7 खाद्य पदार्थ जो आप बिल्लियों को नहीं दे सकते हैं

7 खाद्य पदार्थ जो आप बिल्लियों को नहीं दे सकते हैं

हम जिन खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं उनमें से कई बिल्लियों के लिए बहुत जहरीले और खतरनाक होते हैं। मनुष्यों और बिल्लियों दोनों में विभिन्न पाचन तंत्र होते हैं, जो उन्हें उसी तरह भोजन को चयापचय करते हैं। इसके अलावा, आपको यह ध्यान रखना होगा कि बिल्ली एक जानवर से संबंधित है जिसमें अधिक है कठिनाई

कि के लिए con अपने fíganado के माध्यम से विषाक्त पदार्थों को खत्म करें और इसलिए, यह कुछ खाद्य पदार्थों के लिए निश्चित है।

अपने भोजन या बचे हुए भोजन के साथ अपनी बिल्ली को खिलाने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि यह वह खाद्य पदार्थ है जो आपके सॉ को काफी प्रभावित कर सकता है। इसी कारण से, हम आपको दिखाएंगे कि क्या हैं बिल्लियों के लिए 7 सबसे खतरनाक खाद्य पदार्थ . और उन्हें इन खाद्य पदार्थों को देने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनमें से कुछ घातक भी हो सकते हैं। सावधान रहें और सतर्क रहें, इसलिए आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके साथ लंबे समय तक रहेगा।

  • कच्ची मछली

कच्ची मछली इसमें आमतौर पर बैक्टेरिया और परजीवी होते हैं जो बिल्लियों में उल्टी, दस्त और अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का कारण बनते हैं। इसके बारे में, एtiaminaseकच्चे मछली में मौजूद थियामिन को विघटित कर सकते हैं और बिल्लियों में न्यूरोलोफिनिडाड की समस्याएं पैदा कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि आवेग भी पैदा कर सकते हैं।

  • चॉकलेट

    चॉकलेट contém थियोब्रोमाइन , बिल्लियों के लिए बहुत ही जहरीला एक बार जब यह उल्टी, दस्त, दिल की दर में वृद्धि, अति सक्रियता, मांसपेशियों की धड़कन और आवेगपूर्ण टेदर होता है, जो अंततः आपके अनुमानित जानवर की मौत का कारण बन सकता है।

    चॉकलेट
  • प्याज और लहसुन

    प्याज और लहसुन की भारी मात्रा में गिना जाता है thiosulfate एक उपद्रव जो रक्त में लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है, जो कमजोरी, एनीमिया और गंभीर श्वसन समस्याओं के कारण बिल्लियों के घातक परिणाम लाता है।

  • कच्चा अंडे

    कच्चे अंडे में एंजाइम होता है जो कम हो जाता है विटामिन बी का अवशोषण , बालों और त्वचा पर डिनोस का कारण क्या होता है। इसके अलावा, कच्चे अंडे बिल्लियों को सैल्मोनेला और अन्य परजीवीओं में उजागर कर सकते हैं जो पैनक्रियाइटिस नामक पैनक्रियास की सूजन का कारण बन सकते हैं।

    कच्चा अंडे
  • अंगूर




    अंगूर बिल्लियों के लिए अत्यधिक जहरीले होते हैं एक बार वे गुर्दे की विफलता का कारण बनते हैं जिससे मृत्यु हो सकती है। अपने बिल्लियों और उनके साथ अंगूर और किशमिश के बंच रखें।

  • दूध

    बिल्लियों को दूध पीना अच्छा लगता है, लेकिन जब तक कि बगीचे में कोई गाय न हो, तब तक दूध मिलाने के बाद उन्हें दूध देने की कोशिश करें। रसायन और additives जो आपके saú के लिए बहुत हानिकारक हैं। इसके अलावा, एक बिल्ली का पाचन तंत्र असहिष्णु लैक्टोज बन जाता है क्योंकि यह बढ़ता है, इसलिए, यदि वयस्क वयस्क मवेशी दूध दस्त, कोलिक और अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों से पीड़ित हो सकता है।

    दूध
  • कैंडी

    जैसे उपहार गम, गोलियां और सब कुछ शामिल हैxylitol , एक कृत्रिम स्वीटनर जो बिल्ली के शरीर में इंसुलिन की अचानक रिलीज होता है, जो बदले में हाइपोग्लाइसेमिया (चीनी के निम्न रक्त स्तर) की ओर जाता है। यह यकृत को भी प्रभावित कर सकता है। अन्य लक्षणों में उल्टी, कैंसनो और डेस्कोर्डनेनो शामिल हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 7 खाद्य पदार्थ जो आप बिल्लियों को नहीं दे सकते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहारबिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहार
    फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
    कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
    कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
    कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
    बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
    वयस्क बिल्लियों के लिए भोजनवयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
    भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
    बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
    बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?
    » » 7 खाद्य पदार्थ जो आप बिल्लियों को नहीं दे सकते हैं
    © 2022 TonMobis.com