कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं

कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं

वह एक महान साथी है और कई अवसरों में हमारा सबसे अच्छा दोस्त है, यही कारण है कि हम अपने कुत्ते को रखना चाहते हैं सौदाक्टिको और खुश एक ऐसा कार्य जो हमारे ऊपर निर्भर करता है और देखभाल जो हम अपने अनुमानित पशु को देते हैं। अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को जानें और जानें भोजन जो हानिकारक हो सकता है और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमारे मूलभूत सिद्धांतों के लिए जहरीला जुड़ा हुआ है। यही कारण है कि animales.sitio2.xyz में हम समझाते हैं कि क्या है पति / पत्नी के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या टाला जाना चाहिए।

प्याज और लहसुन हमारे घरों में केवल दो आम अवयव हैं, जो कि विशेष रूप से प्याज के लिए बहुत जहरीले होते हैं। दोनों ही एक पदार्थ जो थियोसल्फेट को पशु, दस्त, उल्टी, सांस लेने की समस्याएं, भूख की कमी, रक्त के साथ पेशाब में पैदा करते हैं। सबसे गंभीर मामलों में, यह लाल रक्त कोशिकाओं के कारण जानवर को हीमोलिटिक एनीमिया से पीड़ित होने का कारण बन सकता है।

यदि आप अपने कॉन के लिए घर पर भोजन तैयार करते हैं, तो आपको इन अवयवों को कभी भी शामिल नहीं करना चाहिए।

  • मनुष्य इसे प्यार करते हैं चॉकलेट और हम सोचते हैं कि कभी-कभी चॉकलेट बिस्कुट या हमारे कैन नॉन के लिए इस कैंडी का एक टुकड़ा आपको बुरी तरह से करेगा। लेकिन हम धोखा देते हैं, इसमें थियोब्रोमाइन होता है, जो कि संयोग के शरीर में बड़ी मात्रा में जमा होता है जहरीला हो जाता है। जानवर एक pequeñañón उपभोग कर सकते हैं, तो केवल पेट की ख़राबी है, लेकिन बड़ी मात्रा में इसके अलावा Tenera मांसपेशियों में ऐंठन, convulsón, क्षिप्रहृदयता, आंतरिक रक्तस्राव और यहां तक ​​कि हमले corañóo है।

    यह जानना अच्छा है अंधेरे चॉकलेट हर किसी के विषाक्त के लिए, तो आपको उसे अपने पति / पत्नी से दूर रखना चाहिए।

  • प्रारंभ में, कुत्ते को स्तन के दूध से खिलाया जाता है, इस चरण के बाद, साझेदार आमतौर पर विकसित होते हैं लैक्टोज असहिष्णु इसलिए, उन्हें किसी भी प्रकार का भोजन देना सुविधाजनक है जिसमें उस उपन्यास शामिल है। दूध, पनीर, दही, आदि, आम तौर पर उल्टी, दस्त और परेशान पेट का उत्पादन करते हैं। यद्यपि यह जानवर के लिए उचित रूप से जहरीला है, लेकिन इसके इंजेक्शन से उन्हें फायदा नहीं होता है।

  • टमाटर और आलू हमारे चचेरे भाई के आहार के लिए अन्य सामग्री अनुपयुक्त हैं। दूसरे में एक कण था जो जानवर के लिए प्रक्रिया करना बहुत मुश्किल था, और पहला उसके पेट के लिए बहुत अम्लीय था। दोनों पेट, दस्त और उल्टी परेशान करते हैं।




  • सभी प्रकार के पागल और, विशेष रूप से, करने के लिए मैकाडामिया , वे फॉस्फोरस सामग्री के कारण कॉन के लिए बहुत जहरीले होते हैं। वे गुर्दे और vesicular क्षति, उल्टी, मांसपेशी spasms, कमजोरी और यहां तक ​​कि, अधिक गंभीर मामलों में, पक्षाघात का कारण बन सकता है।

  • अंगूर या किशमिश वे हमारे जानवर के लिए भी बहुत खतरनाक हैं। उनमें से सभी को इस भोजन का पुन: उपयोग नहीं है, क्योंकि यह निर्धारित करना असंभव है कि क्या हमारा साथी उन्हें बर्दाश्त करेगा, सबसे अच्छा विचार है कि उन्हें उनका उपभोग करने दें। पशु उल्टी, दस्त, मांसपेशी spasms, कमजोरी, निर्जलीकरण, गुर्दे की क्षति और अधिक गंभीर मामलों में मर सकता है।

  • इसकी उच्च वसा सामग्री और विभिन्न उप-पदार्थों के कारण जो इसे लिखते हैं एवोकैडो यह जानवर के लिए भी जहरीला है। इसी तरह, गेहूं के आटे, कच्चे चिकन, कैफीनयुक्त पेय पदार्थ या नमक के साथ खाद्य काउंटर देना सुविधाजनक है।

    अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों को विशेष रूप से उनके लिए नियत कृंतक या वाणिज्यिक उत्पादों को खिलाकर है। इस तरह हम आपके सही पोषण और विशेष रूप से गारंटी देते हैं आपकी सुरक्षा.

  • इसके साथ सहयोग करना, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या करना चाहिए यदि आपका सम्मानित जानवर इस तरह से नशे में पड़ता है, तो यह आपकी इच्छा के त्वरित क्षीणन को सुनिश्चित करेगा कि आप हर दिन करेंगे।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराककुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराक
    कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
    कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
    कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
    अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
    बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
    बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंबिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
    अगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करेंअगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करें
    मेरे पालतू नशे में हैं, मैं क्या कर सकता हूं?मेरे पालतू नशे में हैं, मैं क्या कर सकता हूं?
    यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
    » » कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
    © 2022 TonMobis.com