खाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैं

भोजन
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजन

कानू में हम जानते हैं कि आप अपने कुत्ते से प्यार करते हैं और आप उसे परेशान करना पसंद करते हैं, इसके लिए इसे करने के कई तरीके हैं, और स्वस्थ तरीके से उन्हें खिलाना उनमें से एक है।

आपको किस खाद्य पदार्थ से बचना चाहिए?

हम उन खाद्य पदार्थों का उल्लेख करेंगे जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य और जीवन को खतरे में डाल सकते हैं। याद रखें कि मनुष्यों के पास कुत्तों की तुलना में बहुत अलग आंतों का वनस्पति है, इसलिए केवल उनके लिए बने खाद्य पदार्थ हैं।

चॉकलेट

यह हमारे कुत्ते को सबसे हानिकारक मिठाइयों में से एक है, क्योंकि कोको में कई पदार्थ होते हैं जो जानवरों के लिए अत्यधिक हानिकारक होते हैं जिससे वे जहरीला हो सकते हैं।

याद रखें कि अधिक कोको में चॉकलेट होता है, यह अधिक जहरीला होगा। चॉकलेट का उपभोग करते समय कुत्ते के मुख्य लक्षण हैं:

  • उल्टी
  • घबराहट
  • निर्जलीकरण
  • दर्द
हड्डियों

ज्यादातर लोगों को क्या लगता है या विश्वास है के विपरीत, हड्डियों नहीं कुत्तों के लिए एक आदर्श भोजन, क्योंकि वे अच्छा पोषण मूल्य प्रदान नहीं करतीं, प्रोटीन कम पाचनशक्ति युक्त है और यह भी चल जा सकता है और / या श्वास नली में फंस रहे हैं या आंतों के पथ। यह सामान्य रूप में विनाशकारी समस्याओं, विशेष रूप से हड्डियां पोल्ट्री का कारण के रूप में वे अक्सर splintery और भी पतले होते हैं, भेदी पाचन तंत्र और एक बहुत उच्च जोखिम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

यदि आप अपने पालतू जानवर को हड्डी देना चाहते हैं, तो हमारे कानू ऑनलाइन स्टोर में से एक पर जाएं और आपको अपने प्यारे के लिए आदर्श मिलेंगे!

प्याज और लहसुन



वे कुत्तों एनीमिया और गुर्दे की विफलता क्या तुम जानते हो क्यों विकसित करने के लिए पैदा कर सकता है?, वे पदार्थ है कि कुत्तों की रक्त कोशिकाओं, नुकसान पहुंचा सकता है शामिल है जो उन्हें कमजोर भले ही खपत में बड़ी मात्रा में अंत में आवश्यकता हो सकती है है छोड़ सकते हैं, रक्त संक्रमण।

अंगूर और किशमिश

वे जहरीले होने के अलावा, कुत्तों में तीव्र गुर्दे की विफलता का कारण बन सकते हैं। लक्षण भिन्न हो सकते हैं लेकिन आम तौर पर उल्टी और दस्त के साथ उपस्थित होते हैं।

शराब

शराब मानव में के रूप में कुत्तों पर एक ही प्रभाव, अंतर यह है कि कुत्ते को इसी तरह से चयापचय का विरोध नहीं करता है, फिर से गंभीर जिगर की क्षति, तंत्रिका और आक्रामक कारण खुद को चोट पहुंचा सकते हैं कर सकते हैं के साथ है। शराब, यहां तक ​​कि छोटी मात्रा में भी आपके कुत्ते को मार सकता है।

कॉफी

हालांकि बहुत ही असामान्य नहीं एक कुत्ते को कॉफी का उपभोग करने के लिए, लेकिन अगर ऐसा होता है, कैफीन, पशु को मार सकता है, क्योंकि यह एक पदार्थ है कि तंत्रिका तंत्र उल्टी, आंदोलन और वृद्धि की दिल की दर के कारण हमला करता है शामिल हैं।

यदि आप अपने पालतू जानवर से सहमत होना चाहते हैं तो आप इसे स्नैक्स के माध्यम से कर सकते हैं जैसे: कुकीज़, हड्डियों, खाद्य खिलौने और बहुत कुछ। याद रखें कि आपके पालतू जानवरों का कल्याण और स्वास्थ्य आपकी कुल ज़िम्मेदारी है।

लौरा सैलिनास गोमेज़
पशु चिकित्सा सहायक
कानू पेट होटल

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडीचॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
क्या हम पुरस्कारों के रूप में कैंडी दे सकते हैं?क्या हम पुरस्कारों के रूप में कैंडी दे सकते हैं?
4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं
» » खाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैं
© 2022 TonMobis.com