अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ

इस लेख का ज्ञान और पढ़ना एक ऐसे मालिक द्वारा घर पर होने वाली घटनाओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण महत्व है, जो अपने कुत्ते को छेड़छाड़ करना चाहते हैं, उसे पशुचिकित्सा में खत्म कर सकते हैं। इससे बचने के लिए, मैंने कुत्ते के लिए सबसे जहरीले खाद्य पदार्थों की यह सूची बनाई।
किसने आपके कुत्ते को अपना खाना नहीं दिया है? हम में से कई, सही? और मैं उन मालिकों की कल्पना नहीं करना चाहता हूं जो अपने कुत्तों को बचाते हैं, सावधान रहें! क्योंकि इन बचे हुए लोगों में से आप इन 10 खाद्य पदार्थों को पा सकते हैं, जिनमें हमारे प्यारे लोगों के शरीर में सबसे बड़ी विषाक्तता है:

चॉकलेट। यह कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन है और शुद्ध अधिक जहरीला है। यह कोको और विशेष रूप से, थियोब्रोमाइन के कारण होता है, एक पदार्थ जो कुत्ता चयापचय नहीं कर सकता है और यह तंत्रिका, गुर्दे, श्वसन और हृदय प्रणालियों को नुकसान पहुंचाता है। कुत्ता छोटा और जितना शुद्ध शुद्ध चॉकलेट खाता है, उतना ही घातक होता है। हाँ, घातक। क्योंकि बड़ी मात्रा में चॉकलेट आपके कुत्ते को मार सकता है।
कैफीन। कोको में इसके घटकों में से एक भी मौजूद है। इसलिए, बड़ी मात्रा में कैफीन भी घातक हो सकता है और पहले लक्षणों में उल्टी, दौरे, झुकाव, टैचिर्डिया, कंपकंपी आदि शामिल हैं।
मैकडामिया पागल प्रभाव 12 या यहाँ तक कि 24 घंटे की खपत के बाद जब तक प्रकट नहीं होते हैं, इसलिए कई मालिकों भी असुविधा अपने कुत्ते को इस अखरोट के सेवन में अपनी मूल है के कारण याद नहीं है, और मैकाडामिया पागल कारण उल्टी, दस्त, हाइपोथर्मिया, कंपकंपी आदि।
लैक्टोज। दूध और इसके डेरिवेटिव महत्वपूर्ण जहरीले कारण बन सकते हैं, खासकर यदि कुत्ता असहिष्णु है। स्तनपान की अवधि के दौरान दूध अच्छा होता है, लेकिन एक बार इस अवधि खत्म होने के बाद, अगर दूध हम देते हैं तो दूध का कोई लाभ नहीं होता है। यदि यह किसी अन्य जानवर से है तो हम अपने बालों के स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं: दस्त या पेट में दर्द और दर्द सबसे आम लक्षण हैं (और बिल्लियों के साथ आंख, क्योंकि एक डेयरी विषाक्तता मृत्यु का कारण बन सकती है)
लहसुन और प्याज लहसुन या प्याज से जहरीले होने का खतरा आपके कुत्ते को एनीमिया से पीड़ित कर सकता है। किफ़ायत से कुछ भी नहीं होता है लेकिन, अगर हमारे कुत्ते लहसुन या प्याज का एक बहुत निगल लिया, वे लाल रक्त कोशिकाओं पर हमला, अपने कुत्ते को धीरे-धीरे अपना वजन कम और एनीमिया पीड़ित हैं, इसलिए आंख मात्रा अति।
Aguacate। एवोकैडो में हर जगह इसकी विषाक्तता है: हड्डी, पत्तियां, तने, फल ... इसलिए, कुत्ते को खाने से या एवोकैडो के साथ खेलने से रोकने के लिए बेहतर है। लक्षण तब प्रकट होते हैं जब कुत्ता बहुत दौड़ना शुरू करता है, घिरा हुआ हो जाता है और सांस लेने में कठिनाई होती है।
अंगूर और किशमिश सबसे जहरीले खाद्य पदार्थों में से एक और यह जानवर की मौत का कारण बन सकता है। केवल 4 या 5 अंगूर का सेवन करने से आपके कुत्ते को वास्तव में बुरा महसूस हो सकता है। उल्टी, निर्जलीकरण, पेट में दर्द या भूख न लगना सबसे आम लक्षण हैं, लेकिन क्या आप नहीं देख सकते हैं गुर्दे और जिगर की विफलता है कि हो सकता है और जल्दी मृत्यु अपने कुत्ते को जन्म दे सकता है, तो यह है कि आवश्यक है यदि आपने ताजा अंगूर या किशमिश डालने वाले कुत्ते को देखा है, तो आप तुरंत उल्टी को उकसाते हैं।
कच्चे अंडे यदि वे हमारे लिए भी बुरे हैं, कुत्तों के लिए भी, और अपराध कुछ खतरनाक बैक्टीरिया के कारण होता है जो आपको सुनेंगे: साल्मोनेला और ई कोलाई जो जानवर की मौत का कारण बन सकती हैं अगर हम इसे पशुचिकित्सा के लिए तत्काल नहीं लेते हैं।
शराब। यहां तक ​​कि यदि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो ऐसे मालिक भी हैं जो अपने कुत्तों को अल्कोहल देते हैं ताकि यह देखने के लिए एक मजाक उड़ाया जा सके कि क्या होता है। समस्या यह है कि कुत्ते शराब को अधिक तेज़ी से और भयंकर रूप से आत्मसात करते हैं और जीव को नुकसान पहुंचाते हैं और अधिक घातक होते हैं। यह तंत्रिका तंत्र पर हमला करता है, रक्त अम्लीय हो जाता है और श्वसन समस्याएं होती हैं, इसलिए मजाक बहुत महंगा हो सकता है।
हड्डियों। हालांकि, कई रक्षकों हैं, बस हमारे पशुचिकित्सा से बात करें और उनसे पूछें कि क्या उनके पास हड्डी से कुत्ते की मौत के मामले हैं और आपसे झूठ नहीं बोलेंगे। दरअसल, वहाँ की घटनाओं हड्डियों एक तत्काल आपरेशन की जरूरत है और वहाँ से होने वाली मौतों की गई है, और हड्डियों अल्सर, मौखिक घावों, घुट, जाम का कारण बन सकती, अवरुद्ध कर दिया गया है ... मैं अपने आप को एक कुत्ते को मैं था जब मैं दे दी साथ एक घटना का सामना करना पड़ा एक हड्डी जो esophagus छेदा। अपराध की भावना बहुत बड़ी थी, सौभाग्य से, पशुचिकित्सक हस्तक्षेप करने और अपने जीवन को बचाने में सक्षम था।
तुम देखो, इन 10 खाद्य पदार्थ है कि हम प्यार करते हैं और है कि हमारे भोजन में तो आम बात है, हमारे कुत्तों को बहुत विषाक्त कर रहे हैं, इसलिए उन्हें अपने आहार से त्यागें और इस तरह मुसीबत में अपने आप को बचाने के लिए और अपने कुत्ते के स्वास्थ्य लाभ।




यद्यपि ये 10 खाद्य पदार्थ बहुत जहरीले हैं, लेकिन अपनी आंखें चीनी, नमक, काली मिर्च और मसालों और मसालों से न लें जो आपके बालों के लिए फायदेमंद नहीं हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिएक्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिए
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
चॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडीचॉकलेट, कुत्तों के लिए वर्जित कैंडी
क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?क्या आप कुत्तों को चॉकलेट दे सकते हैं?
» » अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
© 2022 TonMobis.com