चिहुआहुआ टीकाकरण

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के रखरखाव के लिए, मालिकों को नियमित रूप से टीकाकरण की आवश्यकता याद रखना चाहिए। आपके पशुचिकित्सक अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त टीकाकरण योजना की सिफारिश कर सकते हैं, जो जलवायु और भौगोलिक कारकों को ध्यान में रखते हैं। parvovirus, व्यथा, हेपेटाइटिस, संक्रामी कामला, एडिनोवायरस, पैराइन्फ्लुएंज़ा, कोरोना, Bordetella, tracheobronchitis (kennel खांसी), लाइम रोग और रेबीज: bГЎsicas अपने कुत्ते को टीके के खिलाफ हैं की रक्षा के लिए।

Parvovirus, कुत्तों especГfica की एक बेहद संक्रामक रोग, पहले 1978 छोटी आंत में केंद्रित में पाया है एक पेट को प्रभावित करता है, और sГntomas clГnicos दस्त और vГіmitos (रक्त के साथ) कर रहे हैं। हालांकि कुत्ते सुस्ती और सहित जब तक © एस के बाद चार से सात dГas होता depresiГіn दिखाई नहीं infecciГіn के तीन dГas, प्रारंभिक sГntomas, भीतर infecciГіn दूसरे कुत्तों संचारित कर सकते हैं। जब यह चार सप्ताह से कम आयु के पिल्लों को प्रभावित करता है, तो दिल की मांसपेशियों पर अक्सर हमला किया जाता है। जब corazГіn प्रभावित, पिल्ले कठिनाइयों respiraciГіn, asГ सींग और फोम नाक और मुंह फाड़ दिया है।

मानव खसरा से संबंधित विकार, एक वायरस है जो हवा के माध्यम से फैलता है और जो रक्त के माध्यम से और अंततः तंत्रिका तंत्र और उपकला ऊतकों के माध्यम से फैलता है। युवा कुत्तों, या कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले कुत्तों, परेशान संक्रमण से एन्सेफेलोमाइलाइटिस (मस्तिष्क रोग) विकसित कर सकते हैं। उन कुत्तों को फिट बैठता है, सामान्य कमजोरी और कठोरता, साथ ही पैर पैड की सख्तता का अनुभव होता है। चूंकि विकार मूल रूप से व्यर्थ है, इसलिए टीका के माध्यम से इसकी रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है। पिल्ले को छः से आठ सप्ताह के बीच टीकाकरण किया जाना चाहिए, जिसमें 10 से 12 सप्ताह के बीच पुनर्मूल्यांकन हो। पुराने पिल्ले (16 सप्ताह या उससे अधिक) टीका नहीं किया जाना चाहिए तीन से चार सप्ताह के अंतराल पर दो से कम टीकाकरण नहीं प्राप्त करना चाहिए।

हेपेटाइटिस और एक जिगर मुख्य रूप से प्रभावित करता है estГЎ अत्यधिक संक्रामक कुत्ते adenovirus प्रकार 1 की वजह से, हेपेटाइटिस अक्सर के बीच 9 और 12 महीने पुराना कुत्तों को प्रभावित। प्रारंभ में वायरस कुत्ते के टन्सिल में स्थित होता है और फिर यकृत तक, गुर्दे और आंखों तक फैलता है। सामान्य शब्दों में कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली इस वायरस के खिलाफ लड़ने में सक्षम है। कैनाइन संक्रामक हेपेटाइटिस उन कुत्तों को प्रभावित करता है जिनके सिस्टम एडेनोवायरस को अस्वीकार नहीं कर सकते हैं। प्रभावित कुत्तों में बुखार, पेट दर्द, श्लेष्म झिल्ली और मसूड़ों पर घाव होते हैं, और कोमा और आवेगों का अनुभव करते हैं। आठ या दस सप्ताह के बीच टीकाकरण के माध्यम से हेपेटाइटिस की केवल रोकथाम होती है, जिसमें तीन या चार सप्ताह बाद और फिर सालाना संशोधन होता है।

लेप्टोस्पायरोसिस बीमारी से होने वाली एक बीमारी है, जो अक्सर कृंतक द्वारा संचरित होती है। लेप्टोस्पिरोसिस का प्रचार करने वाले जीव श्लेष्म झिल्ली के माध्यम से प्रवेश करते हैं और रक्त प्रवाह के माध्यम से आंतरिक अंगों में फैलते हैं। यह कुत्ते के मूत्र के माध्यम से संचरित किया जा सकता है। लेप्टोस्पायरोसिस युवा कुत्तों को अन्य वायरस के रूप में दृढ़ता से प्रभावित नहीं करता है - इसका वितरण आमतौर पर क्षेत्रीय होता है और कुत्ते की प्रतिरक्षा स्थिति पर निर्भर करता है। हल्के मामलों में बुखार, भूख न लगना पैदा कर सकता है, vГіmitos, deshidrataciГіn, हेमोरेज और riГ ± Гіn और आंखों की स्थिति।




बोर्डेटेला, जिसे आमतौर पर कुत्ते खांसी के नाम से जाना जाता है, कुत्तों में लगातार सूखी खांसी का कारण बनता है और यह बहुत संक्रामक होता है। इसमें एक वायरस और बैक्टीरिया शामिल है: इसमें शामिल सबसे आम वायरस पेरैन्फ्यूएन्ज़ा - जीवाणु, बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका है। नतीजा 20 प्रतिशत से भी कम मामलों में ब्रोंकाइटिस और निमोनिया है, और कुत्तों के अधिकांश रोग एक से चार सप्ताह के भीतर रोग से ठीक हो जाते हैं। कुछ दवाएं शुष्क खांसी से छुटकारा पाने में मदद कर सकती हैं, हालांकि इसके पाठ्यक्रम को चलाने से पहले बीमारी ठीक नहीं हो सकती है। टीकाकरण कैनाइन खांसी के खिलाफ सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकता है, लेकिन इसके लिए ज़िम्मेदार सबसे आम वायरस बंद कर देता है।

लाइम रोग (बोरेलीयोसिस tambiГ © n कहा जाता है) है, हालांकि, के बाद से dГ © एड में जाना जाता है तो sГіlo 1984 में कुत्तों में निदान किया गया था यह बिल्लियों, पशु और घोड़ों, लेकिन विशेष रूप से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में जीव Borrelia burgdorferi के दो वाहकों टिक्स से रोग फैलता है: हिरण टिक (Ixodes scapuiaris) और पश्चिमी काले टांगों वाला टिक (Ixodes शांतिप्रिय), Гєltima मुख्य रूप से सरीसृप प्रभावित करता है। यूरोप में, Ixodes ricinus लाइम रोग के प्रसार के लिए जिम्मेदार है। बीमारी कमजोरी, बुखार, संयुक्त सूजन, अपमान और सुस्ती का कारण बनती है।

कुत्ते की कोट मदद कर सकते हैं लाइम करार की संभावना को कम से टिक की extracciГіn है, हालांकि के रूप में ज्यादा नहीं तथ्य के रूप में मौलिक जंगली क्षेत्रों जहां mГЎs कुत्ता अनुबंध करने के लिए होने की संभावना टिक्स से बचें। एक टीका उपलब्ध है, हालांकि यह बीमारी का कारण बनने वाले जीव के सभी हमलों से कुत्तों की रक्षा करने के लिए नहीं दिखाया गया है।
जंगली जानवरों के माध्यम से कुत्तों और लोगों के लिए क्रोध पारित: उत्तरी अमेरिका में, मुख्य रूप से स्कंक, लोमड़ी और रेकून के माध्यम से।

बल्ले को वर्तमान में पिछले समय जितना दोषी नहीं ठहराया गया है। इसी तरह, जंगली बाल के साथ मुंह पर रगड़ने वाले रबड़ कुत्ते की आम छवि शायद सबसे सही प्रतिनिधित्व नहीं है। एक कठोर कुत्ते को खाने में कठिनाई होती है, बहुत लार पैदा होती है, और पक्षाघात और अड़चन का हमला होता है। एक कुत्ता अपने अंतिम चरण तक पहुंचने से पहले, वह चिंता, व्यक्तित्व में परिवर्तन, चिड़चिड़ापन और सामान्य से अधिक आक्रामकता का अनुभव कर सकता है। टीकाकरण की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि प्रभावित कुत्तों को संभालने के लिए बहुत खतरनाक होते हैं और वे आमतौर पर euthanized हैं। पिल्ले आमतौर पर 12 सप्ताह की उम्र में और फिर सालाना टीका लगाया जाता है। यद्यपि रेबीज पूरी दुनिया में गिरावट आई है, लेकिन इसके कारण हर साल कई इंसान मर जाते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आलसी कुत्तों को हतोत्साहित और भूख के बिनाआलसी कुत्तों को हतोत्साहित और भूख के बिना
नाक की भीड़ के साथ अमेरिकी धमकानेनाक की भीड़ के साथ अमेरिकी धमकाने
Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण हैParvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपने कुत्ते पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेजकुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?
टीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक हैटीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक है
अपने कुत्ते और बिल्ली की टीकाकरणअपने कुत्ते और बिल्ली की टीकाकरण
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
» » चिहुआहुआ टीकाकरण
© 2022 TonMobis.com