जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?




जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?
निश्चित रूप से, एक से अधिक बार, आपने अपनी बिल्ली purr सुना है। लेकिन शुद्ध करने में हमेशा एक ही उद्देश्य नहीं होता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे इसे करने के दौरान हमें क्या प्रेषित करना चाहते हैं। आम तौर पर, ऐसा माना जाता है कि शुद्धता कल्याण, आराम और खुशी का संकेत है, कभी-कभी ऐसा नहीं होता है। इसलिए, देखते हैं कि इस व्यवहार की प्रेरणा क्या है।

बिल्ली के बच्चे के जीवन के पहले दिनों से, शुद्धता संचार में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। बिल्ली purrs स्तनपान, बिल्ली के बच्चे को शांत करने, स्तनों काटने से उन्हें रोकने।

इसके अलावा, इस तरह, यह उनको इंगित करता है कि यह कहां है, क्योंकि शुरुआत में छोटे लोगों को अपनी इंद्रियों को पूरी तरह से विकसित नहीं किया जाता है, और वे स्पर्श और कंपन के माध्यम से अपनी मां को समझते हैं।

इस समय से बिल्ली के बच्चे purr करने में सक्षम हैं, वे इस व्यवहार का उपयोग अपनी मां को सूचित करने के लिए करते हैं कि उनके पास एक अच्छा शॉट है। इस प्रकार, बिल्ली के बच्चे उसके ऊपर निर्भरता प्रदर्शित करते हैं, और मां अपनी शांति को प्रसारित करती है, जिससे इस चरण के दौरान उनके बीच एक महत्वपूर्ण बंधन बन जाता है।

जब वे वयस्कता तक पहुंचते हैं, बिल्लियां इस व्यवहार को नहीं खोती हैं और इसे विभिन्न स्थितियों में अभ्यास में डाल देती हैं।

जब वे अपने मानव परिवार के साथ सहज महसूस करते हैं, तो वे मां के गर्भ को याद करते हुए अपने पंजे के साथ purr और गूंधते हैं। इस तरह, वे न केवल उनकी कल्याण और उनकी सुरक्षा की भावना का प्रदर्शन करते हैं, बल्कि उनकी निर्भरता भी प्रदर्शित करते हैं।

लेकिन अन्य अवसरों पर, यह व्यवहार कुछ दर्द या डरावनी स्थिति के चेहरे में असुविधा व्यक्त करता है। इसका उपयोग टकराव में एक समझौता विधि के रूप में किया जाता है, क्योंकि सबमिशन प्रदर्शित करके, संघर्ष विकसित करने की संभावना गायब हो जाती है। इसी तरह, यह पुरुष और नकल की प्रलोभन, तनाव को कम करने और टकराव की संभावना के दौरान एक आश्वस्त कार्य को पूरा करता है। और कुछ ऐसा ही होता है जो प्रसव और पीड़ा के दौरान होता है।

इसलिए, शुद्ध न केवल संतोष व्यक्त करता है जो दर्शाता है कि सब कुछ ठीक हो रहा है, बल्कि दर्द या भय की स्थिति में कल्याण का आह्वान करने का एक तरीका भी है। और हमें सतर्क रहना चाहिए क्योंकि सभी purrs समान नहीं हैं।

यदि purr वर्दी है लेकिन जोरदार कुछ सुखद, जैसे कि मिम्स या भोजन की आवश्यकता को इंगित करता है। एक अनियमित purr अधिकतम कल्याण का संकेत है, लेकिन जब यह एक समान ताल प्रस्तुत करता है तो यह एक सुखद स्थिति को समाप्त करने की आवश्यकता को इंगित करता है। दूसरी तरफ, जब यह बहुत शोर होता है, तो यह आमतौर पर दर्द और मदद और स्नेह की मांग को संचारित करता है।

Purring यांत्रिकी कैसे है?
कई सिद्धांत हैं:
एक कहता है कि यह लारनेक्स में निकलती है, जिसे "वेस्टिबुलर फोल्ड" कहा जाता है। जब हवा प्रेरित होती है और फिर निकाली जाती है, तो दो गुना के बीच घर्षण कंपन या purr पैदा करता है।

दूसरा सिद्धांत कुछ लारेंजियल मांसपेशियों के संकुचन को संदर्भित करता है जो कंपन के परिणामस्वरूप उपस्थिति के साथ दबावों में संशोधन का उत्पादन करते हैं।

और एक तीसरा सिद्धांत यह है कि रक्त प्रवाह द्वारा उत्पादित अशांति से संबंधित है। स्पर्शनीय कंपन पीछे रग से और डायाफ्राम के माध्यम से होने वाले, मांसपेशियों के संकुचन चिकनी से अशांत प्रवाह समान आंदोलन flashover झंडा उत्पादन और दोलनों के एक संक्रमण के कारण रक्त के प्रवाह के आसपास संपीड़ित करता है। इन कंपनों को तब प्रसारित किया जाता है और हवा से भरे ब्रोंची और सिर के साइनस के लिए ट्रेकेआ द्वारा बढ़ाया जाता है।

जो भी आपकी भौतिक तंत्र है, बिल्ली का बच्चा purr आत्म अभिव्यक्ति की क्षमता और संवाद करने की आपकी इच्छा का प्रतीक है।

आपकी बिल्ली, जब यह purrs? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
Mundo Animalia
जिज्ञासु जानो
Foyel
शियावो, रीता मेबेल। आम बिल्ली संपादकीय डी वेची। बार्सिलोना, 2005।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
मेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैंमेरी बिल्ली में संकुचन नहीं हैं
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनिबिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि
आपकी बिल्ली क्या कहती है?आपकी बिल्ली क्या कहती है?
» » जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?
© 2022 TonMobis.com