कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज

कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज

यदि आप जा रहे हैं अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें और आपको किस दस्तावेज़ की आवश्यकता हो सकती है, इस पर मार्गदर्शन की आवश्यकता है, यह आलेख आपको सलाह देता है कि कहां देखना है और अपने पशुचिकित्सा से क्या पूछना है। कुछ अनिवार्य टीकों के अलावा, आपके कुत्ते के साथ यात्रा के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं, और हम उन्हें नीचे उल्लेख करेंगे।

अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए आपको हमेशा एक ही दस्तावेज या टीकों के लिए नहीं पूछा जाएगा। ऐसे देश हैं जिनकी आवश्यकता नहीं है, उदाहरण के लिए, कि आपके कुत्ते को केनेल की खांसी के खिलाफ टीका लगाया जाता है, लेकिन अन्य निर्दिष्ट करते हैं कि इसे प्रविष्टि से पहले एक समय पहले इसके साथ टीकाकरण किया जाना चाहिए। हालांकि, गंतव्य के देश की परवाह किए बिना सामान्य आवश्यकताएं हैं, और वे पशु विशेषज्ञ के इस पद पर ध्यान केंद्रित करेंगे। पढ़ना और खोजना जारी रखें आपको अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने की क्या ज़रूरत है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
सूची

पहचान: माइक्रोचिप और पासपोर्ट

सभी देशों को हमारे कुत्ते की आवश्यकता होगी सही ढंग से पहचाना गया माइक्रोचिप और पासपोर्ट के माध्यम से उसके साथ यात्रा करने में सक्षम होने के लिए।

पासपोर्ट स्वास्थ्य कार्ड के रूप में भी काम करता है, जहां प्रशासित सभी टीकों और दवाओं परिलक्षित होगा। तो यह एक आधिकारिक दस्तावेज और स्वास्थ्य रिकॉर्ड के रूप में कार्य करता है, इसलिए इसे समझाएं।

कुत्तों के साथ यात्रा के लिए अनिवार्य टीकाकरण

रेबीज एक टीका है जिसे हम कहीं भी अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए अनिवार्य कह सकते हैं। यदि आपके कुत्ते को रेबीज के लिए टीका नहीं किया गया है, तो आपको यात्रा को पहले से ही तैयार करना चाहिए क्योंकि इस टीका को कम से कम लगाया जाना चाहिए और कम से कम सील करना चाहिए 3 सप्ताह पहले यात्रा का . यह एक निष्क्रिय टीका है और एंटीबॉडी के पर्याप्त गठन को जन्म देने के लिए उस समय कार्य करने में लगेगा।

यदि आपने जनवरी के महीने में अपने कुत्ते को टीका लगाया है, उदाहरण के लिए, और यात्रा मार्च में होने वाली है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमें यह जांचना होगा कि मुहर टीकाकरण तिथि को सही ढंग से दर्शाती है। कभी-कभी, वर्ष के परिवर्तन में, विशेष रूप से, आप गलत तिथि को रोक सकते हैं और वह छोटी त्रुटि हमारी यात्रा को बाधित कर सकती है।

iquest- और रेबीज की टीका और मुहर हमेशा पर्याप्त है?

कुछ देशों को एक की आवश्यकता हो सकती है रेबीज एंटीबॉडी टाइटल का निर्धारण . यह एक परीक्षण है जो कुत्ते के रक्त नमूने से प्रयोगशाला में किया जाता है, टीकाकरण के कम से कम तीन सप्ताह बाद। यह निर्धारित करता है कि टीका प्रभावी रही है और हमारे कुत्ते में एंटीबॉडी की पर्याप्त मात्रा है, जो रोग के खिलाफ संरक्षित है और इसे पीड़ित या प्रसारित नहीं कर सकता है।

कुत्तों के साथ यात्रा के लिए अनिवार्य टीकाकरण

अन्य टीकों की आवश्यकता हो सकती है

कुत्तों में अन्य सामान्य टीके या देश के लिए आवश्यक टीकाकरण की सूची में प्रकट हो सकता है नहीं है, लेकिन सामान्य रूप से सभी चाहते हैं कि हमारे कुत्ते सबसे आम बीमारी से सुरक्षित है, और रेबीज: एक प्रकार का रंग , parvovirus , हेपेटाइटिस , संक्रामी कामला.

केनेल की खांसी पिछले लोगों की तुलना में अधिक परिवर्तनीय है, लेकिन हालांकि इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन हमारे कुत्ते के साथ यात्रा से पहले इसे लागू करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इस यात्रा में तनाव, अन्य वातावरण के साथ संपर्क, और संभवतः, अन्य जानवरों, और बीमारियों को पीड़ित करने की अधिक संवेदनशीलता है क्योंकि सुरक्षा गार्ड पर नहीं है।

याद है कि इन टीकों में कुछ दिन लग प्रभावी (रेबीज जितना नहीं) होने के लिए है, इसलिए हम यात्रा से पहले उन्हें कम से कम तीन को पांच दिन से लागू करना चाहिए, यह कम से कम पिछले सप्ताह आदेश में सभी टीकाकरण योजना छोड़ने के लिए, सलाह दी जाती है।




यद्यपि वे अनिवार्य नहीं हैं, फिर भी पूरी तरह से सलाह दी जाती है कि यात्रा के पहले हमारे कुत्ते को सभी सामान्य टीकों को रखा जाए, क्योंकि यह रक्षा करना देश के कानूनी आवश्यकताओं के अनुपालन के रूप में महत्वपूर्ण है।

Echinococcus के खिलाफ Antiparasitic एजेंटों

हमारे कुत्ते के पासपोर्ट के लिए एक विशिष्ट खंड है। पट्टकृमि एक टैपवार्म है, जिसके कारण एक ज़ूनोसिस होता है (हालांकि अंतिम मेजबान एक और जानवर एक बीमारी पैदा करने वाले व्यक्ति में समाप्त हो सकता है), और कुत्तों मध्यवर्ती मेजबान होते हैं, इसलिए अधिकांश देशों को हमारे कुत्ते को लेने की आवश्यकता होती है antiparasitic जो इस टैपवार्म से लड़ता है, ए यात्रा से अधिकतम तीन दिन पहले.

इसे हमारे पशुचिकित्सा द्वारा उचित रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए, उत्पाद के ब्रांड को निर्दिष्ट करना, और हमारे कुत्ते को उस तारीख और समय को लेना चाहिए।

iquest- और बाहरी antiparasitic?

हालांकि क्या प्रदान की जाती है पर अधिक ध्यान फीता कृमि के खिलाफ एक सुरक्षा है, यह स्पष्ट है कि अगर हमारे कुत्ते पिस्सू है या टिक्स हमारे पशु चिकित्सक हमें यात्रा पूर्व समीक्षा पर एक विंदुक या टैबलेट pautará बाहरी परजीवी के खिलाफ।

हाल ही में हमारे कुत्ते को सुरक्षित रखने के बावजूद, हमें गोली को फिर से लेने या पिपेट को लागू करने के लिए स्वीकार करना चाहिए, क्योंकि हमारे पशुचिकित्सा केवल साबित कर सकते हैं कि अगर उसने इसे स्वयं लागू किया तो उसने इसका इलाज किया।

Echinococcus के खिलाफ Antiparasitic एजेंटों

एक कुत्ते के साथ यात्रा के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र

हमारे पशुचिकित्सा एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र जारी करेंगे, एक आधिकारिक दस्तावेज जिसमें डॉक्टर प्रमाणित करता है कि हमारे कुत्ते की समीक्षा की गई है अधिकतम तीन दिन यात्रा से पहले, और यह नियम करता है कि यह खोज के समय संक्रामक-संक्रामक बीमारी का कोई संकेत नहीं दिखाता है। इसके अलावा, यह उन टीकों का भी विवरण देता है जिन्हें रखा गया है, किस तारीख पर, और जब यह टैपवार्म और अन्य परजीवी को रोकने के लिए इलाज किया गया है।

हमारे पशु चिकित्सक को भरने और एक सामान्य अन्वेषण करने के बाद सील होगा: श्लेष्मा झिल्ली, लिम्फ नोड्स, फेफड़े और हृदय श्रवण, खोज त्वचा के घावों, कान, आंख कंजाक्तिवा, आदि के राज्यों

कुत्तों के साथ यात्रा के लिए सामान्य सिफारिशें

पहले से उल्लिखित कुत्तों के साथ यात्रा करने के लिए दस्तावेजों, टीकाकरण और आवश्यकताओं के अलावा, निम्नलिखित युक्तियों को ध्यान में रखना न भूलें:

  • पहले से ही हमारे कुत्ते के साथ यात्रा की तैयारी करना महत्वपूर्ण है। यात्रा से कम से कम दो महीने पहले ताकि सभी परीक्षण समय पर पहुंच सकें।
  • वे हमारे कुत्ते को लेने के दौरान गंतव्य के देश की आवश्यकताओं को संकलित करने के लिए कहेंगे, क्योंकि प्रत्येक देश के अपने नियम हैं, और हमारे पशुचिकित्सा के लिए उन सभी को जानना असंभव है। हमें अपने कुत्ते के साथ यात्रा की योजना बनाना चाहिए क्योंकि हमने हमारे लिए योजना बनाई है, और याद रखें प्रत्येक एयरलाइन अलग-अलग आवश्यकताओं को लागू कर सकती है, इसलिए हमें उनसे संपर्क करना होगा और हमें सूचित करना होगा। इसी प्रकार, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आवश्यकताओं के बारे में हमारे लेख से परामर्श लें।
  • गंतव्य के देश के दूतावास हमें के साथ-साथ कुछ पन्नों हमारे द्वारा जारी स्वास्थ्य प्रमाण पत्र में सिफारिश की है, और हमारे प्रांत, जो यात्रा से पहले उपलब्ध कराई गई जानकारी की समीक्षा करें और हमें ठीक कर लें किसी भी गलत या गुम जाएगा के समय पर परामर्श मार्गदर्शन कर सकते हैं।
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए सामान्य सिफारिशें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज , हम आपको जानवरों के साथ यात्रा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
अंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र zoossanitário क्या हैअंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र zoossanitário क्या है
2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
यूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रायूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रा
हवाई जहाज पर पालतू जानवरों को कैसे पहुंचाया जाएहवाई जहाज पर पालतू जानवरों को कैसे पहुंचाया जाए
विमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करेंविमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करें
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
» » कुत्तों को यात्रा करने की क्या ज़रूरत है? - टीके और दस्तावेज
© 2022 TonMobis.com