कुत्तों के लिए जहरीले भोजन

कुत्तों के लिए जहरीले भोजन
पता लगाएं कि आपके कुत्ते के लिए विशेष रूप से बड़ी खुराक में कौन से खाद्य पदार्थ जहरीले होते हैं।

कुत्तों के लिए विशिष्ट भोजन में पोषक तत्व शामिल होते हैं जिन्हें प्रत्येक जानवर को अपनी उम्र, स्वास्थ्य की स्थिति आदि के आधार पर आवश्यक होता है। जैसे मछली मानव भोजन, आलू, चावल या मांस के रूप में कुछ खाद्य पदार्थों आमतौर पर कुत्ते के भोजन के बुनियादी तत्व हैं, तथापि, वहाँ अन्य खाद्य पदार्थ है कि परहेज किया जाना चाहिए, क्योंकि वे उनके लिए जहरीले पदार्थ होते हैं।
वहाँ खाद्य पदार्थ है कि दूध की तरह अपने कुत्ते में असहिष्णुता पैदा कर सकता है, कि पिल्लों के रूप में खाद्य बराबर उत्कृष्टता, सबसे लैक्टोज असहिष्णु हो जाते हैं, भले ही जब वे वयस्क उम्र तक पहुँचने हैं। अन्य पालतू जानवरों की पाचन तंत्र जैसे फैटी खाद्य पदार्थ या मसालों के लिए बहुत मजबूत हो सकते हैं। लेकिन ऐसे खाद्य पदार्थ भी हैं जिनमें आपके कुत्ते के लिए जहरीले पदार्थ होते हैं जैसे अल्कोहल इथेनॉल, चॉकलेट थियोब्रोमाइन या कॉफी कैफीन। पता करें कि वे क्या हैं और उन्हें अपने कुत्ते को देने से बचें।
कुत्तों के लिए जहरीले भोजन




चॉकलेट: थियोब्रोमाइन, एक बहुत ही खतरनाक पदार्थ होता है, एक हृदय उत्तेजक जो बड़ी खुराक में दिल का दौरा कर सकता है।
शराब: शराब में इथेनॉल होता है, जो जानवरों के लिए जहरीला होता है। एक कुत्ते को जहर करने के लिए शराब की एक छोटी मात्रा पर्याप्त है।
प्याज और लहसुन: थियोसल्फेट (विशेष रूप से प्याज) कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक जहरीला पदार्थ होता है जो हेमोलिटिक एनीमिया का कारण बन सकता है।
कैफीन: अल्कोहल और चॉकलेट थियोब्रोमाइन की तरह, कैफीन दिल को तेज करता है और तंत्रिका तंत्र tachycardia उत्पन्न कर सकते हैं।
अंगूर और किशमिश: विषाक्त खुराक कुत्ते के प्रति किलो के रस के 32 ग्राम और प्रति किलो कुत्ते के 11-30 ग्राम किशमिश है। यदि वे इस राशि से अधिक हो जाते हैं तो वे जहरीले होते हैं और उनके इंजेक्शन से उन्हें 72 घंटे में गुर्दे की विफलता विकसित हो सकती है।
एवोकैडो: फारस एवोकैडो फल और इसकी त्वचा में पाया गया एक फंगल विषाक्त पदार्थ है। यद्यपि यह जानवरों के लिए हानिकारक है, लेकिन फल, पत्तियां, बीज और छाल दोनों जहरीले हो सकते हैं, और कुत्ते के दस्त और उल्टी हो सकते हैं।
स्वीटनर: उनकी चीनी सामग्री की वजह से मिठाई की सिफारिश नहीं की जाती है जो दांतों के लिए बहुत हानिकारक है और इससे अधिक वजन भी पैदा हो सकता है, लेकिन स्वीटर्स के साथ भोजन भी हो सकता है। Xylitol चीनी मुक्त च्यूइंग मसूड़ों और कैंडीज में इस्तेमाल किया जाने वाला एक स्वीटनर है, और चीनी मुक्त बेक्ड माल में, जो कुत्तों के लिए विषाक्त है और इसकी खपत रक्त शर्करा के स्तर में गिरावट का कारण बन सकती है, जिसके परिणामस्वरूप जिगर की विफलता होती है।
पागल: मैकडामिया पागल कुत्तों के लिए बहुत जहरीले होते हैं। वे अपने मोटर कौशल को प्रभावित करते हैं, जिससे मांसपेशियों के झटकों और बड़ी खुराक में पक्षाघात होता है

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
खाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध हैखाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध है
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों और बिल्लियों में खाद्य असहिष्णुताकुत्तों और बिल्लियों में खाद्य असहिष्णुता
» » कुत्तों के लिए जहरीले भोजन
© 2022 TonMobis.com