आपकी बिल्ली क्या कहती है?

क्या आपकी बिल्ली आपके सोफे को कंफेटी में बदल रही है

या अपने सैंडबॉक्स में अपने कालीन का सबसे अच्छा?

एलर्जी के साथ, बिल्लियों की व्यवहार की समस्याएं वे शायद सबसे आम कारण हैं जो बिल्ली के त्याग को प्रोत्साहित करते हैं। यदि आप जानते हैं कि उसके सिर में क्या चल रहा है, तो सड़क पर "मिसफू" फेंकने की कोई ज़रूरत नहीं है।

बिल्लियों में व्यवहारिक समस्याएं बहुत निराशाजनक हो सकती हैं। इससे पहले कि आप स्थिति का सामना कर सकें और प्रबंधित कर सकें, आपको अपनी बिल्ली के व्यवहार और यह बताने की कोशिश कर रहा है कि आपको क्या पता चल रहा है।

बिल्लियों में एक बहुत समृद्ध गैर मौखिक भाषा है . वे एक दूसरे के साथ कई तरीकों से संवाद करने में सक्षम हैं और उनकी कुछ विधियां इतनी सूक्ष्म हैं हम मनुष्यों के पास "संवेदनशीलता" नहीं है समझने के लिए पर्याप्त और कई बार हम संदेश की गलत व्याख्या करते हैं। हम हमेशा अपनी पूंछ के आंदोलन की तुलना में एक purr या एक मेव आसान मिल जाएगा।

 खाते की एक श्रृंखला को ध्यान में रखें:

¿ प्रकृति या पालतू जानवर?

कई अध्ययनों के बारे में बात करते हैं प्रकृति बनाम पालतू जानवर , वह है, अभिनव व्यवहार बनाम। प्राप्त . ज्यादातर विशेषज्ञ इस राय को साझा करते हैं कि बिल्लियों या कुत्तों जैसे जानवरों के पास दोनों प्रकार के व्यवहार होते हैं लेकिन उनमें से प्रत्येक में भिन्न होते हैं।

जब हम अपनी बिल्ली के पीछे आते हैं तो हम सहज व्यवहार का उदाहरण बना सकते हैं और यह बैक- और दूसरा व्यवहार के रूप में हासिल किया जाता है जब वह रसोईघर में बाहर निकलने वाले भोजन के क्रोकेट्स की आवाज के लिए बाहर निकलता है।




यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी बिल्ली के व्यवहार को जानते और देखें . आप उसे अपनी प्रकृति के बाहर पूरी तरह से कुछ करने के लिए कभी नहीं ले सकते हैं, लेकिन आप उसे सिखा सकते हैं कि बाद में खुशी से रहने के लिए कुछ व्यवहारों को कैसे अनुकूलित किया जाए।

बिल्ली का बच्चा भाषण

जाहिर है बिल्लियों में हमारे जैसे मौखिक भाषा नहीं है, रॉयल एकेडमी ऑफ द फेलिन लैंग्वेज द्वारा शासित है, लेकिन उनके पास आवाज है। वे अलग-अलग ध्वनियों को छोड़ देते हैं जिसका मतलब भूख, मदद के लिए एक कॉल, डर ...

चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • क्लासिक मेव आमतौर पर भूख इंगित करता है। के मामले में छोटे बिल्ली के बच्चे उनका मतलब भी हो सकता है ठंडा या "मैं यहाँ हूँ" इससे मां को और अधिक तेज़ी से ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • murmur और कट्टरपंथी आमतौर पर संकेत मिलता है डर या क्रोध और यह इसके विपरीत एक चेतावनी है कि वे वहां "बेकिंग बीन्स" हैं।
  • उदास मेयो , साथ ही यह डरावना है, यह वह है जो बिल्लियों आमतौर पर रात के मध्य में करते हैं जबकि वे घर के चारों ओर घूमते हैं और हम गलती से दर्द, भ्रम, अकेलापन या खतरे के रूप में व्याख्या करते हैं।
  • अन्य बिल्ली जो आपने निश्चित रूप से अपनी बिल्ली से सुना है, एक तरह का है कभी-कभी दांतों के साथ क्रिकेट की तरह शोर जो आम तौर पर जब आप खिड़की के माध्यम से एक पक्षी देखते हैं या एक जीवित या निष्क्रिय लग रहा है जो उत्सुक लगता है।
  • अंत में म्याऊँ जो, ज़ाहिर है, है सभी बिल्ली के सभी ध्वनियों का सबसे शानदार और सबसे बहस में से एक भी। शोधकर्ताओं ने समझाया कि बिल्लियों के purr जब वे खुशी का अनुभव करते हैं और जब वे घबराहट होते हैं और इससे उन्हें लगता है कि बिल्लियों को शांत महसूस होता है।

  उसकी कूल्हों की आवाज

चुस्त और चुप आंदोलन यह सब आपकी बिल्ली के बारे में कहते हैं। आपकी बिल्ली के प्रत्येक इंच, नाक से पूंछ की नोक तक, कुछ संचार करता है।

  1. कान वे एक हैं आपके मूड का अच्छा मार्कर . अगर वह अपने कान वापस खींचता है तो वह इंगित करेगा कि कुछ "बहुत अच्छा नहीं" उसके सिर से गुजर रहा है और वह रक्षात्मक पर है। इसके विपरीत, खड़े कान वाले बिल्ली का मतलब यह होगा कि यह खुश, शांत या उत्सुक है।
  2. आंखें वे आत्मा का दर्पण हैं और यदि आपकी बिल्ली की आंखें हैं व्यंजनों की तरह मैं शायद आपको बता रहा हूं कि यह कितना खुश है आपके साथ और यदि आपके पास है आधा बंद आप संकेत देंगे कि आप क्या पसंद करते हैं और आराम से है कि। विद्यार्थियों का आकार यह उनकी भावनाओं के लिए एक सुराग भी प्रदान करता है: विद्यार्थियों को फैलाने से उन्हें आक्रामक रूप से अनुबंध करते समय भय का संकेत मिल सकता है। एक प्रत्यक्ष रूप स्पष्ट रूप से यहां से बाहर निकलता है, आप बेस्टर्ड!
  3. यहां तक ​​कि मुंह की स्थिति बिल्लियों का मतलब है। खुले मुंह और तंग होंठ का मतलब क्रोध या क्रोध के साथ-साथ खुले मुंह और आराम से होंठ खेलना चाहते हैं। बेशक अगर आप अपना मुंह खोलने के लिए खोलते हैं, थूकते हैं या अपने दांत दिखाते हैं तो ध्यान रखें कि बन्स के लिए कोई ओवन नहीं है।
  4. पूंछ यह कई उद्देश्यों को भी व्यक्त करता है। जब यह सीधे होता है तो यह आमतौर पर एक दोस्ताना ग्रीटिंग या "मेरे पीछे आना" का हिस्सा होता है। जब आप उसे एक तरफ से दूसरी तरफ उत्तेजित करते हैं तो भय या क्रोध का संकेत हो सकता है, जबकि जब वे इतना आराम करते हैं तो आमतौर पर खुशी का मतलब होता है।
  5. शरीर . जब एक बिल्ली अपने बालों को झुकाती है और मेहराब करती है तो यह दूसरों के सामने प्रभुत्व का प्रतीक है, आक्रामकता, प्रत्यक्ष खतरा या डर

  ध्यान रखें कि तथ्य यह है कि आप अपनी बिल्ली के व्यवहार को समझते हैं, इससे आपको अपनी बुरी आदतों को रोकने और स्वस्थ और खुशहाल जीवन प्रदान करने में मदद मिलेगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
बिल्लियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कैसे करेंबिल्लियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कैसे करें
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
क्योंकि बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्योंकि बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
बिल्लियों बस मनुष्यों पर चिल्लाओबिल्लियों बस मनुष्यों पर चिल्लाओ
» » आपकी बिल्ली क्या कहती है?
© 2022 TonMobis.com