कुत्तों के लिए लहसुन

कुत्तों के लिए लहसुन

लहसुन उच्च खुराक में कुत्तों के लिए हानिकारक हो सकता है
सदियों से, लहसुन मनुष्यों के स्वास्थ्य के लिए कई लाभ प्रदान करने के लिए जाना जाता है। हालांकि, अलस मास्कॉट में एक संदेह उत्पन्न होता है

लहसुन कुत्तों के लिए हानिकारक है?

मुझे यकीन है कि सभी कुत्ते प्रेमी उस प्रश्न का उत्तर जानना चाहते हैं। इसलिए, यहां इस आलेख में, हम यह निर्धारित करने का प्रयास करेंगे कि क्या लहसुन कुत्तों के लिए सुरक्षित है या नहीं।

हमारे पालतू जानवर हमारे जीवन में इतना प्यार और मूल्य जोड़ते हैं कि हम में से अधिकांश अपने स्नेह और निष्ठा को वापस करने के विभिन्न तरीकों की तलाश करते हैं। इस भावना के साथ, वे निश्चित रूप से उन्हें अपने आराम स्थान से, भोजन तक सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। इसलिए, यह किसी भी व्यक्ति के लिए बेहद महत्वपूर्ण है जिसके पास कुत्ते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पालतू जानवर का भोजन उनके स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित है।

अपने विविध औषधीय उपयोगों के बावजूद, लहसुन प्याज परिवार की एक प्रजाति है। असल में, प्याज में थियोसल्फेट की उच्च सांद्रता होती है, एक यौगिक जो लाल रक्त कोशिकाओं को ऑक्सीडेटिव क्षति का कारण बनता है और एनीमिया की ओर जाता है। के बाद से लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट कर रहे हैं और शरीर ऑक्सीजन से वंचित है, कुत्ते ऐसी कमजोरी, फीका पड़ा हुआ मूत्र, तेजी से श्वास, उल्टी, दस्त, आदि के रूप में प्रारंभिक लक्षण दिखाना शुरू कर सकते हैं इसलिए, यदि इस यौगिक की बड़ी मात्रा नियमित रूप से निगमित होती है, तो आपको एनीमिया मिल सकती है और मृत्यु भी हो सकती है।




हालांकि लहसुन प्याज परिवार से भी संबंधित है, उनके बीच थोड़ा अंतर है। लहसुन में प्याज के रूप में थियोसल्फेट की समान सांद्रता नहीं होती है और इसलिए कुत्तों के लिए खतरनाक भोजन से बाहर होने के लिए यह बहुत हानिकारक नहीं है। वास्तव में, यह मात्रा में मुश्किल से पता लगाने योग्य है और शरीर से आसानी से निकाला जाता है। हालांकि, यह आपके पालतू जानवर के लिए खतरनाक हो सकता है, अगर आप अपने कुत्ते को प्रतिदिन दो दांत खिलाते हैं।

इसलिए, कुत्तों के लिए लहसुन सुरक्षित है या खुराक की खुराक और खपत की आवृत्ति के आधार पर नहीं है।

कुत्तों के लिए लहसुन: लाभ

मनुष्यों में, लहसुन भी कुत्ते में कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, जो निम्नानुसार हैं:

-लहसुन सफेद रक्त कोशिकाओं की गतिविधियों को उत्तेजित करके कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करता है।
-इसके जीवाणुरोधी और रोगाणुरोधी गुण मुंह, गले, श्वसन तंत्र, पेट और आंतों में संक्रमण की आंतरिक या बाहरी, वायरल या फंगल संक्रमण के विभिन्न प्रकार से लड़ने में मदद।
-जैतून का तेल मिलाकर लहसुन का उपयोग मामूली घावों, कान संक्रमण या कान के काटने के इलाज के लिए किया जा सकता है।
- यकृत के उत्कृष्ट डिटोक्सिफाइंग एजेंट के रूप में कार्य करता है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है।
-रक्त कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड के स्तर को कम करके कुत्ते के भोजन के लाभ के साथ मिश्रित कच्चे लहसुन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराककुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराक
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
कुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुनकुत्तों और बिल्लियों को हटाने के लिए लहसुन
बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंबिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
खाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैंखाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को जोखिम में डाल सकते हैं
क्या मैं अपने कुत्ते को बचा सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को बचा सकता हूं?
» » कुत्तों के लिए लहसुन
© 2022 TonMobis.com