बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि

बिल्लियों और उनके अर्थ की 11 आवाजें

कई शिक्षक दावा करते हैं कि उनकी बिल्लियों "उन्हें सिर्फ बात करने की ज़रूरत है" , यह बताते हुए कि आपकी खूबसूरत बिल्ली का बच्चा कितना अभिव्यक्तिपूर्ण है। और कुछ सही है ... हालांकि बिल्लियों को वास्तव में बात करने की ज़रूरत नहीं है, उनके पास संचार के विभिन्न रूप हैं, यह प्रभावशाली है vocalization क्षमता कि घरेलू बिल्लियों विकसित किया। यद्यपि वे स्वयं को व्यक्त करने के लिए ज्यादातर अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करते हैं, लेकिन वे अलग-अलग ध्वनियों को छोड़ देते हैं, संदर्भ के आधार पर, हो सकता है अलग-अलग अर्थ.

आप पूर्ण निश्चितता प्राप्त कर सकते हैं कि आपकी बिल्ली का बच्चा हर समय आपके साथ "बात" कर रहा है, या तो इसकी आवाज़, शरीर की मुद्रा या चेहरे की अभिव्यक्तियों के माध्यम से। और यदि आप इसे बेहतर समझना सीखना चाहते हैं, तो हम आपको विशेषज्ञों को खोजने के लिए इस नए आलेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों और उनके अर्थ की 11 आवाजें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों पर जोर देने वाली 11 चीजें
सूची

एक बिल्ली उत्सर्जक कितनी आवाजें कर सकते हैं?

बिल्ली के नैतिकता में सबसे अधिक विशेषज्ञ के लिए भी जवाब देना एक कठिन सवाल है। वर्तमान में, यह अनुमान लगाया गया है कि बिल्लियों को उत्सर्जित किया जा सकता है 100 से अधिक विभिन्न vocalizations. हालांकि, 11 ध्वनि अपने दैनिक संचार में फेलिन द्वारा सबसे अधिक उपयोग के रूप में दिखाई देते हैं। इसलिए, हमने इन 11 मुख्य बिल्ली ध्वनियों के संभावित अर्थों पर हमारे आलेख पर ध्यान केंद्रित करना चुना है।

शुरू करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक बिल्ली का बच्चा एक अद्वितीय और एकवचन व्यक्ति है, ताकि प्रत्येक घर के पास "बिल्ली की आवाज़ का शब्दकोश" हो। वह है: प्रत्येक बिल्ली विभिन्न ध्वनियों का उपयोग कर सकते हैं वे क्या चाहते हैं या उनके संवाद करने के लिए भावनाएं, विचार और मनोदशा उनके पर्यावरण के अन्य सदस्यों के लिए।

एक बिल्ली उत्सर्जक कितनी आवाजें कर सकते हैं?

1. मेव: दैनिक मियाओ

म्याऊ यह बिल्ली की सबसे आम आवाज है और वह भी जिसे वह अपने शिक्षकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए सबसे अधिक उपयोग करता है। कोई मतलब नहीं है हमारे बिल्ली के बच्चे के "मियाओ" के लिए, क्योंकि इंद्रियों की उनकी संभावनाएं बहुत व्यापक हैं। हालांकि, हम यह समझ सकते हैं कि हमारी बिल्ली अपने शरीर की मुद्रा को देखने के अलावा, स्वर के आवृत्ति और तीव्रता पर ध्यान देने के लिए व्यक्त करना चाहता है। आमतौर पर, अधिक तीव्र एक बिल्ली का मेयो है, यह संदेश अधिक जरूरी या महत्वपूर्ण है जिसे हम संचारित करना चाहते हैं।

उदाहरण के लिए: यदि आपका बिल्ली का बच्चा थोड़ी देर के लिए मेयो का एक ही पैटर्न रखता है लंबा और यह आपके फीडर के पास स्थित है, यह बहुत संभावना है कि आप अपनी भूख को संतुष्ट करने के लिए भोजन मांग रहे हैं। पहले से ही यदि आप किसी दरवाजे या खिड़की के पास घूमना शुरू करते हैं, तो यह आपको घर से बाहर जाने के लिए कह सकता है। दूसरी तरफ, एक तनावग्रस्त या आक्रामक बिल्ली तीव्र घासों को उत्सर्जित कर सकती है, जो गंटों से घिरा हुआ है, और एक रक्षात्मक मुद्रा को अपनाने के लिए। इसके अलावा, गर्मी में बिल्लियों भी एक बहुत ही विशिष्ट मेयो उत्सर्जित करते हैं।

2. बिल्ली का बच्चा purr और इसका मतलब है

Purr एक के रूप में विशेषता है लयबद्ध ध्वनि और कम मात्रा में उत्सर्जित , जो विभिन्न आवृत्तियों पर भरोसा कर सकते हैं। हालांकि घरेलू बिल्लियों की शुद्धता सबसे प्रसिद्ध है, जंगली बिल्लियों ने भी इस विशेषता ध्वनि को मुखर किया है। फेलिन purr विभिन्न कारण उनकी उम्र और वास्तविकता के अनुसार वे अनुभव करते हैं।

एक "मां बिल्ली" को शुद्ध करने का उपयोग करता है अपने पिल्ले शांत करो प्रसव के दौरान और जीवन के अपने पहले दिनों के दौरान अपने बिल्ली के बच्चे को मार्गदर्शन करने के लिए, जब उनकी आंखें अभी भी नहीं खुलतीं। बेबी बिल्लियों को इस ध्वनि को वोकलाइज करते हैं जब वे स्तन दूध को चूसने में खुशी महसूस करते हैं, और जब वे अज्ञात उत्तेजना से डरते हैं।

वयस्क बिल्लियों में, शुद्ध रूप से शुद्ध होता है सकारात्मक स्थितियां , जहां बिल्ली का बच्चा आरामदायक, आराम से या खुश महसूस करता है, जैसे खाने या सहवास करना। हालांकि, शुद्धता हमेशा खुशी का पर्याय नहीं है। बिल्लियों जब वे कर सकते हैं purr कर सकते हैं बीमार और कमजोर महसूस करते हैं , या खतरनाक परिस्थितियों के सामने डर का संकेत, जैसे किसी अन्य बिल्ली के साथ संभावित टकराव या अपने अभिभावकों द्वारा चुनौती दी जा रही है।

यदि आप purr के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो AnimalExpert में बिल्लियों purr और विभिन्न अर्थ क्यों पता चलता है। iexcl- आप इसे प्यार करेंगे!

2. बिल्ली का बच्चा purr और इसका मतलब है

3. बिल्ली के ध्वनि: चिंराट (या ट्रिल)




ट्रिल या चिंराट एक ध्वनि जैसा है "त्रिल", कि बिल्ली अपने मुंह से निकलती है। आरोही और बहुत छोटा vocalization , 1 सेकंड से कम के साथ। आम तौर पर, इस ध्वनि का प्रयोग बिल्लियों और उनके पिल्लों द्वारा किया जाता है, स्तनपान और दूध के दौरान एक-दूसरे के साथ संवाद करने के लिए। हालांकि, वयस्क बिल्लियों के लिए भी "ताजा" कर सकते हैं दोस्ताना नमस्कार अपने प्रियजनों के लिए।

4. बिल्ली और इसका अर्थ का झटका

Iquest-Te पूछता है क्यों आपकी बिल्ली snorts? Felines के रूप में snorts का उपयोग करें आत्मरक्षा . वे अपने मुंह को पूरी तरह से खोलते हैं और तेजी से निकालें, संभावित शिकारियों या अन्य जानवरों को डराने के लिए जो उनके क्षेत्र पर आक्रमण करते हैं और उनकी कल्याण को धमकाते हैं। कभी-कभी, हवा इतनी तेज़ी से निष्कासित कर दी जाती है कि स्नॉर्टिंग की आवाज बहुत समान होती है थूक . यह फेलिन का एक बहुत ही असाधारण और विशिष्ट स्वरीकरण है, जो अपने 3,500 सप्ताह के जीवन के दौरान खुद को बचाने के लिए उत्सर्जित होना शुरू कर सकता है।

5. फेलिन के बीच यौन कॉल

जब संभोग और प्रजनन का मौसम आता है, वोकलाइजेशन क्षमता वाले लगभग सभी जानवर "यौन कॉल" उत्सर्जित करते हैं। बिल्लियों में, नर और मादाएं तीव्र रूप से गायन करती हैं लंबे समय तक शोक उनकी उपस्थिति को संवाद करने और अपने भागीदारों को आकर्षित करने के लिए। लेकिन पुरुष भी इस ध्वनि को उत्सर्जित कर सकते हैं अन्य पुरुषों को सूचित करें एक निश्चित क्षेत्र में उनकी उपस्थिति का।

5. फेलिन के बीच यौन कॉल

6. बिल्ली लगता है और उनके अर्थ: कुल्ला

कुल्ला एक चेतावनी संकेत है कि बिल्लियों जब वे निकलते हैं गुस्सा या तनावग्रस्त और वे परेशान नहीं होना चाहते हैं। Vocalizations कम या लंबे समय तक हो सकता है, लेकिन मतलब वही है। अगर आपकी बिल्ली आपके ऊपर उगती है, तो अपनी जगह का सम्मान करना और इसे अकेला छोड़ना बेहतर है। हालांकि, यदि आप इसे अक्सर करते हैं, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक है, क्योंकि यह कुछ का लक्षण हो सकता है रोग जो तीव्र दर्द का कारण बनता है।

7. दर्द की चिल्लाओ या चिल्लाओ: एक परेशान आवाज

यदि आप दर्द में एक बिल्ली चिल्ला चुके हैं, तो आप जानते हैं कि यह कितना दर्द है तेज मात्रा में उत्सर्जित तेज और अचानक ध्वनि . जब बिल्लियों को किसी भी कारण से चोट पहुंचती है और जब वे संभोग करते हैं तो बिल्लियों चिल्लाती हैं।

8. पिल्ला बिल्लियों में परेशानी कॉल

संकट कॉल ("परेशानी कॉल", अंग्रेजी में), लगभग विशेष रूप से vocalized है पिल्ला बिल्लियों , जीवन के अपने पहले सप्ताह के दौरान। इसका अर्थ, बहुत लोकप्रिय शब्दों में, मूल रूप से "माँ, मुझे तुम्हारी ज़रूरत है"। ध्वनि एक मेयो के समान है, लेकिन बिल्ली का बच्चा इसे बहुत तेजी से और कुछ लोगों को संवाद करने के लिए बहुत अधिक मात्रा में उत्सर्जित करता है तत्काल आवश्यकता या खतरे आसन्न (इसलिए नाम "आपातकालीन कॉल")। अगर वे फंस गए थे, अगर वे बहुत भूख लगी हैं, अगर वे ठंडे हैं, इत्यादि।

8. पिल्ला बिल्लियों में परेशानी कॉल

9. चिल्लाता है और चीखता है: बिल्लियों की धमकी देता है

कमाल और कड़क कैसे हैं जोर से, लंबे समय तक और उच्च आवाज जो आमतौर पर उगने के बाद "अगला कदम" के रूप में दिखाई देता है, जब बिल्ली ने पहले से ही अपने बुरे होने के बारे में चेतावनी देने की कोशिश की, लेकिन अन्य जानवर या व्यक्ति ने उसे परेशान नहीं किया। इस स्तर पर, इरादा अब सतर्क नहीं है, धमकाना एक अन्य व्यक्ति, एक लड़ाई के लिए उसे बुलावा। इसलिए, इन ध्वनियों को अस्थिर वयस्क पुरुष बिल्लियों के बीच अधिक आम है।

10. बिल्लियों का टुकड़ा

"कैकरियो" एक प्रकार का लोकप्रिय नाम है तीव्र स्पंदनात्मक ध्वनि कि बिल्लियों एक ही समय में उत्सर्जित करते हैं जो अपने जबड़े कांपते हैं। परिस्थितियों में प्रकट होता है जिसमें ए चरम उत्तेजना और निश्चित निराशा , जब गिलास के माध्यम से एक संभावित शिकार देख रहे हैं।

11. मुर्मूर: बिल्ली की सबसे आकर्षक आवाज

Murmur की आवाज बहुत खास है और एक जैसा दिखता है Purr, उगने और मेयो का मिश्रण . सुखद कानों के अलावा, murmur का भी एक अच्छा अर्थ है, क्योंकि यह प्रदर्शित करने के लिए जारी किया जाता है आभार और संतुष्टि कुछ भोजन प्राप्त करने के लिए जो उन्हें बहुत अधिक या एक सहारा देता है जो उन्हें बहुत खुशी देता है।

11. मुर्मूर: बिल्ली की सबसे आकर्षक आवाज

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों और उनके अर्थ की 11 आवाजें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
नए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलननए घर और नई बिल्लियों के अनुकूलन
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
क्योंकि बिल्लियों अपने कान ले जाते हैंक्योंकि बिल्लियों अपने कान ले जाते हैं
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
क्योंकि बिल्लियों पूंछ थरथराते हैंक्योंकि बिल्लियों पूंछ थरथराते हैं
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
बिल्लियों की भाषा के बारे में 5 रहस्यबिल्लियों की भाषा के बारे में 5 रहस्य
» » बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि
© 2022 TonMobis.com