैचिर्डिया, आंतरिक रक्तस्राव और यहां तक ​​कि दिल का दौरा भी होगा।
यह जानना अच्छा है कि अंधेरे चॉकलेट सभी का सबसे जहरीला है, इसलिए आपको इसे अपने कुत्ते से दूर रखना चाहिए।
हालांकि पहले चरण में पिल्ला को स्तन दूध से खिलाया जाता है, इस चरण के बाद कुत्तों आमतौर पर लैक्टोज के असहिष्णुता विकसित करते हैं, इसलिए उन्हें किसी भी प्रकार का भोजन देना सुविधाजनक नहीं है दूध, पनीर, दही, आदि, वे आमतौर पर उल्टी, दस्त और पेट परेशान करते हैं। यद्यपि यह जानवर के लिए उचित रूप से जहरीला नहीं है, इसके सेवन से उन्हें फायदा नहीं होता है।
टमाटर और आलू वे हमारे कुत्ते को खिलाने के लिए अपर्याप्त अन्य अवयव हैं। पहले स्टार्च होता है जो जानवर के लिए प्रक्रिया करना बहुत मुश्किल होता है, जबकि दूसरा आपके पेट के लिए बहुत अम्लीय होता है। दोनों पेट, दस्त और उल्टी परेशान करते हैं।
सभी प्रकार के पागल, और विशेष रूप से मैकडामिया, वे अपने फास्फोरस सामग्री के कारण कुत्तों के लिए अत्यधिक जहरीले होते हैं। वे गुर्दे और पित्ताशय की थैली क्षति, उल्टी, मांसपेशी spasms, कमजोरी और यहां तक ​​कि अधिक गंभीर मामलों में पक्षाघात का कारण बन सकता है।
अंगूर या किशमिश वे हमारे जानवर के लिए भी बहुत खतरनाक हैं। यद्यपि सभी कुत्तों को इस भोजन पर प्रतिक्रिया नहीं है, कुछ अगर वे करते हैं और यह निर्धारित करना असंभव है कि हमारा कुत्ता उन्हें सहन करेगा या नहीं, तो यह सर्वोत्तम है कि उन्हें उनका उपभोग न करें। पशु उल्टी, दस्त, मांसपेशी spasms, कमजोरी, निर्जलीकरण, गुर्दे की क्षति और अधिक गंभीर मामलों में भी मर सकता है।
वसा और इसके विभिन्न पदार्थों की इसकी उच्च सामग्री के कारण, एवोकैडो यह जानवर के लिए भी जहरीला है। उसी तरह कुत्ते के भोजन को सुविधाजनक बनाना सुविधाजनक नहीं है गेहूं का आटा, कच्चा चिकन, कैफीन के साथ पेय या नमक.
अपने कुत्ते को सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे विशेष रूप से उनके लिए लक्षित फ़ीड या वाणिज्यिक उत्पादों के साथ खिलाना है। इस तरह हम आपके सही पोषण और विशेष रूप से आपकी सुरक्षा की गारंटी देते हैं।
मादक पेय पदार्थ उनमें कुत्तों के लिए बहुत जहरीले इथेनॉल होते हैं।
चीनी के बिना च्यूइंग मसूड़ों और Xylitol है कि किसी भी खाना
ये मुख्य विषाक्त खाद्य पदार्थ हैं, बहुत सावधान रहें, यहां तक ​​कि छोटी खुराक में भी कुत्तों के लिए बहुत हानिकारक होते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंतों की असुविधा के साथ बीगल पिल्लाआंतों की असुविधा के साथ बीगल पिल्ला
कुत्तों के लिए लहसुनकुत्तों के लिए लहसुन
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
» » अपने बीगल को खिलााना
© 2022 TonMobis.com