आपको अपने कुत्ते को लहसुन और प्याज क्यों नहीं देना चाहिए




कई पालतू पशु मालिकों को अभी भी विश्वास है कि उन्हें लहसुन या प्याज repels साथ फ़ीड और पिस्सू हमारे प्यारे दोस्त निवास कि मारता है बनाए रखने के लिए, और भी साइड इफेक्ट से रहित है क्योंकि वे प्राकृतिक खाद्य पदार्थ हैं यह सच है?
न केवल यह सच है, बल्कि यह खतरनाक है, क्योंकि वे जहरीले हो सकते हैं। कोई अध्ययन फ्लीस या अन्य एक्टोपारासाइट्स पर लहसुन या प्याज की प्रतिरोधी गतिविधि का समर्थन नहीं करता है, लेकिन इसकी विषाक्तता।
यदि हम अपने कुत्ते के लिए बड़ी संख्या में प्याज का प्रबंधन, वे रक्तलायी अरक्तता जो गंभीर मामलों में मौत पहुंच पैदा कर सकता है कहा जाता है खून की कमी का एक प्रकार का विकास होगा, लाल रक्त कोशिकाओं घूम के विनाश का निर्माण किया।
नशा के लक्षण तीव्रता में भिन्न होते हैं लेकिन आमतौर पर वे उल्टी और दस्त होते हैं, क्योंकि दिनों में अवसाद, बुखार और काले रंग के मूत्र दिखाई देते हैं।
अगर, गलती या दुर्घटना से, हमारे कुत्ते नशे की संदिग्धता के लिए पर्याप्त मात्रा में प्याज निगलते हैं, तो हमें जल्दी से पशुचिकित्सा का सहारा लेना चाहिए। हमें सावधान रहना होगा, क्योंकि कई कुत्तों प्याज के स्वाद की तरह हैं और "आवश्यक से अधिक" खा सकते हैं।
इसलिए, हम केवल कुत्तों के भोजन को छोटी मात्रा में लहसुन और प्याज युक्त कर सकते हैं।
बाहरी परजीवी, जैसे कि fleas के खिलाफ लड़ाई के मामले में, यह हमारे पशुचिकित्सक है जो हमें सलाह देना चाहिए कि हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे उपयुक्त, प्रभावी और सुरक्षित उत्पाद कौन सा है। जैसा कि हम लहसुन देखते हैं और प्याज खतरनाक होते हैं और हमारे मित्र के fleas पर किसी भी तरह से कार्य नहीं करते हैं, बल्कि उनकी सांस पर।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए लहसुनकुत्तों के लिए लहसुन
कुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराककुत्तों में लहसुन और प्याज से इंटॉक्सिकेशन - लक्षण और सिफारिश की खुराक
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले उत्पादोंकुत्तों के लिए जहरीले उत्पादों
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों के लिए 10 खाद्य पदार्थ प्रतिबंधित हैंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार कुत्तों के लिए 10 खाद्य पदार्थ प्रतिबंधित हैं
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
» » आपको अपने कुत्ते को लहसुन और प्याज क्यों नहीं देना चाहिए
© 2022 TonMobis.com