एक डॉगफिट रोकने के लिए 8 टिप्स

एक डॉगफिट रोकने के लिए 8 टिप्स
के माध्यम से छवि: https://pixabay.com/

कुत्तों, केवल पालतू जानवर होने के अलावा, वे एक इंसान के सर्वश्रेष्ठ चार पैर वाले साथी होने की भूमिका को पूरा करते हैं। जो लोग खुद को डॉग प्रेमी मानते हैं, उनके पास उनके साथ अपने प्यार को साझा करने के लिए एक से अधिक कुत्ते हैं, ताकि उनके परिवार के साथ बातचीत कर सकें। हालांकि, लोगों के साथ, पिल्ले में मतभेद हो सकते हैं, जो झगड़े का कारण बनेंगे, और हमें एक जटिल परिस्थिति में डाल देंगे। जब हम अपने कुत्तों को देखते हैं लड़ाई, हमारे लिए जल्दी प्रतिक्रिया करना मुश्किल है, क्योंकि हम उन्हें चोट नहीं पहुंचाते हैं, लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि वे एक-दूसरे को चोट पहुंचाएं। अगर आपका कुत्तों आमतौर पर लड़ते हैं, तो आपको उन्हें अलग करने के लिए कुछ सुझाव मिलेंगे।

उन्हें अलग करने के लिए अपने हाथों का उपयोग न करें

जब जानवर क्रोध की स्थिति में होते हैं, तो लड़ाई समाप्त करने की कोशिश करने के लिए उनके हाथों या बाहों को रखना एक अच्छा विचार नहीं है। जब लोग तर्क देते हैं, कभी-कभी वे रेबीज द्वारा अंधे हो जाते हैं और कुत्तों के साथ भी यही बात होती है, इसलिए आपको अपनी ईमानदारी का पर्दाफाश नहीं करना चाहिए। ऐसा नहीं है कि आपके कुत्ते आपको प्यार नहीं करते हैं, लेकिन वे अपने स्वयं के वृत्ति से अधिक शक्तिशाली है, जो कि यह प्रदर्शित करने पर केंद्रित हैं।

चिल्लाओ या परेशान मत हो

कुत्ते असुरक्षा और भय का पता लगाते हैं, यही कारण है कि आपको शांत रहने और उन्हें दृढ़ता दिखाने की ज़रूरत है, लेकिन आपकी आवाज़ उठाए बिना। अपने आप को दृढ़तापूर्वक आचरण करें और उन्हें जल्दी से अलग करने का प्रयास करें, लेकिन चिंता की स्थिति में गिरने के बिना।

कॉलर से उन्हें फेंक मत दो

यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए अच्छा है, तो अगर आप लड़ते समय अपने कुत्तों को कॉलर से फेंकना चुनते हैं, तो आप उन्हें किसी प्रकार का नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि उन्हें फेंकने से न केवल चीजें बदतर हो जाएंगी, बल्कि आक्रामकता के स्तर में भी वृद्धि होगी, जिससे आप दुर्घटना से घायल हो सकते हैं।

उन पर एक कंबल फेंको

कुछ मामलों में कुत्तों को कपड़ा या कंबल फेंकना, जबकि वे हमला कर रहे हैं, आमतौर पर समाधान होता है। उपरोक्त, क्योंकि वे एक-दूसरे को देखना बंद कर देते हैं और इससे उन्हें अपने क्रोध के स्तर को कम करने की अनुमति मिलती है।




ठंडे पानी का प्रयोग करें

कुछ कारणों से कैनिन उन्हें ठंडे पानी से गीला करने से हतोत्साहित होते हैं। यही कारण है कि एक कुत्ते की लड़ाई को रोकने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है उन्हें ठंडे पानी से गीला करना। उन्हें गीला करने के लिए नली का प्रयोग करें, क्योंकि पानी का प्रवाह अधिक स्थिर और शक्तिशाली है।

ध्वनि के साथ अपना ध्यान पाएं

यदि आप अपने कुत्ते को इस तनाव की स्थिति से बाहर निकालने का प्रबंधन करते हैं, तो उन्हें किसी अन्य स्थान या चीज़ पर ध्यान देना, तो उन्हें अलग करने की आपकी उत्सुकता काम करेगी। ऐसा करने के लिए एक उपयोगी विधि साधारण से बाहर कुछ शोर बनाने के लिए है, लेकिन वे आप देखते हैं, तो यह है कि अपनी जिज्ञासा को मजबूत होता है और लड़ाई का परित्याग, कि ध्वनि के स्रोत पाने के लिए अपने सभी ध्यान दे रही है।

एक ढाल के रूप में कुछ तत्व का प्रयोग करें

हालांकि उन्हें अलग करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना एक अच्छा विचार नहीं है, फिर भी आप एक प्रतिरोधी वस्तु का उपयोग करना चुन सकते हैं जो ढाल के रूप में काम कर सकता है। एक धातु डंपस्टर ढक्कन, लकड़ी का मोटी ब्लॉक या कोई फर्म तत्व आपको उनके बीच बाधा डालने में मदद करेगा।

सहायता के लिए किसी अन्य व्यक्ति से पूछें

यदि आपके पास पास कोई है, जबकि आपके कुत्ते लड़ते हैं, तो उन्हें अलग करने में उनकी मदद मांगें। विचार यह है कि प्रत्येक व्यक्ति चुपचाप कुत्तों में से एक के पास आता है और जब वे विचलित हो जाते हैं, तो अपने पिछड़े पैरों से कुत्ते को सामने ले जाएं।

से बचने या अपने कुत्तों के बीच झगड़े को कम से कम करने के लिए, स्थितियों में, जहां आप प्रतिस्पर्धा करते हैं नहीं बनाते हैं, उन्हें अपने स्नेह को समान रूप से दिखाने के लिए, सभी सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ जहाँ आपके कुत्ते की तरह व्यवहार करने का प्रबंधन ऊपर एक साथ साझा करते हैं और करने के लिए acostúmbralos टीम, एक परिवार से संबंधित है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक dogfight कैसे रोकेंएक dogfight कैसे रोकें
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
अगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा कुत्ता झगड़ा करता है तो मैं क्या करूँगा
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँएक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ
अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ पिट बैल का सह-अस्तित्व
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करेंदो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
डॉगफिट से पहले मुझे क्या करना चाहिए?डॉगफिट से पहले मुझे क्या करना चाहिए?
घर पर एक और कुत्ते का आगमनघर पर एक और कुत्ते का आगमन
» » एक डॉगफिट रोकने के लिए 8 टिप्स
© 2022 TonMobis.com