मेरी बिल्ली purr क्यों है?

मेरी बिल्ली purr क्यों है?

बिल्लियों की शुद्धता पूरी दुनिया में कुछ जानी जाती है, हालांकि, इस असाधारण ध्वनि का कारण बनने वाली भौतिक तंत्र अभी भी अज्ञात है। यदि आपकी बिल्ली बहुत शुद्ध होती है, पूंछ को ले जाती है या बहुत जोर से शुद्ध होती है, तो आप इसके अर्थ का हिस्सा समझ लेंगे।

न केवल घरेलू बिल्लियों purr, कई जंगली बिल्लियों बाघों, पैंथर्स, शेरों, तेंदुए, जगुआर और चीता purr की तरह। उदाहरण के लिए, छोटी जंगली बिल्लियों के विशाल बहुमत इस विशेषता ध्वनि को मिटाने के दौरान उत्सर्जित करते हैं।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं तो आप कुछ कारणों से खुद से पूछे जाने के कारणों का पता लगा सकते हैं: iquest- मेरी बिल्ली purr क्यों करता है? पढ़ना जारी रखें और आपको अपनी बिल्ली के purr के सभी पहलुओं के बारे में सूचित किया जाएगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
सूची

शुद्ध करने के बारे में सिद्धांत

हमने पहले कहा था कि बिल्ली का बच्चा purr एक आवाज है इसकी उत्पत्ति अभी भी अज्ञात है सच और उत्सर्जन तंत्र।

इसके बारे में दो वैज्ञानिक सिद्धांत हैं: इलेक्ट्रोमोग्राफिक अध्ययन इस परिकल्पना का समर्थन करते हैं कि वे हैं लारनेक्स की मांसपेशियों बिल्ली की, जो तेजी से हिलाकर ग्लोटिस और उसके तत्काल प्रतिगमन का एक फैलाव पैदा करती है, जिसका तेज गतिविधि कुछ कंपन पैदा करती है जब श्वास लेने पर हवा को सांस लेना और निकालना होता है। यह सभी भौतिक यांत्रिकी purr का कारण बनता है।

अन्य सिद्धांत यह मानता है कि यह ध्वनि हेमोडायनामिक उत्पत्ति का है। यह परिकल्पना कहती है कि purr में उत्पन्न होता है पिछला वीना कैवा . विशेष रूप से डायाफ्राम की ऊंचाई पर, चूंकि मांसपेशियां रक्त प्रवाह को संपीड़ित करती हैं, जिससे ब्रोंची के माध्यम से प्रसारित कंपन होती है।

शुद्ध करने के बारे में सिद्धांत

मातृ purr

प्रसव के दौरान और उसके बाद बिल्ली अपने पिल्लों को शुद्ध करके संचार करती है। बिल्ली के बच्चे के जीवन के एक सप्ताह बाद इसे शुद्ध करने की सहज क्षमता भी होती है अपनी मां के साथ संवाद करें.

Purr बिल्ली को प्रसव के दर्दनाक ट्रान्स के दौरान अपने पिल्लों को शांत करने के लिए बिल्ली की सेवा करता है। फिर यह उसे अपनी कूड़े की स्थिति को इंगित करने में मदद करता है, क्योंकि कुछ दिनों के लिए बिल्ली के बच्चे अंधे रहते हैं। शुद्धिकरण के माध्यम से और उसकी गंध मां अपने पिल्ले गाइड ताकि वे नर्स कर सकें। स्तनपान कराने के दौरान मां अपने बिल्ली के बच्चे को चूसने के दौरान अपने निपल्स को काटने से रोकने के लिए शांत करती है।




जब पिल्ले शुद्ध करना सीखते हैं, तो वे अपनी मनोदशा को अपनी मां से संवाद करते हैं। जब वे स्तनपान कर रहे हों, तब प्रसन्न हो गए, या इसका मतलब यह भी हो सकता है कि वे ठीक नहीं हैं, या वे डरते हैं। Purr एकान्त नहीं है, यह अलग-अलग आवृत्तियों है कि बिल्ली प्रत्येक स्थिति के आधार पर उपयोग करता है।

खुशी का purr

हमारे घर में बिल्ली कंपनी का आनंद लेने वाले सभी लोगों ने हमें महसूस करने के लिए एक सुखद सनसनी पैदा की है हमारे गोद में बिल्ली के purr , या जब हम उसे पालतू करते हैं।

घरेलू बिल्लियों की शुद्धता एक प्रकार की चर्चा है जो प्रति सेकेंड 25 और 150 कंपनों के बीच उत्पन्न होती है। टोन की इस विस्तृत श्रृंखला में बिल्ली अपनी इच्छाओं और दिमाग की स्थिति के साथ व्यक्त कर सकती है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, purring का मतलब बिल्ली के हिस्से पर केवल प्रसन्नता का मतलब नहीं हो सकता है।

खुशी का purr

शुद्ध करने के विभिन्न अर्थ

सबसे आम और ज्ञात बिल्ली से व्यक्त प्रसन्नता का purr है जो उसे प्रसन्न करता है। जबकि बिल्ली खाती है, यह purrs- यह तब भी करता है जब सहवास किया जाता है, लेकिन यह एक अधिक जटिल purr है, क्योंकि यह न केवल संकेत करता है कि हमारी बिल्ली खुश है, लेकिन यह भी कि यह एक है कृतज्ञता और आत्मविश्वास का प्रदर्शन प्यार महसूस कर रहा हूँ

हालांकि, बिल्ली बीमार होने पर भी शुद्ध हो सकती है और हमारी मदद मांगती है। बिल्लियों के लिए भी purr तनाव की स्थितियों से बचें , उदाहरण के लिए: लड़े जाने के बाद, या इन अवसरों पर एक दोस्ताना purr उत्सर्जित अन्य बिल्लियों के साथ झगड़े से बचने के लिए भी।

शुद्ध करने के प्रकार

हमने देखा है कि बिल्ली को शुद्ध करके दिखाया जा सकता है विभिन्न मूड . अगला हम अलग से संबंधित होंगे टन, आवृत्तियों और उनके अर्थ हमारे प्रिय पालतू को बेहतर ढंग से समझने के लिए:

  • अगर हमारी बिल्ली अनियमित रूप से शुद्ध होती है तो यह अधिकतम प्रसन्नता का संकेत है।
  • यदि बिल्ली एक जोरदार और नियमित स्वर के साथ purrs यह एक संकेत है कि वह कुछ चाहता है। यह भोजन, पानी, या हमारे एक caress हो सकता है।
  • अगर बिल्ली जोर से purrs, यह आमतौर पर मतलब है कि जानवर एक बुरी स्थिति में है और अपने दर्द या बेचैनी को कम करने में हमारी मदद के लिए पूछता है।
  • जब बिल्ली लयबद्ध और समान रूप से purrs का मतलब है कि बिल्ली एक असुविधाजनक स्थिति के साथ खत्म करना चाहता है। उदाहरण के लिए: जब हम आंखों में घूरते हैं, जो फेलिन के लिए एक असभ्य संकेत है। इस मामले में बिल्ली ऊपर वर्णित तरीके से शुद्ध करती है ताकि वह संवाद कर सके कि वह किसी भी खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करता है और हमारी दोस्ती चाहता है। जब ऐसा होता है, तो हमारी प्रतिक्रिया हमारी आंखों की एक बहुत धीमी झपकी होगी और एक दर्द है जो उनके बीच तनाव को समाप्त कर देगा।
  • हमें अपने बिल्ली की सामान्य स्वर को ध्यान में रखना चाहिए। चूंकि लोगों के पास आवाज़ के अलग-अलग रंग होते हैं, उनमें से प्रत्येक का अपना स्वर, अधिक गंभीर या तीव्र होता है, या अधिक तेज़ या धीमा होता है।
शुद्ध करने के प्रकार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली purr क्यों है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली डर गई है और स्नेही दिखती हैबिल्ली डर गई है और स्नेही दिखती है
कास्त्र बिल्ली एक दिन में कई बार छींकता हैकास्त्र बिल्ली एक दिन में कई बार छींकता है
बिल्ली पूरी तरह से apgўtico और वजन घटाने के साथबिल्ली पूरी तरह से apgўtico और वजन घटाने के साथ
मेरी बिल्ली तीन दिन पहले कुछ भी नहीं खाती हैमेरी बिल्ली तीन दिन पहले कुछ भी नहीं खाती है
जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?जब वे purr करते हैं बिल्लियों क्या कहते हैं?
बिल्लियों purr कब करते हैं?बिल्लियों purr कब करते हैं?
मेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करेंमेरी बिल्ली के साथ संवाद कैसे करें
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
मानव शरीर में बिल्लियों की शुद्ध शक्तिमानव शरीर में बिल्लियों की शुद्ध शक्ति
बिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनिबिल्लियों और उनके अर्थ के 11 ध्वनि
» » मेरी बिल्ली purr क्यों है?
© 2022 TonMobis.com