Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है

यदि आपके पास कुत्ते के पास एक सुरक्षित पालतू जानवर है जो आपने पार्वोवायरस के बारे में सुना है, और यह निश्चित रूप से आपके कुत्ते को लाने वाले परिणामों के लिए डर से भरा शब्द बन गया है। अच्छी खबर यह है कि कुछ बहुत सरल के साथ। पर्याप्त टीकाकरण योजना! आप इस वायरस को रोक सकते हैं जो घातक हो सकता है।

पशु चिकित्सा क्लिनिक मनीमलस के पशुचिकित्सा मारिया फर्नांडा प्राइटो ने इस बीमारी के बारे में पशु पत्रिका के साथ बात की कि हम आपके घर तक नहीं पहुंचना चाहते हैं।

यह क्या है

कैनाइन पार्वोवायरस (सीपीवी -2) एक वायरस है जो आमतौर पर जीवन के पहले महीनों में कुत्तों को प्रभावित करता है। हालांकि, यह टीकाकरण के बिना वयस्क कुत्तों को भी प्रभावित कर सकता है।

लक्षण क्या हैं?

लक्षण संक्रामक भार, पिल्ला की रक्षा, आयु और परजीवी जैसे अन्य संक्रामक सूक्ष्मजीवों की उपस्थिति जैसे कारकों पर निर्भर करते हैं। वायरस आमतौर पर तीव्र दस्त का कारण बनता है, कभी-कभी रक्त - उल्टी, अपर्याप्तता और क्षय के साथ। कई बार संक्रमित पालतू जानवर में उल्टी या दस्त नहीं होता है, लेकिन वायरस अभी भी आक्रामक है, इसलिए आपको अन्य लक्षणों से अवगत होना चाहिए।

(यह भी पढ़ें: टीकाकरण योजना: बिल्लियों और कुत्तों के लिए भी आवश्यक)

संक्रमण कैसे उत्पन्न होता है?

संक्रमित मौखिक रूप से दिया जाता है। यदि कुत्ते के संपर्क में है, उसके मुंह या नाक के साथ, संक्रमित fecal पदार्थ संक्रमित हो सकता है। माँ से बच्चे को संचरण, संभव है संक्रमित कुत्तों, और के साथ संपर्क से भी एक बहुत ही प्रतिरोधी वायरस जा रहा है पार्कों, घरों, कंबल, और अन्य स्थानों में एक लंबे समय के लिए रह सकते हैं, तो यह एक कुत्ते के लिए पर्याप्त हो सकता है एक ऐसी जगह पर रहें जहां परवोवायरस प्राप्त करने के लिए एक और संक्रमित था।

संक्रम में यह सुविधा, यही कारण है कि पशु चिकित्सक कुत्तों को हटाने की सलाह देते हैं जब उन्होंने अपनी टीकाकरण योजना पूरी नहीं की है।

क्या यह मेरे कुत्ते की मौत का कारण बन सकता है?




हां 

parvovirus समय पर नहीं पाया जाता है, और के बाद संक्रमित कुत्ता इन लक्षणों से ग्रस्त है, वायरस निर्जलीकरण का कारण बनता है, इसके साथ, हाइपोथर्मिया परिणाम कर सकते हैं, रक्तचाप कम है और वहाँ हर्जाना दिल है कि अचानक मौत को गति प्रदान कर सकते हैं।

उपचार क्या है?

सफल उपचार की कुंजी यह है कि वायरस जल्दी पता चला है और पूरी तरह से ठीक होने पर रोगी अस्पताल में बना रहता है। पशु चिकित्सक तापमान नियंत्रण, जल-योजन, पोषण और आपूर्ति एंटीबायोटिक दवाओं, सहायक, antiemetics (दवाओं उल्टी रोकने के लिए) को बनाए रखने और आवश्यक immunostimulants (दवाएं हैं, जो प्रतिरक्षा प्रणाली और शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा को प्रोत्साहित करें)।

पार्वोवायरस का बड़ा खतरा यह है कि यह थोड़े समय में निर्जलीकरण उत्पन्न कर सकता है, यहां तक ​​कि उल्टी और दस्त के बिना, यही कारण है कि अस्पताल प्रबंधन इतना महत्वपूर्ण है।

सबसे महत्वपूर्ण डेटा रोकथाम!

टीकाकरण योजना! जीवन के 6 सप्ताह के भीतर शुरू करना चाहिए, सप्ताह 9 में जारी है और कम से सप्ताह 12. टीके, सरल और महत्वपूर्ण एक नई खुराक होना चाहिए, पिल्ला parvovirus के खिलाफ की रक्षा करने के लिए पर्याप्त एंटीबॉडी, और कई अन्य वायरस प्रदान करते हैं।

आदर्श रूप में, टीकाकरण की इस अवधि के दौरान पिल्ला को अधिक कुत्तों के साथ संपर्क नहीं होना चाहिए, घर छोड़ना न करें, और हेयरड्रेसर या नर्सरी में न जाएं।

टीकाकरण की योजना है कि अपने शहर में कर रहे हैं, कार्यक्रम अपने आप को, यदि आवश्यक हो तो अपने पालतू जानवरों के लिए एक piggybank करते हैं, लेकिन उनके टीके को छोड़ देते हैं कभी नहीं के बारे में पता है, वहाँ बहुत जीवन अपने peludito के लिए उन शॉट्स है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिस के कारणकुत्तों में हेपेटाइटिस के कारण
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पास परवो है
Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?Parvovirus के साथ एक कुत्ता कितना समय है?
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
Parvovirus - ParvoParvovirus - Parvo
कैनिन parvovirus का इलाज कैसे करेंकैनिन parvovirus का इलाज कैसे करें
रोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैंरोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैं
Parvovirosis: घातक बीमारी अगर समय में कार्य नहीं करते हैंParvovirosis: घातक बीमारी अगर समय में कार्य नहीं करते हैं
पिल्लों में आम बीमारियांपिल्लों में आम बीमारियां
» » Parvovirus, अपने कुत्ते की टीकों के साथ रखने के लिए एक और कारण है
© 2022 TonMobis.com